UP Weather Today: पूरे यूपी में झमाझम बारिश, तेज बारिश से नोएडा से लेकर लखनऊ तक तरबतर
Advertisement

UP Weather Today: पूरे यूपी में झमाझम बारिश, तेज बारिश से नोएडा से लेकर लखनऊ तक तरबतर

UP Rain News: लखनऊ में गुरुवार की सुबह से ही बारिश हुई. सुबह के करीब साढ़े पांच बजे यहां पर बारिश हुई. इसके साथ ही यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश का अनुमान जताया गया है.

UP Rain Alert weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह सुबह ही बारिश हुए. राजधानी लखनऊ और दिल्ली से सटे नोएडा में गुरुवार की सुबह तेज बारिश हुई. इसके अलावा राजधानी लखनऊ के आसपास के कई जिलों में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है. अनुमान है कि कई जिलों में भारी बारिश होने वाली है. बुधवार को सहारनपुर जिले में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार बारिश का दौर कुछ और दिनों तक चलने वाला है. 

तेज बारिश का आसार गुरुवार को प्रदेश के बहुत से भाग में गरज चमक के साथ तेज बारिश होने का अनुमान है. यूपी मौसम विभाग के वैज्ञानिक हैं मोहम्मद दानिश जिनके मुताबिक प्रदेश में अगले पांच दिन मैक्सिमम टेंप्रेचर में अधिक बदलाव के आसार नहीं दिखते. एक से दो डिग्री टेंप्रेचर गिरने की संभावना है तो वहीं अगले 5 दिन में मिनिमम टेंप्रेचर एक दो डिग्री गिर और गिर सकता है. 

यूपी के अन्य भाग में मध्यम बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 29 जून को सदन पोर्शन के साथ ही प्रदेश के पूर्वांचल एरिया में गरज चमक के साथ कई जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना है और उत्तराखंड के पास के एरिया में भी भारी बारिश हो सकती है. वहीं अगले दिन यानी 30 जून को भारी बारिश तराई बेल्ट एरिया में भी होने के आसार हैं. यूपी के अन्य जिलों की बात करें तो कानपुर, जालौन एरिया में तेज बारिश हो सकती है. यूपी के अन्य भाग में मध्यम बारिश होने के आसार है. 

 28 जून को को क्या रहा हाल 
अगला महीना आने को है ऐसे में एक जुलाई को तराई बेल्ट एरिया के बीच के कई हिस्सों में हल्की मध्यम बारिश हो सकती है और उत्तराखंड के पास के एरिया में तेज बारिश की संभावमा है. जुलाई की दो तारीख को तराई बेल्ट एरिया में हल्की सी मध्यम बारिश हो सकती है.  28 जून को पश्चिमी यूपी के कई इलाके में मध्यम बारिश हुई और कई जगहों पर तेज बारिश हुई. पूर्वी यूपी के कई इलाकों में थोड़ी बारिश हुई. 81 एमएम बारिश सहारनपुर में दर्ज की गई और 48 एमएम मेरठ में, 43 एमएम रामपुर में और मुरादाबाद में बारिश 40.3 एमएम दर्ज की गई.

और पढ़ें- Guruwar ke Upay: गुरुवार को करें ये अचूक उपाय, गुरु दोष दूर होगा और नौकरी संबंधी परेशानी होगी दूर

और पढ़ें- Monsoon Makeup Tips: मानसून में चेहरे पर नहीं टिक पा रहा है मेकअप, ये टिप्स आपके बहुत काम आएंगे

WATCH: कैबिनेट की बैठक में संस्कृत विद्यालयों से जुड़े प्रस्ताव समेत कई प्रस्तावों पर लगी मुहर

Trending news