नोएडा-गाजियाबाद के इन रास्तों पर संभलकर निकलें, जन्माष्टमी पर ट्रैफिक जाम से जूझना नहीं पड़ेगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1856408

नोएडा-गाजियाबाद के इन रास्तों पर संभलकर निकलें, जन्माष्टमी पर ट्रैफिक जाम से जूझना नहीं पड़ेगा

G20 Noida Traffic Advisory: उत्तर प्रदेश के नोएडा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर विशेष आयोजन की तैयारी चल रही है...पुलिस ने नोएडा के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है...कुछ रास्ते बंद रहेंगे जिससे लोगों को परेशानी हो सकती है, उधर दिल्ली में जी20 समिट के चलते भी यातायात बाधित रहेगा...जानें किन रास्तों पर जाने से बचें...

 

 

 

 

Jamashtami TRaffic Advisory

G20 Noida Traffic Advisory: जन्माष्टमी और फिर दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर नोएडा और गाजियाबाद में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. त्योहार और समिट को लेकर नोएडा और गाजियाबाद में भारी वाहनों की पाबंदी के साथ ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. जन्माष्टमी पर नोएडा के सेक्टर 33 के इस्कॉन मंदिर, सेक्टर 19 सनातन मंदिर के अलावा अक्षरधाम मंदिर के रूट पर भी जन्माष्टमी के दौरान जाएं तो ट्रैफिक प्लान जरूर देख लें. 

G-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन को लेकर दिल्ली और उससे सटी सीमाओं पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के मुताबिक 7 सितंबर मध्यरात्रि 12 बजे से 10 सितंबर मध्यरात्रि 12 बजे तक दिल्ली जाने वाले सभी भारी तथा हल्के कमर्शियल वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित रहेगी.  अगर आप देश की राजधानी और उससे सटे एनसीआर क्षेत्र में रहते हैं तो जी-20 को लेकर जारी एडवाइजरी का जरूर ध्यान रखें.

दिल्ली में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर पुलिस काफी सतर्क है. जी-20 कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई. इसमें दिल्ली के अलावा नोएडा,गाजियाबाद,  गुरुग्राम के पुलिस अधिकारी शामिल हुए. दिल्ली पुलिस की तरफ से इन तीन दिनों के लिए एडवाइजारी की गई है.

यमुना एक्सप्रेस- वे पर भारी वाहन प्रतिबंधित

दिल्ली में जी20 के कार्यक्रम को देखते हुए नोएडा में हल्के, मध्यम और भारी व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश बंद रखने का फैसला लिया गया है. सात सितंबर की शाम पांच बजे से 10 सितंबर की रात 12 बजे तक यमुना एक्सप्रेस- वे पर भारी वाहनों के चलने पर रोक रहेगी.

सेक्टर-33 से जुड़े रास्ते रहेंगे बंद
नोएडा सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन मंदिर की तरफ और उससे जुड़े रास्ते बुधवार की देर रात से बंद कर दिए जाएंगे.  एलिवेटेड रोड के ऊपर ट्रैफिक चलता रहेगा. 

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट की मीडिया सेल की ओर से सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी गई है. जिला पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. दरअसल, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को देखते हुए 6 और 7 सितंबर 2023 को यातायात डायवर्ट किया गया है.

NTPC अंडरपास चौराहा से गिझौड़ चौराहा

NTPC अंडरपास चौराहा से गिझौड़ चौराहा की ओर तथा गिझौड़ चौक से एनटीपीसी की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा. 6 और 7 सितंबर 2023 को गिझौड़ से इस्कॉन मन्दिर की ओर और सेक्टर-31/25 से गिझौड़ की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे.  ट्रैफिक पुलिस ने असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों के प्रयोग का सुझाव दिया है.

नोएडा और दिल्ली बॉर्डर के लिए अलर्ट
नोएडा और दिल्ली बॉर्डर को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है साथ ही नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने g20 सम्मेलन के दौरान बॉर्डर के साथ साथ जिले के प्रमुख मार्गो और स्थानों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

धारा 144 भी लागू
दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को G20 सम्मेलन होने जा रहे सम्मेलन को लेकर धारा 144 भी लागू कर दी गई है. इसलिए बेहतर यही रहेगा कि बिना किसी खास वजह के आप घर से बाहर न निकलें. दिल्ली में जाने से पहले आप केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की तरफ से जारी इन ट्रैफिक एडवाइजरी को जरूर पढ़ें, वरना आपको परेशानी हो सकती है.

G20 कार्यक्रम के लिए वाहनों का डायवर्जन 
दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक भारी और हल्के मालवाहक वाहनों को भी दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.  7 सितंबर को समय शाम 5 बजे से दिनांक 10 सितंबर को रात 11:59 बजे तक गौतमबुद्धनगर सीमा से दिल्ली राज्य से सटे बॉर्डर (चिल्ला, डीएनडी, कालिन्दी कुंज, न्यू अशोक नगर, कोण्डली/झुण्डपुर) की ओर जाने वाले भारी मालवाहक वाहन, मध्यम मालवाहक वाहन और हल्के मालवाहक वाहन का डायवर्जन किया जायेगा. 

इन वाहनों की दिल्ली में हो सकती है एंट्री
दिल्ली पुलिस द्वारा गौतमबुद्धनगर के बॉर्डर से दिल्ली राज्य में भारी/मध्यम/हल्के मालवाहक वाहन का प्रवेश बंद रहेगा. दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक आवश्यक वस्तुएं जैसे फल, दूध, सब्जी, चिकित्सा आपूर्ति से संबंधित वस्तुओं को ले जाने वाली वाहनों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति रहेगी.

G20 में शामिल हैं ये देश 
G-20 देशों के समूह में 19 देश और यूरोपीय यूनियन शामिल है (Countries in G20 Summit). इन में देशों में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मेक्सिको, कोरिया गणरज्य, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्किये, यूके, अमेरिका एवं यूरोपीय संघ प्रमुख हैं.

By Elections LIVE News: घोसी-बागेश्वर उपचुनाव में मतदान जारी, शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट

Trending news