Weather Update: यूपी के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश! उत्तराखंड में बर्फबारी के चलते पड़ी दिसंबर जैसी ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1601308

Weather Update: यूपी के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश! उत्तराखंड में बर्फबारी के चलते पड़ी दिसंबर जैसी ठंड

UP Rain Alert: देश भर में होली के त्योहार के बीच उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई हिस्सों में बारिश हुई. आइये जानते हैं आने वाले दिनों में मौसम का हाल कैसा रहेगा? 

 

UP Weather Update Today

Weather Update: आज देश भर में होली का त्योहार (Holi 2023) मनाया जा रहा है. हालांकि, कई राज्यों में बारिश ने होली का मजा किरकिरा कर दिया. उत्तराखंड (Uttarakhand Weather) की उत्तरकाशी-गंगोत्री हर्षिल घाटी में भी बुधवार को हिमपात हुआ. निचले क्षेत्रों में भी बारिश हुई. ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है. मार्च महीने में दिसंबर जैसी ठंड पड़ रही है. वहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. 

यूपी में गुरुवार को बारिश के आसार
उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, पूर्वी व पश्चिमी यूपी में कल यानी 9 मार्च को हल्की गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. जबकि 10 मार्च और 11 मार्च को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. बारिश होती है तो प्रदेशवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि, होली के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी और गर्मी का एहसास होगा. 

उत्तराखंड में बदला मौसम
उत्तराखंड में बारिश को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ. उत्तरकाशी जनपद में अचानक आज शाम को मौसम का मिजाज बदल गया. झमाझम बारिश शुरू हो गई. दिन से ही आसमान में काले बादल छाए रहे. इस दौरान लोग जमकर होली के रंग में रंगे नजर आए. शाम होते ही मौसम का मिजाज बदल गया और जनपद में तेज बारिश और गंगोत्री धाम में बर्फबारी शुरू हो गई. जिससे मौसम मार्च के माह में कड़क ठंड पड़ने लगी.  

देश भर में कैसा रहा बीते 24 घंटे में मौसम का हाल? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियों के कारण, विदर्भ और दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश के आसपास के हिस्सों में अधिकतम तापमान में काफी गिरावट आई है. उत्तरी यूपी, बिहार, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड के कई हिस्सों और मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा और गुजरात में एक या दो स्थानों पर बारिश और आंधी आई. हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश के साथ छिटपुट बर्फबारी हुई. 

गुरुवार को कैसा रहेगा मौसम? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बारिश और आंधी आ सकती है. 

यह भी पढ़ें- Thandai Benefits: होली पर जरूर पी जाती है ठंडाई, जानें इससे होने वाले अमेजिंग फायदे

यह भी पढ़ें- Holi 2023: होली खेलते समय भीग जाए मोबाइल तो ना हों पैनिक, तुरंत अपनाएं यह उपाय, बचाव के तरीके भी जानें​

यह भी देखें- WATCH: पाकिस्तान में होली खेल रहे छात्रों पर भीड़ ने किया हमला, वीडियो वायरल

Trending news