Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2444523
photoDetails0hindi

Laapataa Ladies: इस एक सिलेक्शन से रवि किशन लापता लेडीज से हो जाते आउट, फिल्म के लिए आमिर खान दिया था स्क्रीन टेस्ट

Laapataa Ladies Oscar Entry: एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान ने खुलासा किया था कि उन्होंने लापाता लेडीज’ में पुलिस वाले का रोल करना था जिसे रवि किशन ने किया. इस रोल के लिए उन्होंने ऑडिशन भी दिया था.

आमिर खान द्वारा प्रोड्यूस की गई

1/10
आमिर खान द्वारा प्रोड्यूस की गई

आमिर खान द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फिल्म को लेकर एक खास खुलासा ये है कि फिल्म में एक रोल आमिर खान भी चाहते थे. उन्होंने रवि किशन की पुलिसवाले की भूमिका को निभाना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने ऑडिशन भी दिया पर वो रिजेक्ट हो गए थे.

आमिर खान का खुलासा

2/10
आमिर खान का खुलासा

आमिर खान ने खुलासा किया वो फिल्म में एक भूमिका करना चाहते थे और इसके लिए स्क्रीन टेस्ट दिया था लेकिन किरण ने कहा कि 'आप बहुत बड़े स्टार हैं, मेरी फिल्म छोटी है.  

स्क्रीन टेस्ट

3/10
स्क्रीन टेस्ट

आमिर खान ने कहा कि स्क्रीन टेस्ट देने के बाद यह पकिरण और मुझे दोनों को संद आया पर डर था कि अगर मैं स्टार बनकर आया तो उम्मीदें बढ़ेंगी. ऐसे में किसी भी हाल में फिल्म में मुझे नहीं होना चाहिए.  

अपीयरेंस में पूरी तरह बदलाव

4/10
अपीयरेंस में पूरी तरह बदलाव

आमिर तो इस पुलिस वाले रोल के लिए अपने अपीयरेंस में पूरी तरह बदलाव करने को तैयार थे लेकिन निर्देशक ने उन्हें मना कर दिया था.  

रवि किशन

5/10
रवि किशन

वहीं, रवि किशन ने इस फिल्म की डायरेक्टर किरण राव व निर्माता आमिर खान को धन्यवाद कहा है. उन्होंने भी इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि जो पुलिस अधिकारी की जो भूमिका आमिर खान को करनी थी, उसे मैंने निभाई, जिसकी चर्चा हुई.  

ओटीटी नेटफ्लिक्स

6/10
 ओटीटी नेटफ्लिक्स

लापाता लेडीज़ को काफी पॉजिटिव रिव्यू मिले लेकिन जब ओटीटी नेटफ्लिक्स पर यह स्ट्रीम हुई तो इसे लोगों और प्यार दिया.

दो दुल्हनों की कहानी

7/10
दो दुल्हनों की कहानी

दो दुल्हनों के इर्द-गिर्द घूमती फिल्म में एक ही ट्रेन में सवार दो दुल्हन घूंघट की वजह से एक दूसरे की जगह बदल जाती है. बिप्लब गोस्वामी की पुरस्कार विजेता कहानी पर फिल्म आधारित है.   

पटकथा और संवाद

8/10
पटकथा और संवाद

स्नेहा देसाई द्वारा पटकथा और संवाद लिखे गए हैं, जबकि दिव्यनिधि शर्मा द्वारा अतिरिक्त संवाद लिखे गए हैं. मध्य प्रदेश के सीहोर के रियल लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग की गई थी.   

फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन

9/10
फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन

किरण राव ने धोबी घाट के बाद लापता लेडीज से निर्देशन में कमबैक किया. फिल्म से जुड़ी एक खास बात ये भी है कि थिएट्रिकल रिलीज से पहले इस फिल्म को प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में  2023 में प्रदर्शित किया गया था.    

जब मिला स्टैंडिंग ओवेशन

10/10
जब मिला स्टैंडिंग ओवेशन

फिल्म को 2023 में प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में मौजूद दर्शकों से इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिल था. भारत में फिल्म इसी साल मार्च में रिलीज की गई थी.