ICC T-20 Ranking: ICC की रैंकिंग में छाई यूपी की तिकड़ी, भारत को T-20 वर्ल्ड कप जिताने का मिला इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2320112

ICC T-20 Ranking: ICC की रैंकिंग में छाई यूपी की तिकड़ी, भारत को T-20 वर्ल्ड कप जिताने का मिला इनाम

T-20 Players Ranking: 29 जून को खत्म हुए ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलते हुए यूपी के खिलाड़ियों ने झंडे गाड़ दिए. फाइनल में तो यूपी के खिलाड़ियों ने अपने दम पर भारत को मैच जीता दिया. ICC द्वारा जारी की गई रैंकिंग में भी यूपी के खिलाड़ियों का दबदबा दिखाई दे रहा है. पढ़िए पूरी खबर ... 

T20 Cricket World Cup 2024

T-20 Players Ranking: 29 जून को खत्म हुए ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलते हुए यूपी के खिलाड़ियों ने झंडे गाड़ दिए. फाइनल में तो यूपी के खिलाड़ियों ने अपने दम पर भारत को मैच जीता दिया. ICC द्वारा जारी की गई रैंकिंग में भी यूपी के खिलाड़ियों का दबदबा दिखाई दे रहा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने जो आज रैंकिंग जारी की है, उसमें बल्लेबाजों में यूपी के दो खिलाड़ी हैं. इनमें से एक ने मैच के सबसे महत्वपूर्ण समय पर मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया था. 

बल्लेबाजों की रैंकिंग में छाए सूर्य और यशस्वी
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) की नवीवतम टी-20 प्लेयर्स रैंकिंग की बल्लेबाजों की कैटेगरी में सूर्य कुमार यादव दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. सूर्य ने फाइनल मैच में मैच के आखिरी ओवर में हार्दिक के गेंदबाजी पर साउथ अफ्रिका के डेविड मिलर का एक करिश्माई कैच पकड़कर मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ दिया था. उनके इस कैच के बाद भारत की जीत पूरी तरह से तय हो गई थी. वहीं टॉप-10 में शामिल दूसरे भारतीय खिलाड़ी यूपी के यशस्वी जायसवाल भी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे. जायसवाल रैंकिंग में 7वें नंबर पर काबिज हैं. 

गेंदबाजों में कुलदीप ने चमकाया यूपी का दीपक
इसके साथ ही गेंदबाजों की जारी हुई नवीवतम टी-20 प्लेयर्स रैंकिंग में भी भारत के दो खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें यूपी के सितारे कुलदीप यादव के साथ अक्षर पटेल शामिल हैं. ताजा रैंकिंग में अक्षर 7वें तो कुलदीप 9वें नंबर में काबिज हैं. इनके साथ ही  प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे जसप्रीत बुमराह भई 12 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 12वें स्थान पर आ गए हैं. 

ऑलराउंडर कैटेगरी में सबसे आगे हार्दिक 
अपने शानदार प्रदर्शन के चलते भारत के साथ पूरे विश्व में आज के समय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पहला स्थान हासिल कर लिया है. हार्दिक को वर्ल्ड कप में किए अपने प्रदर्शन की वजह से यह स्थान हासिल हुआ है. हार्दिक ने वर्ल्ड कप में खेले गए 8 मैचों में 11 विकेट लेने के साथ बल्लेबाजी में 48 की औसत के साथ टोटल 144 रन बनाए थे. 

कल मुंबई में टीम का विक्ट्री मार्च निकलेगा
भारतीय क्रिकेट टीम के कल सुबह 6 बजे तक दिल्ली एयरपोर्ट आने की संभावना है. दिल्ली पहुंचने के बाद खिलाड़ी और सारा अन्य स्टॉफ एयरपोर्ट से सीधे आईटीसी मौर्य होटल जाएंगे. उसके बाद 11 बजे पीएम आवास पर पूरी भारतीय टीम की पीएम मोदी से मुलाकात होगी. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टीम सीधे मुम्बई के लिए रवाना हो जाएगी. मुंबई पहुंचने के बाद विजयी भारतीय टीम का विक्ट्री मार्च निकलेगा. विक्ट्री मार्च नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक होगा.

देखें ताजा रैंकिंग - 

fallback

fallback

Trending news