Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, अतीक-अशरफ समेत इन लोगों के नाम
Advertisement

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, अतीक-अशरफ समेत इन लोगों के नाम

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज पुलिस ने पहली चार्जशीट दायर कर दी है. आइये जानते हैं इस चार्जशीट में किन-किन आरोपियों का नाम शामिल थी. 

Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, चार्जशीट में माफिया अतीक अहमद, अशरफ और गुर्गे सदाकत खान का नाम शामिल है. इसके अलावा अतीक के बेटे असद, शूटर गुलाम, एनकाउंटर में मारे गए शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान, अरबाज, गिरफ्तार नियाज़ अहमद, राकेश लाला, सजद, अरशद कटरा, कैश और अखलाक का भी नाम है. नियम के अनुसार घटना के 90 दिनों के तय समय में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करना जरूरी होता है. 

बढ़ाई गई एससी एसटी एक्ट की धाराएं
जानकारी के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ एससी एसटी की धाराएं बढ़ाई गई है. उमेश पाल के एससी एसटी के सर्टिफिकेट के बाद यह धाराएं लगाई गई हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ एससी एसटी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. यह चार्जशीट 150 पन्नों से ज्यादा की है. कोर्ट जल्द ही पुलिस चार्जशीट का संज्ञान लेगी. 

साफ हो जाएगा ट्रायल शुरू होने का रास्ता
वहीं, माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन और पांच-पांच लाख रुपये के फरार इनामी शूटर्स के खिलाफ बाद में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल हो सकती है. चार्जशीट दाखिले होने से ही यह साफ हो सकेगा कि उमेश पाल शूटआउट केस में साजिश कैसे रची गई. हत्याकांड को अंजाम देने में किसकी क्या भूमिका थी. साथ ही केस का ट्रायल शुरू होने का रास्ता भी साफ हो जाएगा. 

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
उमेश पाल और दो सरकारी गनर की हत्या को तीन महीने पूरे हो गए. 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था. 25 फरवरी को उमेश पाल की पत्नी जयापाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम को और अन्य को आरोपी बनाया था. जानकारी के मुताबिक, इस मामले की जांच कर रही धूमनगंज थाना पुलिस आज चार्जशीट दाखिल कर सकती है. 

Azamgarh: डॉन अबु सलेम का फरार भतीजा दबोचा गया, यूपी पुलिस को लंबे वक्त से दे रहा था चकमा

संसद भवन के उद्घाटन पर छिड़े सियासी संग्राम में कूदे सपा सांसद बर्क, पीएम मोदी को दे डाली नसीहत 

WATCH: कस्टम अधिकारियों ने शख्स के गुप्तांग से बरामद किया 42 लाख से ज्यादा का सोना, चौंका देगा तस्करी का ये वीडियो

Trending news