Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2016553
photoDetails0hindi

Year Ender 2023: इन डूबते सितारों के लिए 'संजीवनी' बना साल 2023, बॉक्स ऑफिस पर रहा इन फिल्मों का दबदबा

 

 

 

फिल्‍मों के लिहाज से काफी अच्‍छा रहा 2023

1/9
फिल्‍मों के लिहाज से काफी अच्‍छा रहा 2023

साल 2023 फिल्‍मों के लिहाज से काफी अच्‍छा रहा. इस साल में कई ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में आईं, जिन्‍होंने न सिर्फ लोगों को एंटरटेन करने का काम किया, बल्कि तमाम उन अभिनेताओं के लिए 'संजीवनी' साबित हुईं, जो सालों से कोई भी हिट या सुपरहिट फिल्‍म नहीं दे पाए थे. इस लिस्‍ट में शाहरुख खान से लेकर बॉबी देओल तक कई अभिनेताओं के नाम शामिल हैं.

ड्रीम गर्ल

2/9
ड्रीम गर्ल

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना ने ड्रीम गर्ल 2 के साथ अपने करियर की सबसे अच्छी ओपनिंग की. इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला. इसके साथ ही फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन 10.69 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

एनिमल

3/9
एनिमल

इस लिस्ट का सबसे पहला नाम रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ का है. जो 1 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी. जिसने सिर्फ चार दिनों में ही 241 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. फिल्म में बॉबी देओल एक गूंगे विलेन का रोल निभा रहे हैं. जिसे दर्शक खूब ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

 

‘जवान’

4/9
‘जवान’

इस लिस्ट में शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ का भी नाम शामिल है. फिल्म में एक्टर डबल रोल में दमदार एक्शन करते दिखाई दिए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस किया था.

 

पठान

5/9
पठान

बॉलीवुड के किंग यानि शाहरुख खान फिल्म ‘पठान’ के जरिए चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी. यही वजह है कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े थे. फिल्म ने इंडिया में 500 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी.

 

गदर 2

6/9
गदर 2

सनी देओल की फिल्म ‘गदर: एक प्रेमकथा’ का सीक्वेल ‘गदर 2’ 22 सालों बाद बड़े पर्दे पर रिलीज हुआ था. जिसमें एक बार फिर तारा सिंह और सकीना की रोमांटिक केमिस्ट्री ने दर्शकों का खूब प्यार लूटा. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

 

टाइगर 3

7/9
टाइगर 3

सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’ भी इस लिस्ट का हिस्सा है. फिल्म इसी साल दिवाली के दिन यानि 12 नवंबर को रिलीज हुई थी. जिसने अभी तक 250 करोड़ के पार का बिजनेस कर लिया है.

 

फुकरे 3

8/9
फुकरे 3

ऋचा चड्ढा और पुलकित सम्राट की फिल्म ‘फुकरे 3’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब जलवा दिखाया था. फिल्म सिर्फ 50 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी. जिसने 100 करोड़ से भी ज्यादा का कलेक्शन किया था. इसके साथ ही फिल्म से ऋचा शर्मा को अपना स्टारडम फिर से वापस मिला था.

 

ओएमजी 2

9/9
ओएमजी 2

अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘ओएमजी 2’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचाया था. फिल्म 11 अगस्त 2023 को रिलीज हुई थी. जिसकी कहानी दर्शकों को खूब पसंद आई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस लगभग 221.08 करोड़ की कमाई की थी.