Black Magic: बाजार में आया यूट्यूबर बाबा, भक्तों को इंटरनेट पर ऐसे फंसाता था मायाजाल में
Advertisement

Black Magic: बाजार में आया यूट्यूबर बाबा, भक्तों को इंटरनेट पर ऐसे फंसाता था मायाजाल में

Fake Youtuber Baba: ऑनलाइन  दरबार लगाकर लोगों को तंत्र- मंत्र में फंसा कर करोड़ो ठगने वाले ढोंगी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बाबा पर 5.5 करोड़ रुपये ठगने का आरोप है. बाबा कैसे अपना ठगी का दरबार चलाता था? कैसे लोगों के करोड़ों रुपये ठग लेता था? जानें कौन है यह ढ़ोगी बाबा?....

 

youtuber Baba

Cyber Crime MP Guna: मध्य प्रदेश, गुना पुलिस ने भोपाल के एक होटल से इस फर्जी यूट्यूबर बाबा को गिरफ्तार कर लिया है. यह बाबा ऑनलाइन दरबार में तंत्र- मंत्र के माध्यम से लोगों को ठगता था. बताया जा रहा है कि यह बाबा अब तक 60 से ज्यादा लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है.यह बाबा लोगों को तंत्र- मंत्र के माध्यम के अपनी ठगी का शिकार बनाता था. इस बाबा का उत्तर प्रदेश से भी बड़ा कनेक्शन है.  

खबर विस्तार से
मध्य प्रदेश के गुना जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां की पुलिस ने करोड़ों रुपए ठगने वाले एक यूट्यूब बाबा को गिरफ्तार कर लिया है. इस ढोंगी बाबा का नाम योगेश मेहता है. यह उज्जैन जिले के बड़नगर का निवासी है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार योगेश मेहता उज्जैन, रतलाम, मंदसौर सहित कई अन्य शहरों में लोगों से लगभग 5.50 करोड़ रुपए की ठगी कर चुका है. 

वीडियो के माध्यम से करता था ठगी
दरअसल इस मामले का पता तब चला जब गुना जनपद के मृगवास की रहने वाली पूजा परिहार ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. इस रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि इस फर्जी बाबा ने उनसे म्युचुअल फंड के नाम पर 5.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. पूजा परिहार ने पुलिस को बताया कि 1 वर्ष पहले उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था. इस वीडियो में बाबा जीवन से संबंधित परेशानियां दूर करने का दावा कर रहा था.

Read ThisVastu Shastra: वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे आसान अचूक उपाय जो कभी आपको कर्ज़दार नहीं बनने देंगे

पूजा ने किया फोन
पूजा परिहार के मुताबिक इस वीडियो में एक मोबाइल नंबर दिया गया था. जब उन्होंने उस मोबाइल नंबर पर फोन लगाया तो दूसरी ओर से योगेश मेहता नाम के व्यक्ति ने फोन उठाया. इस व्यक्ति ने बताया कि वह आई.डी.बी.आई. बैंक में एजेंट है. योगेश ने पूजा को म्युचुअल फंड में निवेश करने  के लिए कहा और बहुत जल्द अमीर बनने के सपने दिखाए. उसने पूजा को कहा कि ऐसा लाभ कमाने का इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा. पूजा ने योगेश को 5.50 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. पूजा का कहना है कि इसके बाद योगेश मेहता ने म्युचुअल फंड में राशि इन्वेस्ट करने की न तो रसीद दी और न ही पॉलिसी दी.  

एक साल तक नहीं मिला जवाब
पूजा परिहार के मुताबिक वह योगेश मेहता से एक वर्ष तक म्युचुअल फंड की रसीद और पॉलिसी मांगती रही. थक-हारकर एक साल बाद पीड़िता ने मृगवास थाने में आरोपी योगेश के खिलाफ 23 जून को FIR दर्ज कराई. पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो फर्जी यूट्यूब बाबा की ठगी के कई और बड़े मामले सामने आए. पुलिस का कहना है कि यूट्यूब बाबा का कनेक्शन उत्तर प्रदेश से भी है. जो सिम कार्ड योगेश चला रहा था वो किसी अंकित के नाम पर दर्ज था.

तीनों मोबाइल नंबरों में से एक नंबर ऐसा था जो उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल तक चालू था. गिरफ्तारी के वक्त योगेश भोपाल के एक होटल में रह रहा था. जहां से वह तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा था. पुलिस ने फर्जी यूट्यूबर योगेश मेहता को होटल से गिरफ्तार कर लिया. पूजा के अलावा योगेश ने बड़ी संख्या में अन्य लोगों को भी झांसे में लेकर ठगा है. 

 

Sawan Somvar Vrat 2023: भगवान भोले को क्यों प्रिय है सावन का महीना, आखिर सोमवार को ही क्यों रखा जाता है व्रत ? जानिए

Trending news