Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, UP के इन हिस्सों में बारिश के आसार, उत्तराखंड में भी बर्फबारी का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1592143

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, UP के इन हिस्सों में बारिश के आसार, उत्तराखंड में भी बर्फबारी का अलर्ट

Weather Update Today: मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. मार्च महीने के पहले दिन की शुरुआत बारिश से हुई. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी ने मौसम सुहावना कर दिया. हालांकि, दिन ढलने के साथ ही धूप भी निकली, लेकिन गर्मी से थोड़ी राहत मिली. 

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समेत (Uttarakhand Weather Forecast) अन्य कई राज्यों में मार्च महीने की शुरुआत बूंदाबांदी से हुई. बुधवार सुबह नोएडा और गाजियाबाद समेत कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई. दरअसल मंगलवार यानी 28 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसके चलते मार्च के शुरुआती दिनों में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इसके साथ ही लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. हालांकि, यह राहत लंबे समय तक नहीं टिकेगी. मौसम विभाग की मानें तो इस बार मार्च महीने में ही भीषण गर्मी पड़ सकती है. आइये जानते हैं अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

बुधवार को कैसा रहा मौसम? 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. जबकि अन्य हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, बुधवार को उत्तराखंड, लद्दाख, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, और उत्तरी राजस्थान में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो ताजा पश्चिमी विक्षोभ 4 मार्च तक पश्चिमी हिमालय तक पहुंच सकता है. 

यह भी पढ़ें- Kiwi Benefits:यदि हर दिन खाएंगे एक कीवी तो नहीं जाना पड़ेगा डॉक्टर के पास, जानिए इस फल के 7 बड़े फायदे

गुरुवार को यूपी में बारिश और उत्तराखंड में बर्फबारी की संभावना 
एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश और स्नोफॉल हो सकता है. इसके अलावा उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब के उत्तरी भागों में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है. 

यह भी पढ़ें- Jokes: पिता ने बेटे से मांगा मोबाइल, फिर जो हुआ जानकर हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

यह भी देखें- WATCH:Holi 2023 Rashifal: होली पर शनि का कुंभ राशि में उदय, चमकेगी इन 4 राशि के जातकों की किस्मत

Trending news