Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में फिर आ सकती है मुसीबत! प्रदेश के इन 8 जिलों में भारी बारिश का Alert, बंद रहेंगे स्कूल
Advertisement

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में फिर आ सकती है मुसीबत! प्रदेश के इन 8 जिलों में भारी बारिश का Alert, बंद रहेंगे स्कूल

Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है जिसके कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है...राज्य के कई जिलों में गुरुवार 24 अगस्त के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है...जिसकी वजह से प्रशासन के साथ साथ सभी अलर्ट मोड पर है...मौसम विभाग की तरफ से 25 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में फिर आ सकती है मुसीबत! प्रदेश के इन 8 जिलों में भारी बारिश का Alert, बंद रहेंगे स्कूल

Uttarakhand Weather: देश के पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों आई बाढ़ के दर्द से लोग अभी सही से उबरे भी नहीं कि एक बार फिर दोनों ही राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक दोनों ही राज्यों में आज यानी 24 अगस्त भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. लिहाजा,ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जिसके बाद प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है और लोगों से भी बिना वजह घरों से बाहर ना निकलने की अपील की गई है. मौसम  विभाग के मुताबिक  फ़िलहाल 27 अगस्त तक बारिश का क्रम जारी रहेगा.

उधम सिंह नगर
उधम सिंह नगर जनपद में भारी बारिश का रेड अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. 24 अगस्त को जनपद के कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी और अर्द्ध सरकारी स्कूल,आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. इस संबंध में जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने आदेश जारी किया है.इस आदेश का अनुपालन ना करने वाले स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई है.

नैनीताल-बारिश का रेड अलर्ट
 उत्तराखंड में गुरुवार को बारिश के ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए मौसम विभाग ने चमोली और रुद्रप्रयाग में स्कूलों में छुट्टी घोषित की है. बारिश का अलर्ट जारी किया गया. सात ग्रामीण सड़कें बंद, सड़कों को खोलने की प्रक्रिया जारी है. वहीं गतिमान भीमताल ब्लॉक के कुछ गावों में विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई है. हल्द्वानी शहर के काठगोदाम, ऊंचापुल, दमवाढूंगा इलाकों में पेयजल आपूर्ति बाधित और बारिश के रेड अलर्ट के चलते आज सभी स्कूल बंद हैं.

चमोली-मलबा आने के कारण सड़क मार्ग बाधित
बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मैठाणा, नन्दप्रयाग, छिनका, बेलाकुची व पागलनाला में मलबा आने के कारण सड़क मार्ग अवरूद्ध हैं. चमोली में बारिश के चलते डीएम ने 1 से लेकर 12 तक के स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं.

आठ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
उत्तराखंड में 27 अगस्त तक बारिश होने की संभावना हैं. 27 तारीख के बाद मानसून कमजोर पड़ सकता है. गुरुवार को आठ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते चमोली, उधम सिंह नगर और हरिद्वार के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.

>

हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ा
मूसलाधार बारिश के कारण बुधवार को हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ गया था.  शाम 6 बजे तक गंगा का लेवल चेतावनी रेखा के निशान के पास पहुंच गया. जिसको देखते हुए डीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग और अधिकारियों को अलर्ट पर रखा. उत्तराखंड के पौड़ी जिले में लैंडस्लाइड होने से सड़क पर काम करने वाले एक मजदूर की मौत हो गई. चारधाम यात्रा से जुड़ा बदरीनाथ हाईवे चमोली जिले में बेलाकुची और पागलनाला में अवरुद्ध है, जबकि मैठाणा और नंदप्रयाग में हाईवे 9 घंटे बाधित रहा. बुधवार को लगातार बारिश होती रही. जिसके कारण भूस्खलन प्रभावित जोशीमठ ब्लॉक के पगनो गांव में लोगों के घरों में मलबा और पानी घुस गया था.  

High Protein Fruits: ये फल है प्रोटीन का सरताज, खाते ही बॉडी बिल्डर जैसी हो जाएंगी मसल्स

UP Gold Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, चांदी ने भी मारी उछाल, जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा 22-24 कैरेट गोल्ड

Trending news