Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2456569
photoDetails0hindi

October Born Personality: अक्टूबर में जन्मे लोगों ये 10 खूबियां बनाती है उन्ह, खूबियां जान कर दंग रह जाएंगे

Personality Traits Of October Born: हमारा स्‍वभाव और हमारी आदतें, हमारे जन्‍म के महीने से भी प्रभावित होती हैं. अपने या अपने बच्‍चे के स्‍वभाव के बारे में इससे कई बातों का पता लगाया जा सकता है.

दिमाग से होते हैं शांत

1/9
दिमाग से होते हैं शांत

अक्टूबर में पैदा हुए बच्‍चे बहुत शांत  स्‍वभाव के होते हैं. ये अपने अंदर ही अपनी भावनाओं को रखते हैं. दुश्‍मनों से ज्‍यादा इनके दोस्‍त होते हैं. ये नेगेटिव लोगों से दूरी बनाते हैं और ज्‍यादा दोस्‍त बनाना पसंद नहीं करते हैं.

सकारात्मक सोच वाले लोग

2/9
सकारात्मक सोच वाले लोग

अक्‍टूबर में जन्में लोग आशावादी और पॉजिटिव सोच रखने वाले होते हैं. कभी हार नहीं मानते, ठाना हुआ काम पूरा करते हैं. लक्ष्य को पाने के लिए ये जिद्दी होते हैं और पाकर रहते हैं.

दोस्त बनाने में माहिर लोग (October Born Expert In Making Friends)

3/9
दोस्त बनाने में माहिर लोग (October Born Expert In Making Friends)

अक्टूबर में जन्में लोग फ्रेंडली होते हैं और दोस्त बनने या बनाने में ज्यादा समय नहीं लगाते हैं. हर कोई उन्हें अपना दोस्त बनाना चाहता है. ऐसे बच्चे बड़े होने और समय बीतने के साथ भी दोस्तों का साथ कभी नहीं छोड़ते.

अच्छे मैनेजर (October Born Have Qualities Of A Good Leader)

4/9
अच्छे मैनेजर (October Born Have Qualities Of A Good Leader)

अक्टूबर में पैदा हुए लोग अच्छे मैनेजर बन सकते हैं. बचपन से ही हर चीज को अच्छे से मैनेज करने में माहिर होते हैं. पेरेंट्स का सपोर्ट मिलता रहे तो ये बच्चे आगे जाकर बड़ी-बड़ी ऊंचाइयां छूते हैं. 

​खर्चीले होते हैं

5/9
​खर्चीले होते हैं

अक्‍टूबर में जन्में लोग बहुत खर्चीले होते हैं पैसे हों तो ये अपनी मन की चीज खरीदने में कोई कोताही नहीं करते हैं, बिना देरी खुद के लिए तो खरीदते ही हैं, अपने करीबियों के लिए खर्चा करने से पीछे नहीं हटते हैं.

​स्‍मार्ट और इंटेलिजेंट होते हैं

6/9
​स्‍मार्ट और इंटेलिजेंट होते हैं

पढ़ाई में ये लोग अच्‍छा करते हैं. समय और पैसा अपनी नॉलेज बढ़ाने के लिए खर्च कर सकते हैं. अपने लक्ष्‍य में इनका पूरा ध्‍यान होता है जब बोलते हैं तो सही और सटीक बात बोलते हैं. 

चार्मिंग होते हैं

7/9
चार्मिंग होते हैं

अक्‍टूबर में जन्‍मे बच्‍चे चार्मिंग होते हैं. लोगों का दिल जीतने में भी ये लोगों कुछ मिनट या कुछ सेकेंड लगाते हैं. इनकी पॉजीटिविटी से हर कोई इनके पास खींचे चले आते हैं. 

​दयालु लोग

8/9
​दयालु लोग

अक्‍टूबर में जन्में लोग फ्रेंडली, दयालु और दूसरों की मदद करने में आगे रहने वाले लोग होते हैं. हर किसी से ये लोग प्‍यार से बात करते हैं.दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं.

डिस्क्लेमर

9/9
डिस्क्लेमर

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.