UP Basic Teacher Transfer: 69000 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों के लिए कार्य मुक्त करने का आदेश हुआ जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1818269

UP Basic Teacher Transfer: 69000 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों के लिए कार्य मुक्त करने का आदेश हुआ जारी

UP Basic Teacher Transfer News: 69000 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों के लिए एक अच्छी खबर आई है. बेसिक के बाकी टीचरों के जैसे ही इन्हें भी ट्रांसफर का फायदा मिल पाएगा.

transfer of teacher (फाइल फोटो)

लखनऊ: एक से दूसरे जिले में ट्रांसफर किए गए 69000 भर्ती के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. महिला शिक्षिकाओं के विरोध जताने के बाद अब एक अहम फैसला लिया गया है. दरअसल, अब बेसिक शिक्षा विभाग ने ट्रांसफर हुए 69000 शिक्षक भर्ती के शिक्षकों को कार्य मुक्त करने फैसला किया है. लेकिन अब भी ट्रांसफर व कार्यभार कोर्ट के आखिर फैसले के अधीन होगा. 

शिक्षक होंगे कार्यमुक्त
लंबे समय बाद विभाग ने बेसिक स्कूल में एक से दूसरे जिले से जून में ही ट्रांसफर किया. दूसरी ओर कोर्ट में चल रहे आरक्षण मामले की वजह से एक जुलाई को 69000 शिक्षक भर्ती से नियुक्त हुए शिक्षकों के कार्यमुक्त किए जाने के फैसले पर रोक लगा दी थी. करीब करीब 4500 महिला शिक्षिकाएं इस फैसले से नाराज थीं और लखनऊ में दो दिन से विरोध कर रही थीं. 

ट्रांसफर को रोका गया था 
फिलहाल इस फैसले से महिला शिक्षिकाएं राहत में होंगी. बेसिक स्कूलों में ट्रांसफर हाल ही में कराया गया जिसमें से करीब 4500 महिला शिक्षिकाएं 69000 शिक्षक भर्ती की हैं और इस भर्ती के आरक्षण का केस कोर्ट में है जिसकी वजह से विभाग ने इस भर्ती के शिक्षकों के ट्रांसफर को रोक दिया था लेकिन अब फैसला महिला शिक्षिकाओं के पक्ष में आया है.

छुट्टी नहीं मिलेगी
बेसिक शिक्षा निदेशालय व एसईआरटी के बाहर महिलाओं का प्रदर्शन जारी था जिसके बाद मंगलवार को सीएम हाउस का घेराव करने तक की कोशिश की गई थी. शासन के संज्ञान में मामला आने के बाद इस मुद्दे पर आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए. बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव है प्रताप सिंह बघेल जिन्होंने बीते दिन यानी बुधवार को लिए गए फैसले के तहत शिक्षकों को कार्यमुक्त किए जाने का आदेश जारी कर दिया. इन शिक्षकों को कार्यमुक्त 12 अगस्त को किया जाना है और 13 अगस्त को कार्यभार ग्रहण करना है. इस काम के लिए छुट्टी नहीं मिलेगी.

और पढ़ें- Pratyusha Banerjee Birthday: प्रत्युषा बनर्जी ने 25 की उम्र में किया था सुसाइड, परिवार के लिए कमाने वालीं थीं अकेली   

और पढ़ें- UP News: अयोध्या समेत इन धार्मिक स्थलों के लिए यूपी के लोगों को मिलेंगी 250 नई इलेक्ट्रिक बसें, कई सुविधाओं से होंगी लैस  

Watch: शिवलिंग पर चढ़ाया जाने वाला बेलपत्र कैसे हो सकता है आपके लिए अशुभ, जानें क्या कहते हैं शास्त्र

Trending news