UP Weather : यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट! किसानों के लिए जारी की गई एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1759987

UP Weather : यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट! किसानों के लिए जारी की गई एडवाइजरी

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून एक्टिव हो रहा है जिसके कारण मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावनाओं के साथ ही अलर्ट जारी किया है. किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून दस्तक बाद से ही बारिश का सिलसिला जारी है. कहीं तेज तो कहीं पर धीमी बारिश होते देखा जा सकता है. मौसम विभाग की तरफ से भी भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग ने यूपी के 16 जिलों में आने वाले 2 दिनों तक लगातार तेज बारिश होने की संभावना जताई है और इसके लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम विभाग के जारी किए गए अलर्ट में तूफानी हवाओं के चलने और झमाझम बारिश पड़ने के आसार जताए गए हैं. भारी बारिश की संभावनाओं के बीच किसानों को लेकर भी विभाग ने एडवाइजरी जारी की है. 

इन जिलों में भारी बारिश 
30 जून यानी आज से 2 जुलाई 2023 के बीच यूपी के कई जिलों- अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, जौनपुर, बाराबंकी, गोड़ा, बहराइच, कानपुर नगर, कानपुर देहात , जालौन, कन्नौज, औरेया, इटावा में मध्यम से घने बादल रह सकते हैं और इससे गरज-चमक व तेज हवाओं के चलने और मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. 48 घंटे के भीतर तेज हवाओं के साथ ही भारी बारिश इन जिलों में हो सकती है. 

किसानों के लिए एडवाइजरी 
तेज बारिश की संभावनाओं को देखते हुए किसानों के लिए भी एडवाइजरी जारी की है. किसानों सूचित कर दिया गया है कि पकी फसलों की कटाई-मडाई कर दाने सुरक्षित कर ले और कटी हुई फसलों को इकट्ठाकर पॉलिथीन सीट से उन्हें ढक लें और सुरक्षित स्थान पर संरक्षित करें.

और पढ़ें- Horoscope Today 30 June 2023: मेष, कन्या, कुंभ राशि के जातकों को मिलेगी अच्छी खबर, जानिए आज का राशिफल

WATCH: जानें कब है आषाढ़ पूर्णिमा, धन और मानसिक समस्या के निदान के लिए करें ये महाउपाय

Trending news