Shaniwar ke Upay: नौकरी मिलने में आ रही है अड़चनें तो करें ये अचूक उपाय, शनिदेव की कृपा से मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1652920

Shaniwar ke Upay: नौकरी मिलने में आ रही है अड़चनें तो करें ये अचूक उपाय, शनिदेव की कृपा से मिलेगा लाभ

Shaniwar ke Upay:आज शनिवार है. यह दिन सूर्यपुत्र शनिदेव को समर्पित है. शनिदेव को कर्मफल दाता माना जाता है. ऐसे में आज के दिन कुछ उपाय कर आप उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं. इन उपायों से शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहेगी. 

Shaniwar ke Upay

Shaniwar ke Upay: आज 15 अप्रैल दिन शनिवार है. हिंदू धर्म में यह दिन शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है. माना जाता है कि शनिवार को शनिदेव की उपासना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है.  मान्यता है कि शनिवार को पूरी निष्ठा से व्रत एवं कुछ उपाय करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और भक्तों कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं. ऐसे में आज के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप शनिदेव को खुश कर सकते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

शनिवार को करें ये उपाय

  1. शनिवार को शनि यंत्र की पूजा करें. साथ ही ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का लगातार जाप करें. इससे आने वाला संकट टल जाता है. 
  2. शनिदेव की सवारी काले कुत्ते को सरसों के तेल लगी रोटी खिलाएं. यह उपाय राहु-केतु दोष दूर करने के लिए बेहद कारगर माना जाता है. 
  3. नौकरी मिलने में सफलता पाने के लिए 5-7 शनिवार को एक कोयले के टुकड़े को लेकर उसे बहते हुए जल में प्रवाहित करें. इस दौरान ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें. 
  4. शनिवार को उड़द की दाल से खिचड़ी बनाकर शनि मंदिर में ले जाकर शनिदेव को भोग लगाएं. इसके बाद जरूरतमंदों को खिलाएं. इस उपाय से शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहती है.
  5. शनिवार को काला छाता, काले जूते, काले तिल, काली उड़द और काले वस्‍त्र का दान करें. ऐसा करना शुभ माना जाता है. 
  6. शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसमें काला तिल जरूर डालें. माना जाता है कि इस उपाय से भविष्य उज्जवल होता है. 
  7. पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें. इस दौरान ऊं शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें. इससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है.  शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाएं. मान्यता है कि इससे घर में धन, यश और वैभव में वृद्धि होती है. 
  8. शनिवार को पीपल के 11 पत्तों से एक माला बनाएं. इसके बाद मंदिर में जाकर शनि देव को चढ़ाएं. इससे व्यापार में आ रहे संकट दूर होते हैं.   

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें- Rashifal 15 April 2023: शुक्रवार को कर्क समेत इन दो राशि को मिलेगी बड़ी खबर, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल 

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण के असर से बचने के लिए क्या है आपकी तैयारी, घर पर करें ये उपाय

यह भी देखें- WATCH: 22 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति कर रहे राशि परिवर्तन, ये उपाय करने से चमकेगी मेष राशि वालों की किस्मत

Trending news