Uttarkashi Tunnel Rescue Live: सिल्कयारा टनल में फंसे 41 मजदूरों की पहली तस्वीर आई सामने, पाइप के जरिए भेजा गया खाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1970485

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: सिल्कयारा टनल में फंसे 41 मजदूरों की पहली तस्वीर आई सामने, पाइप के जरिए भेजा गया खाना

Uttarakhand Tunnel Collapse Live Updates 21 November 2023:  उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 21 November 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP News Live Update
LIVE Blog

Uttarakhand Tunnel Collapse Live Updates 21 November 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

21 November 2023
14:48 PM

धर्मांतरण करने वालों पर शिकंजा
कासगंज : कासगंज पुलिस ने धर्मांतरण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की है. यहां 50 हजार रुपये और सरकारी नौकरी का लालच देकर हिंदू से ईसाई बनाने का खेल चल रहा था. पुलिस ने धर्मांतरण का कार्य करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. धर्मांतरण का यह धंधा कासगंज में काफी समय से चल रहा था. कासगंज की कोतवाली पटियाली क्षेत्र के ग्राम बिजोरा में एक बंद मकान में चल रहा था धर्मांतरण का खेल.

14:13 PM

गंगा मेले की तैयारी में जुटा प्रशासन
संभल : कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा मेले की तैयारी में जुटा प्रशासन. डीएम मनीष बंसल, एसपी कुलदीप सिंह ने सिसोना डांडा में गंगा मेले की तैयारी का किया निरीक्षण. कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मेले को 8 सेक्टर में बांटा गया.  एक अस्थाई थाना , 6 अस्थाई पुलिस चौकी , 3 वॉच टॉवर , बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी.

13:09 PM

प्रयागराज में बदमाशों ने ट्रक चालक को गोली मारी
प्रयागराज : प्रयागराज पुलिस का लग रहा है अपराधियों को अब कोई खौफ नहीं रहा. ताजा वारदात में ट्रक ड्राइवर को बदमाशों ने गोली मार दी. ड्राइवर के कंधे में गोली लगी है. पीड़ित को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है. बदमाशों ने ट्रक लूटने के प्रयास में ट्रक चालक को मारी गोली. भोपतपुर सहसो के पास शौच के लिए ट्रक चालक रुका था. थरवई थाना क्षेत्र के भोपतपुर सहसो नेशनल हाईवे की घटना. 

 

13:05 PM

राजकीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग
हमीरपुर : स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय को राजकीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया था जमीन मिलने पर राजकीय विश्वविद्यालय बनाने का आश्वासन. स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय की कमेटी ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा. 16 फरवरी 2022 को राठ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी घोषणा. जनपद के राठ स्थित स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय का मामला.

 

09:30 AM

UP LIVE News: उमेश हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर 
दिल्ली के आसपास छिपा हो सकता है नफीस
पुलिस की एक टीम ने दिल्ली में डाला डेरा

09:23 AM

UP LIVE News: FDI,फॉर्च्यून 500 कंपनियों के लिए SOP 
बड़े निवेशकों को प्रोत्साहन दे रही सरकार 
क्षेत्र के हिसाब से स्टांप ड्यूटी 

09:07 AM
Lucknow News Live: 30 नवंबर तक जमा कर सकेंगे मदरसा बोर्ड की परीक्षा शुल्क
लखनऊ-अब 30 नवंबर तक जमा कर सकेंगे मदरसा बोर्ड की परीक्षा शुल्क मदरसा बोर्ड ने आवेदन पत्र भरने की सुस्त रफ्तार को देखते हुए परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि में किया इजाफा मदरसा पोर्टल पर ऑनलाइन फॉर्म पर 30 नवंबर तक भरे जाएंगे 30 अक्टूबर से शुरु थी पोर्टल पर ऑनलाइन फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया।
09:05 AM

बांकेबिहारी मंदिर के लिए गलियारा को हरी झंडी

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर के चारों तरफ कॉरिडोर बनाने का रास्ता साफ हो गया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने योगी सरकार की प्रस्तावित योजना को हरी झंडी दे दी. इसका निर्माण ठीक उसी तर्ज पर किया जाएगा जिस तरह से बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाया गया है. 

08:56 AM
Lucknow News Live: बायोमीट्रिक हाजिरी से मिलेगा वेतन
लखनऊ-सचिवालय में अगले महीने से बायोमीट्रिक हाजिरी से मिलेगा वेतन सभी विभागों में नवंबर महीने में बायोमेट्रिक उपस्थिति के आधार पर वेतन जारी करने के निर्देश कुछ विभागों में तकनीकी कारणों से नहीं किया गया लागू सभी विभागाध्यक्ष अपने यहां इस व्यवस्था को सुनिश्चित कराएंगे।
08:48 AM
Lucknow News Live: भाजपा महिला मोर्चा चलाएंगी अभियान
लखनऊ-छात्राओं को मतदाता बनाने के लिए भाजपा महिला मोर्चा चलाएंगी अभियान विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में शिविर लगाकर चलाया जाएगा अभियान 25-26 नवंबर और 2-3 दिसंबर को महिला मोर्चा की ओर से पात्र छात्राओं के नाम सूची में कराए जाएंगे शामिल।
08:40 AM
Lucknow News Live: आज कानपुर के प्रवास पर रहेंगे भूपेन्द्र सिंह चौधरी 
लखनऊ - यूपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी आज कानपुर के प्रवास पर रहेंगे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी दोपहर 03 बजे भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय, कानपुर में वोटर चेतना महाभियान की क्षेत्रीय बैठक में सम्मिलित रहेंगे सायं 05 बजे जिला पंचायत अध्यक्षों, सदस्यों तथा ब्लॉक प्रमुखों की बैठक में सम्मिलित रहेंगे। वहीं सायं 05ः30 बजे कानपुर नगर निगम पार्षद दल की बैठक में मार्गदर्शन करेंगे.
08:19 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: सिल्कयारा टनल में फंसे 41 मजदूरों की पहली तस्वीर आई सामने, पाइप के जरिए भेजा गया खाना

08:06 AM
Lucknow News Live: लखनऊ-प्रदेश सरकार ने चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह का इस्तीफा स्वीकार किए जाने की अपनी संस्तुति के साथ केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) को भेज दिया है. कई फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक सिंह वर्ष 2011 बैच के आईएएस हैं. और लंबी गैरहाजिरी के कारण फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे हैं.  पिछले महीने उन्होंने प्रदेश के नियुक्ति विभाग को इस्तीफा भेजा था.
 
07:49 AM

Lucknow News Live:  इस बार सबसे बड़ा अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में योगी सरकार
 लखनऊ-विकास कार्यों की गति बरकरार रखने के लिए योगी सरकार इस बार सबसे बड़ा अनुपूरक बजट लाने की तैयारी में यह 42 हज़ार करोड रुपए तक का हो सकता है जो कि पिछले बजट 33 768 करोड़ की तुलना में करीब 8500 करोड रुपए ज्यादा होगा.

07:41 AM

UP LIVE News: राकेश टिकैत ने सरकार पर बोला हमला 
किसान नीति को बताया किसान विरोधी 
भगवा साफा बांधे नजर आए टिकैत 

07:08 AM
Lucknow News Live: मानव तस्करी के रास्तों पर बिछेगा खुफिया जाल
लखनऊ- मानव तस्करी के रास्तों पर बिछेगा खुफिया जाल बांग्लादेश सीमा से भारत में घुसपैठ कर यूपी आने वाले एटीएस की रडार पर मानव तस्करी गिरोह के ठिकाने चिन्हित मददगारों पर भी कसेगा शिकंजा दस्तावेज बनवाने में मदद करने वाले गिरोह के मददगारों की तलाश कर रही एटीएस एटीएस ने बांग्लादेश की तानिया मंडल और इब्राहिम खान से पूछताछ के बाद किए कई खुलासे
06:59 AM
UP LIVE News: पुरानी रंजिश में चली गोली
कौशांबी: पुरानी रंजिश में चली गोली। गोली लगने से भाई,बहन घायल। पीड़ित ने थाने में दी लिखित तहरीर। घायलों को उपचार के लिए भेजा गया जिला अस्पताल। गोली चलने की बात से इनकार कर रही करारी पुलिस। गांव के दो लोगों को हिरासत में लिए जाने की सूचना। घटना करारी थाना क्षेत्र के थाम्बा अलावलपुर गाँव की घटना.
06:50 AM

Prayagraj News Live: पचास हजार के इनामी नफीस बिरयानी की मिली लोकेशन
प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड में फरार पचास हजार के इनामी नफीस बिरयानी की मिली लोकेशन. दिल्ली के आस पास नफीस बिरयानी के छिपे होने की पुलिस को मिली जानकारी.
दिल्ली में अपने करीबी रिश्तेदारों के संपर्क में होने की मिली जानकारी. पुलिस की एक टीम नफीस बिरयानी की तलाश में दिल्ली डेरा डाल रखा है. नफीस बिरयानी की क्रेटा कार से मौके वारदात पर पहुंचे थे उमेश पाल हत्याकांड के शूटर. हत्याकांड के बाद माफिया अतीक के घर के बाहर से बरामद हुई थी नफीस बिरयानी की क्रेटा कार. पुलिस ने हत्याकांड में आरोपित करते हुए नफीस की गिरफ्तारी पर रखा है पचास हजार का इनाम.

 

06:49 AM

uttarkashi tunnel rescue: 41 मजदूरों की पहली तस्वीर आई सामने
सिल्कयारा टनल में फंसे 41 मजदूरों की पहली तस्वीर आई सामने
टनल में पाइप के ज़रिये दूसरी ओर कैमरा भेजा गया
कैमरे पर दिखे सभी मजदूर
Zee News पर देखिये exclusive तस्वीरें
मजदूरों से बात करने के लिए वॉकी टॉकी भी भेजे गए

06:47 AM

UP LIVE News: 14 कोसी परिक्रमा शुरू
अयोध्या-पवित्र अक्षय नवमी तिथि मुहूर्त से पूर्व ही रामनगरी अयोध्या में लाखों श्रद्धालुओं ने मध्य रात्रि से 14 कोसी परिक्रमा शुरू कर दी है. वैसे परिक्रमा का मुहूर्त 2021 नवंबर की मध्य रात्रि 2:09 से शुरू हुआ है लेकिन मुहूर्त से 4 घंटे पहले ही परिक्रमा शुरू हो गई है.धर्मनगरी अयोध्या के चतुर्दिक लगभग 45 किलोमीटर लंबे परिक्रमा पथ पर लाखों पग एक साथ चल पड़े हैं.आपको बता दें कि प्रत्येक वर्ष कार्तिक अक्षय नवमी तिथि को अयोध्या की 14 कोस की परिक्रमा की जाती है. पौराणिक मान्यता है कि अक्षय नवमी को किया गया कार्य कभी क्षय अर्थात समाप्त नहीं होता.इसलिए अक्षय नवमी तिथि को लोग धार्मिक अनुष्ठान पूजा पाठ व्रत और दान पुण्य करते हैं.पौराणिक मान्यता के अनुसार अक्षय नवमी तिथि को मिले पुण्य का कभी छाया नहीं होता. इसी वजह से प्रत्येक वर्ष अयोध्या में श्रद्धालु परिक्रमा करने आते हैं इस वर्ष उम्मीद जताई जा रही है कि 50 लाख से अधिक श्रद्धालु 14 कोसी परिक्रमा करेंगे.

Trending news