Mangalwar Upay: बजरंगबली को खुश करने के लिए आज करें ये उपाय, जीवन में सब हो जाएगा कुशल-मंगल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1430785

Mangalwar Upay: बजरंगबली को खुश करने के लिए आज करें ये उपाय, जीवन में सब हो जाएगा कुशल-मंगल

Mangalwar Totke: आज मंगलवार है. इस दिन को बजरंगबली का दिन माना जाता हैं. ऐसे में हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी....

 

Mangalwar Upay: बजरंगबली को खुश करने के लिए आज करें ये उपाय, जीवन में सब हो जाएगा कुशल-मंगल

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बजरंगबली (Lord Hanuman) को समर्पित माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है. इसके साथ ही जीवन में आने वाले सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. ऐसे में मंगलवार को कुछ उपाय करने से आपको बजरंगबली की विशेष कृपा मिलेगी. ऐसे में हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी बंद किस्मत का ताला खुल जाएगा. 

इन उपायों से बजरंगबली को करें खुश 
1. "ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:" मंत्र बोलकर घर से बाहर निकलें. ऐसा करने से आप जिस काम के लिए जा रहे होंगे, वो जरूर पूरा होगा. 
2. हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में काली उड़द के कुछ दाने जरूर डालें. मान्यता कि इस उपाय से सभी बिगड़े काम बन जाते हैं. 
4. अगर आपको नौकरी पाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो हमुमानजी के सामने मीठे पान का बीड़ा अर्पित करें. मान्यता है कि यह उपाय नौकरी पाने के लिए काफी लाभकारी है. 
5.दुखों से मुक्ति पाने के लिए पीपल के 11 पत्तें लें. पत्तों को साफ पानी से धो लें. इन पत्तों पर चंदन से या कुमकुम से श्रीराम नाम लिखें. इसके बाद पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ा दें. 
6. अगर आप शनि दोष से पीड़ित हैं, तो मंगलवार को काली उड़द और कोयले की एक पोटली बनाकर उसमें एक रुपये का सिक्का रखें. इसके बाद इस पोटली को अपने सिर के चारों ओर घुमाकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें. 
7. बजरंगबली को खुश करने के लिए 108 बार "ॐ श्री हनुमते नमः" या "ॐ रामदूताय नम:" में से किसी एक मंत्र का जाप करें. 
8. मंगलवार को एक नारियल लें. इसे अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमाएं और हनुमान मंदिर में रख आएं. मान्यता है कि इस उपाय से धन वृद्धि होती है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और धार्मिक जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: 13 नवंबर को इन 2 ग्ग्रहों में बड़ी हलचल, इन खास राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Trending news