UP Weather Update: पूर्वी यूपी के जिलों में झमाझम बरसे बदरा, लखनऊ में भी भारी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1766452

UP Weather Update: पूर्वी यूपी के जिलों में झमाझम बरसे बदरा, लखनऊ में भी भारी बारिश

Uttar Pradesh Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गरज, चमक के साथ बारिश की संभावना है. पढ़िए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

 

Uttar Pradesh Rain Alert

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में मानसून की एंट्री हो चुकी है. प्रदेश के कई ज‍िलों में बार‍िश हो रही है, जिससे लोगों को राहत तो मिली लेकिन परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. वहीं, कई ज‍िलों में बादल छाए हैं, लेक‍िन धूप की लुकाछ‍िपी के चलते उमस से हाल बेहाल हैं. वहीं पूर्वांचल में बीते 24 घंटे में आकाशीय ब‍िजली ग‍िरने से अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग ने ब‍िजली और भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को बाहर न न‍िकलने की भी सलाह दी है. 

पूर्वी यूपी में भारी बारिश के आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. वहीं, बुधवार को भी कई जिलों में बारिश की संभावनाओं को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है. विभाग द्वारा जारी पुर्वानुमान के मुताबिक, ज्य के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. जबकि पूर्वी यूपी के अधिकांश स्थान पर बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक यूपी में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. वहीं, राज्य में अगले 5 दिनों के दौरान तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है. 

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा देश भर में मौसम का हाल? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश संभव है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, दक्षिण गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. महाराष्ट्र तट और गोवा में मध्यम से भारी बारिश संभव है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार की तलहटी, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. 

बीते दिन कैसा रहा देश भर में मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश, ओडिशा, बिहार, आंतरिक आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तरी पंजाब और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश हुई. तटीय महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश हुई. मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पश्चिमी असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. उत्तर पूर्व भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, पूर्व और मध्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश हुई. 

Aaj Ka Rashifal 5 July 2023: मीन, मकर, तुला वाले जातक आ रहें सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Panchang 5 July: आज का पंचांग, जानें बुधवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

Monsoon Health Tips: रहना है तंदरुस्त तो बरसात के मौसम में इन सब्जियों से करें परहेज

Trending news