SRH IPL Auction 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेविस हेड को 6.8 और कमिंस को 20.5 करोड़ में खरीदा
Advertisement

SRH IPL Auction 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेविस हेड को 6.8 और कमिंस को 20.5 करोड़ में खरीदा

SRH IPL Auction 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेविस हेड को 7.4 करोड़ में खरीद लिया है. हेड ओपनिंग बल्लेबाजी के साथ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. टीम ने लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा को भी 1.5 करोड़ में खरीद लिया है. 

SRH IPL Auction 2024

SRH IPL Auction 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पास 6 स्लॉट के लिए पर्स में 34 करोड़ रुपये थे. जिसमें से उन्होंने ट्रेविस हेड को खरीदा. हेड को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी जंग चली. हेड का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. इसके अलावा श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदू हसरंगा को खरीदा. उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था. वहीं, दो करोड़ बेस प्राइस वाले कमिंस को भी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा. कमिंस को खरीदने के लिए चेन्नई और मुंबई ने रुचि दिखाई. बाद में आरसीबी और हैदराबाद भी इस रेस में शामिल हुई. अंत में कमिंस को हैदराबाद ने खरीदा. कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.  

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2024 सीजन के लिए मंगलवार को ऑक्शन शुरू हुआ. इस बार ऑक्शन भारत के बाहर, दुबई के कोका-कोला एरिना में हो रहा है. इस दौरान कुल 333 खिलाड़ियों की नीलामी होगी. इन खिलाड़ियों में से 214 भारतीय हैं और 119 विदेशी प्लयर्स हैं. टीमों के पास 77 स्लॉट हैं, जिनमें से 30 विदेशी खिलाड़ियों के लिए रिजर्व्ड हैं. जिनमें से दो खिलाड़ी असोसिएट देशों से हैं. कैप्ड प्लेयर्स की कुल संख्या 116 है, जबकि अनकैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 215 है.

इन खिलाड़ियों को किया रिलीज 
आदिल राशिद, अकील होसेन, हैरी ब्रुक, कार्तिक त्यागी, समर्थ व्यास, विव्रांत शर्मा

इन खिलाड़ियों को किया रिटेन 
एडेन मार्करम, मयंक अग्रवाल, हेनरिच क्‍लासेन, मयंक मार्कंडे, उपेंद्र सिंह यादव, सनवीर सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, अनमोलप्रीत सिंह, अब्‍दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्‍लेन फिलिप्‍स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसेन, वॉशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक और शाहबाज अहमद (आरसीबी से ट्रेड). 

SRH स्क्वाड 
एडेन मार्कराम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, अनमोलप्रीत सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्कराम, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन, उपेन्द्र सिंह यादव, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, फजलहक फारूकी और उमरान मलिक. 

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम ने 14 मैचों में केवल चार मुकाबले जीते जबकि 10 में हार का सामना करना पड़ा था. हैदराबाद की टीम 8 अंक के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर थी. 

यहां देख सकेंगे ऑक्शन
आईपीएल के 2024 के सीजन के लिए प्लेयर्स ऑक्शन का सीधा प्रसारण TV पर Star Sports पर किया जाएगा. ऑक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे शुरू होगी. 

Trending news