Shukrawar ke Upay: बिजनेस में असफलता और आर्थिक परेशानियों से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो आज ही करें ये अचूक उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1701928

Shukrawar ke Upay: बिजनेस में असफलता और आर्थिक परेशानियों से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो आज ही करें ये अचूक उपाय

Maa Laxmi ko Khush karne ke Upay: आज शुक्रवार का दिन है. इस दिन कुछ छोटे-छोटे उपाय कर आप मां लक्ष्मी को खुश कर सकते हैं. उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं. इन उपायों से आपके घर-परिवार में खुशहाली और बरकत बनी रहेगी. 

Shukrawar ke Upay

Shukrawar ke Upay: आज शुक्रवार का दिन है. हिंदू धर्म में यह दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन देवी मां की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. माना जाता है कि मां लक्ष्मी बहुत चंचल हैं. वह कभी भी एक जगह पर स्थिर नहीं बैठतीं. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करने से भक्तों को उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. साथ ही आपके जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती और सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में आज के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप मां लक्ष्मी को खुश कर सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ छोटे-बड़े उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइये जानते हैं....

भगवान विष्णु की भी करें पूजा
शुक्रवार को सुबह उठकर स्नान करें. इसके बाद साफ-सुथरा कपड़ा पहन सबसे पहले मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें. पूजा के दौरान लक्ष्मी स्त्रोत, श्री सूक्त या फिर कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. कहते हैं माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो उनके साथ भगवान विष्णु की भी अराधना करनी चाहिए. ऐसे करने से लक्ष्मी मां का सदैव आशीर्वाद बना रहता है.  

करें ये अचूक उपाय मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न 
शुक्रवार के दिन काली चीटिंयों को चीनी खिलाएं. इस उपाय से सारे रुके काम बन जाते हैं.
शुक्रवार के दिन एक मिट्टी का दीपक लें. उसमें कपूर रखकर जलाएं. अब उस दीपक को पूरे घर में घूमाकर बाहर रख दें. इससे दांपत्य जीवन में मिठास बढ़ती है. 
अगर आपको आज धन संबंधी कोई काम है, तो घर से दही चीनी खाकर निकलें. इससे कार्य पूरा होगा और आपको आर्थिक लाभ मिलेगा.
रात को एक गुलाबी रंग के कपड़े पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी का चित्र स्थापित करें. इससे व्यापार में आ रही अड़चनें दूर होंगी और दिन-ब-दिन तरक्की होगी. 
रात को ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे आपकी धन से संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. 

Vat Savitri Vrat 2023: आज है वट सावित्री व्रत, जानें बरगद के पेड़ की ही पूजा क्यों करती हैं महिलाएं

Vat Savitri Vrat 2023: वट सावित्री व्रत में जरूर पढ़ें यह कथा, सावित्री-सत्यवान की तरह अखंड सौभाग्य की होगी प्राप्ति

WATCH: इस विधि और मुहूर्त में करें वट वृक्ष की पूजा, सौभाग्य की होगी प्राप्ति

Trending news