UP Weather Update: यूपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, नए विक्षोभ के चलते 18-19 अप्रैल को बारिश के आसार
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, नए विक्षोभ के चलते 18-19 अप्रैल को बारिश के आसार

UP Weather Forecast: भारत के कई हिस्सों में बारिश तो कई हिस्सों में हीटवेव को लेकर चेतावनी जारी की गई है. इसी बीच उत्तर प्रदेश में फिर एक बार मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो-तीन दिनों में बाद बारिश से एक बार फिर यूपी के कुछ हिस्से सराबोर हो सकते हैं. 

Uttar Pradesh Weather Forecast today 15 april

Uttar Pradesh Weather Forecast: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. कुछ राज्यों में हीट वेव जबकि कुछ प्रदेश में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बात करें यूपी की तो फिलहाल यहां भीषण गर्मी पड़नी शुरू हो गई है. कई जिलों में तापमान 40 डिग्री पहुंच गया है. हालांकि, दो-तीन दिन बाद प्रदेशवासियों को राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो नए विक्षोभ का असर यूपी के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है. लेकिन अप्रैल माह के खत्म होते-होते प्रदेश में तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा. 

बारिश को लेकर जारी हुआ पूर्वानुमान
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, आज यानी शनिवार को मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं, 16 और 17 अप्रैल को भी मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है. अगले दो दिनों तक प्रदेश में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि, 18 और 19 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत की संभावना है. इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क ही बना रहेगा. 

अगले 24 घंटों के दौरान देश भर में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र के कई हिस्सों और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों और गुजरात में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश और पूर्वी असम में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा संभव है. आज शाम से पश्चिमी हिमालय में छिटपुट बारिश शुरू हो सकती है और फिर धीरे-धीरे बारिश की तीव्रता बढ़ेगी. गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है. 

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में कैसा रहा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, बीते 24 घंटे में मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हुई. मध्य और उत्तरी प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 और 42 डिग्री के बीच रहा. पश्चिमी हिमालय, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री अधिक था. 

Rashifal 15 April 2023: शनिवार को कर्क समेत इन दो राशि को मिलेगी बड़ी खबर, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Shaniwar ke Upay: नौकरी मिलने में आ रही है अड़चनें तो करें ये अचूक उपाय, शनिदेव की कृपा से मिलेगा लाभ

अल्लाह की चीज थी अल्लाह के पास गई, असद के एनकाउंटर पर बोला अतीक अहमद का भाई अशरफ

Trending news