Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में तस्करों का आतंक, प्रशासन ने तीन ठिकानों पर मारा छापा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1823325

Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में तस्करों का आतंक, प्रशासन ने तीन ठिकानों पर मारा छापा

Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महारगंज में जिला प्रशासन द्वारा खाद तस्करों के ठिकानों पर सख्त कार्रवाई की गई. यहां से सीमा पार दूसरे देश नेपाल खाद की तस्करी की जा रही थी. प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कई और भी बड़े खुलासे किए हैं. जानें क्या है पूरा मामला? 

 

Maharajganj News (File Photo)

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में रविवार की सुबह यानी 13 अगस्त को तहसील प्रशासन और सेना ने बड़ी कार्रवाई  करते हुए यूरिया तस्करों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान प्रशासन को कई अहम सुराग भी मिले. यह कार्यवाई सशस्त्र सीमा बल (SSB) और प्रशासन के द्वारा की गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह तस्करी सीमा पार दूसरे देश नेपाल की जा रही थी. पिछले कई समय से भारत से तस्कर उर्वरक खाद की सप्लाइ नेपाल कर रहे थे. 

ये खबर भी पढ़ें- Krishna Janmashtami Special 2023: ये है दुनिया का सबसे रहस्यमयी मंदिर, भूख से दुबली हो जाती है भगवान की मूर्ति

साढ़े तीन सौ बोरी बरामद 
दरअसल उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में रविवार को तहसील प्रसाशन के साथ SSB की टीम ने खेती में इस्तेमाल होने वाली यूरिया की तस्करी कर रहे है बदमाशों पर छापेमारी कार्रवाई  की है. बता दें कि भारत नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर तस्कर भारी मात्रा में खाद की तस्करी कर भारत से नेपाल पहुंचाने का काम कर रहे थे. इसको देखते हुए महाराजगंज की पुलिस, प्रशासन और एसएसबी की संयुक्त टीम ने नेपाल सीमा से सटे सुंडी गांव में छापेमारी कर साढे़ तीन सौ बोरी उर्वरक बरामद किया है. 

ये खबर भी पढ़ें- Anju Nasrullah Love Story: मैं गद्दार नहीं हूं, नसरुल्लाह को लेकर भारत आऊंगी, पाकिस्तान बहुत खूबसूरत देश है

तस्करों में मचा हड़कंप 
कार्रवाई  से तस्करों में हड़कंप मच गया है. नेपाल सीमा से सुंडी गांव में अलग-अलग तीन गोदाम में एसएसबी, पुलिस और प्रशासन की टीमों ने छापा मारा है. नायब तहसीलदार सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि गोदाम को सील कर दिया गया है. बरामद खाद को जप्त कर संबंधित जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कृषि विभाग को जांच सौंप दी गई है. वहीं बरामद पकड़े गए खाद की 350 यूरिया को कस्टम की कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया गया है.

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news