PM Modi Chitrakoot Visit: पीएम मोदी का चित्रकूट दौरा आज, जगतगुरु रामभद्राचार्य से करेंगे मुलाकात
Advertisement

PM Modi Chitrakoot Visit: पीएम मोदी का चित्रकूट दौरा आज, जगतगुरु रामभद्राचार्य से करेंगे मुलाकात

PM Modi Chitrakoot Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज चित्रकूट दौरे पर रहेंगे. वह दोपहर करीब पौने दो बजे भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट पहुंचेंगे. 

PM Modi Chitrakoot Visit

PM Modi Chitrakoot Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मनगरी चित्रकूट आएंगे. वह करीब 2 घंटे चित्रकूट में रहेंगे. सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के प्रथम अध्यक्ष स्व. अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी जनरल अस्पताल की नई बिल्डिंग का शुभारंभ करेंगे. पीएम जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य से मुलाकात करेंगे. ट्रस्ट के रघुवीर मंदिर में पीएम मोदी पूजा अर्चना करेंगे. ट्रस्ट के संस्कृत विद्यालय का निरीक्षण करेंगे. 

मध्य प्रदेश के चित्रकूट में है कार्यक्रम 
कार्यक्रम मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट इलाके में है. सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के प्रथम चेयरमैन स्व. अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह और राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी कार्यक्रम में आएंगे. सीएम शिवराज और राज्यपाल पीएम मोदी से एक घंटे पहले चित्रकूट पहुंच जाएंगे. 

सुरक्षा व्यवस्था टाइट 
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए च‍ित्रकूट को अभेद्य किले में तब्दील कर द‍िया गया है. सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है. चप्‍पे-चप्‍पे पर पुल‍िस के जवानों की तैनाती की गई है. वहीं, च‍ित्रकूट आने-जाने वाले कई मार्गों में पर‍िवर्तन क‍िया गया है. जानकारी के मुताबिक, पीएम के कार्यक्रम में अगल-अलग स्थानों पर पांच मेडिकल टीम तैनात रहेंगी. 

रूट रहेंगे डायवर्ट 
सतना से यूपी के चित्रकूट धाम की ओर जाने वाले लोगों के लिए ट्रैफिक हनुमान धारा बायपास के लिए खुला रहेगा, लेकिन  कामदगिरी बायपास बंद रहेगा. 
आरोग्यधाम गेट से चित्रकूट बस स्टैंड की ओर जाने वाला मार्ग पूरी तरह बंद रहेगा. 
कामदगिरी बायपास और हनुमानधारा बायपास चालू रहेगा. 
तुलसी मार्ग पुल से रघुबीर मंदिर तिराहा की ओर जाने वाला रास्ता तुलसी मार्ग पुल से बंद रहेगा. 
सतना की ओर से कामतानाथ मंदिर और रामघाट की ओर जाने वाला जाने वाले लोगों को कामदगिरी बायपास रजौला से होकर गुजरना पड़ेगा. 
सतना-चित्रकूट के बीच बसों का संचालन रजौला अस्थाई बस स्टैंड से संचालित किया जाएगा. 

Trending news