Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें इस हफ्ते के लिए IMD का पूर्वानुमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1602607

Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें इस हफ्ते के लिए IMD का पूर्वानुमान

Weather Update: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होली के बीच मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बुधवार और गुरुवार को यूपी के कई हिस्सों में बारिश हुई. जबकि उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिली.

Weather Update Today

Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में होली वाले दिन से मौसम बदल गया है. देशभर के अलग-अलग हिस्सों में बर्फबारी और बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया है. उत्तर प्रदेश के कई जगहों में छिटपुट बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. वहीं, उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है. जिससे लोगों को दिसंबर जैसी ठंड का एहसास हो रहा है. 

बारिश का लेकर येलो अलर्ट
उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र ने पूर्वी व पश्चिमी यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को देर रात तक प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. हालांकि, शुक्रवार से  मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. 10 मार्च से 13 तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी और गर्मी का एहसास होगा. 

उत्तराखंड में भी हुई बारिश 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, उत्तरी गुजरात और उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हुई है. मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. जबकि हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हुआ. 
 
कैसा रहेगा अगले 24 घंटे देश भर में मौसम
अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत में जारी बारिश और गरज के साथ बौछारें अब रुक जाएंगी. झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. इसके अलावा पूर्वी असम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. 

यह भी पढ़ें- Holi Bhai Dooj 2023: भाई दूज आज, तिलक करने से पहले जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और प्रेम के त्योहार का महत्व

यह भी पढ़ें- Kanpur Advocate Suicide: दांत दर्द सहन न हुआ तो खुद को लाइसेंसी रिवाल्वर से मार ली गोली, कानपुर में चौंकाने वाला मामला सामने आया

यह भी देखें- WATCH: 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news