UP LIVE News: ज्ञानवापी केस में एएसआई सर्वे पर फैसला कल तक टला, मैराथन बहस हुई
Advertisement

UP LIVE News: ज्ञानवापी केस में एएसआई सर्वे पर फैसला कल तक टला, मैराथन बहस हुई

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 July 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

 
 

UP LIVE NEWS
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 26 July 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

26 July 2023
20:07 PM

मुख्तार अंसारी के फर्जी एंबुलेंस मामले में सुनवाई
बाहुबली मुख्तार अंसारी से जुड़े फर्जी एंबुलेंस मामले में  MP/MLA एसीजेएम कोर्ट में सुनवाई हुई. गवाही के बाद वादी मुकदमा तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह से बचाव पक्ष ने की जिरह.कोर्ट ने तीन अगस्त को अगली तारीख लगाई.

 

19:27 PM

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के संत

हिन्दू तीर्थ स्थलों को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अयोध्या संतों ने प्रतिक्रिया दी है. हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या पहले अपनी बुद्धि को शुद्ध करें उनको यह पता नहीं कि भगवान बुद्ध हमारे 24 अवतारों में से एक हैं और वह सनातन के ही एक संत हैं

18:42 PM

मथुरा :प्रेमी ने प्रेमिका को चाकू मारकर किया हमला

मथुरा शहर के थाना सदर बाजार इलाक़ा अंतर्गत बुधवार को कैंट बिजली घर के सामने स्थित मजार पर दिल्ली ओखला से प्रेमी से मिलने आई महिला को उसके प्रेमी दोस्त ने चाकू गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

17:34 PM

Gyanvapi Breaking News Live: हाई कोर्ट में कल दोपहर 3:30 पर होगी सुनवाई, कल फिर होगी मामले में सुनवाई. 

17:31 PM

Gyanvapi Breaking News Live: मुस्लिम पक्ष ने समय की गुहार की मांग की. 

17:22 PM

Gyanvapi Breaking News Live: ज्ञानवापी के सर्वे पर इलाहाबाद हाई कोर्ट को रोक लगाने से इनकार, 31 जुलाई तक एएसआइ सर्वे को करें पूरा

 

17:03 PM

पीएम मोदी ने ITPO कांप्लेक्स का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रगति मैदान के आईटीपीओ कांप्लेक्स का उद्घाटन किया. उन्होंने भारत मंडपम का उद्घाटन किया. उनके आने पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

17:01 PM

चीफ जस्टिस ने एएसआई तकनीक पर किए सवाल
मुख्य न्यायाधीश ने पूछा कि इस तकनीक का इस्तेमाल करके किसी भी चीज के बारे में कितनी जानकारी हासिल की जा सकती है और वह कितनी पुख्ता होगी.पुरातत्व विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस तकनीक के माध्यम से जमीन के अंदर 10 मीटर तक की चीजों का पता किया जा सकता है लेकिन यह निर्भर करता है मिट्टी की प्रकृति पर.

 

15:46 PM
वाराणसी में गंगा आरती का स्‍थान बदला गया 
 
Varanasi : विश्व प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती का स्थान बदल दिया गया है. अब छत पर गंगा आरती होगी. बढ़ते श्रद्धालु को देखते हुए छत पर गंगा आरती की जाएगी. चौथी बार गंगा आरती का स्‍थान बदला गया है. गंगा आरती सीढ़ियों के बाद अब छत पर होगी.
15:38 PM

ASI ने सर्वे की तकनीक की जानकारी दी

शाम 4.50 बजे ज्ञानवापी सर्वे के मामले में एएसआई की तरफ से हलफनामा दाखिल किया गया. चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर की कोर्ट में सुनवाई हुई. सर्वे किस तकनीक और कैसे किया जाता है, यह बताया गया. 

14:50 PM
यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्‍त से 
 
उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्त से शुरू होगा, जो 11 अगस्त तक चलेगा. विधानसभा सत्र में कई सारे विधेयक पर अंतिम मुहर लगेगी.
14:40 PM

ज्ञानवापी सर्वे पर हिन्‍दू पक्ष एक 

ज्ञानवापी सर्वे पर हिन्‍दू पक्ष एक हो गया है. पहली बार दूसरे धड़े की राखी सिंह कैमरे के सामने आई हैं. जितेंद्र सिंह बिसेन के साथ राखी सिंह का कहना है कि सर्वे होना चाहिए. 

14:01 PM

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्त से

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्त से शुरू  होकर 11 अगस्त तक चलेगा. उसके पहले कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा. विपक्ष लंबे समय से विधानसभा सत्र आहूत करने की मांग सरकार से कर रहा है.

 

13:28 PM

दिल्ली में रहेगा 4 दिन का ड्राई डे

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 4 दिन ड्राई डे घोषित किया है. जन्माष्टमी, मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस और ईद वाले दिन ड्राई डे रहेगा.  आम आदमी पार्टी सरकार ने यह कदम उठाया है. 

13:04 PM

कानपुर केस्को में डेढ़ करोड़ दूसरे खाते में ट्रांसफर

कानपुर केस्को के ऑनलाइन बिल भुगतान का डेढ़ करोड़ रुपये दूसरे के खातों में ट्रांसफर हो गया. आईसीआईसीआई बैंक के खिलाफ केस्को ने ग्वालटोली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई. लेखाधिकारी ने करोड़ों का हेरफेर होने पर जांच की तो खुलासा हुआ.

13:03 PM

ज्ञानवापी मामले की सुनवाई जारी

इलाहबाद हाईकोर्ट में ज्ञानवापी मामले की सुनवाई चल रही है. चीफ जस्टिस की बेंच मामले की सुनवाई कर रही है. वाराणसी से एएसआई एक्सपर्ट को बुलाया गया है. एएसआई एक्सपर्ट कोर्ट में अपनी बात रखेंगे. 

12:54 PM

शाम 4:30 बजे दोबारा शुरू होगी ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई 

इलाहबाद हाईकोर्ट में ज्ञानवाफी मामले में सुनवाई जारी है. मुस्लिम पक्ष की दलील पूरी हो चुकी है. चीफ जस्टिस मामले की सुनवाई कर रहे हैं. बताया जा रहा है अभी लंच ब्रेक के सुनवाई रोकी गई है. शाम 4:30 बजे सुनवाई शुरू होगी. 

12:43 PM

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बीएसपी ने साफ की स्थिति

संसद में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, जिसे लोकसभा स्पीकार द्वारा चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया गया है. बहुजन समाज पार्टी ने इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है. बीएसपी ने कहा है वह इसका न समर्थन करेंगे और न विरोध.

12:39 PM

चर्चा के लिए अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार

मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा स्पीकर द्वारा स्वीकार कर लिया गया है. मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया है. लोकसभा स्पीकर द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया गया है. 

12:28 PM

लोकसभा 2 बजे तक स्थगित

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. विपक्ष ने मोदी सरकार के अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. लोकसभा स्पीकर द्वारा अविश्वास प्रस्ताव चर्चा के लिए स्वीकार हो गया है. इसके बाद लोकसभा 2 बजे तक स्थगित कर दी गई. 

12:25 PM

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

संसद में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. विपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. लोकसभा स्पीकर द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को चर्चा के स्वीकृत कर लिया गया. इसके बाद लोकसभा को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. 

12:19 PM

अल्मोड़ा में कारगिल विजय दिवस के मौके पर कार्यक्रम 

अल्मोड़ा में कारगिल विजय दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें शहीद परिवार की वीरांगनाओं का सम्मान किया गया. शहीद लांस नायक हरीश सिंह देवड़ी, नायक हरि बहादुर घले की वीरंगनाओं को सम्मानित किया गया. कैंट में आयोजित कार्यक्रम में सेना के अधिकारियों-कर्मचारियों विधायक, डीएम, एसएसपी सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे. कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद वीरांगनाओं ने पति की शहादत पर गर्व जताया.

12:10 PM

ज्ञानवापी मामले में सुनवाई जारी

इलाहबाद हाईकोर्ट में ज्ञानवापी मामले की सुनवाई जारी है. चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ज्ञानवापी मामले की सुनवाई कर रहे हैं. मुस्लिम पक्ष की दलील पूरी हो चुकी है. इसके बाद मंदिर पक्ष के वकील अपना पक्ष रख रहे हैं. 

12:04 PM

ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष की दलील

मुस्लिम पक्ष ने कहा सर्वे का आदेश गैर कानूनी है. प्री मेच्योर स्टेज पर एएसआई सर्वे की इजाजत नहीं. इससे न्याय व्यवस्था को नुकसान पहुंचेगा. मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर कर रहे हैं. 

12:01 PM

ज्ञानवापी मामले में सुनवाई जारी

इलाहबाद हाइकोर्ट में ज्ञानवापी मामले की सुनवाई जारी है. चीफ जस्टिस मामले की सुनवाई कर रहे हैं. मुस्लिम पक्ष की दलील खत्म हो चुकी हैं. अब मंदिर पक्ष के वकील अपना पक्ष रखेंगे.

11:58 AM

ज्ञानवापी मामले में चीफ जस्टिस ने पूछा

चीफ जस्टिस ने नकवी से पूछा आपको सर्वे के आदेश से क्या तकलीफ है. इस पर नकवी ने कहा एक अवैधानिक आदेश से अवैधानिक करवाई की जा रही है और इससे भवन को नुकसान होगा. कानून प्री मेच्योर स्टेज पर एएसआई सर्वे की अनुमति नहीं देता.

11:49 AM

अमरोहा में जलभराव

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के कई इलाकों में आज सुबह तड़के से ही तेज बारिश हो रही है. इससे सड़कों पर जलभराव हो गया है. खेतों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से किसानों की फसल को भारी नुकसान की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि आधी रात के बाद रुक-रुक कर बारिश हो रही थी, लेकिन आज सुबह तड़के से तेज बारिश शुरू हुई जिसके बाद जनपद के विभिन्न इलाकों में जलभराव हो गया और खेतों में पानी भर गया. लोगों को घरों से बाहर निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

11:45 AM

बुलंदशहर में स्विमिंग पूल में नहाने के पैसे मांगने को लेकर मारपीट

बुलंदशहर में स्विमिंग पूल में नहाने के पैसे मांगने को लेकर मैनेजर के साथ मारपीट की गई. मैनेजर को गुंडों ने लाठी डंडों से पीटा इस घटना का सीसीटीवी भी सामने आया है. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल है. वायरल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. यह पूरा मामला थाना औरंगाबाद के मुड़ी बकापुर गांव के निकट स्विमिंग पूल का है. 

 

11:32 AM

गाजियाबाद में जलभराव

आज सुबह से हो रही बारिश के चलते गाजियाबाद के कई इलाकों में पानी भर गया है. यहां सड़कों पर जलभराव की स्थिति है. गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में सड़कों पर पानी भरा हुआ है. साहिबाबाद रेलवे स्टेशन रोड, एनएच 9 और अर्थला मेट्रो स्टेशन के सामने जलभराव हो गया है. इसके चलते सड़कों पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है. लोग जाम से जूझ रहे हैं. 

11:27 AM

देहरादून में विजय दिवास के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन

विजय दिवस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. देहरादून के चीड़ बाग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कारगिल के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी और जवान मौजूद रहे. कारगिल युद्ध के जवान और वीर नारियां भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. राज्यपाल गुरमीत सिंह ने इस मौके पर कहा कि सेना के वीर जवानों ने अपने पराक्रम और शौर्य का परिचय दिया और देश को ऐतिहासिक जीत दिलाई. हम आज उन शहीदों को याद कर रहे हैं.

10:57 AM
ज्ञानवापी मामला- मुस्लिम पक्ष की ओर से आदेश में संसोधन की मांग की. 
वकील ने कहा कि इस आदेश में ये भी लिख दिया गया है कि हिंदू पक्ष की याचिका की मेंटनबिलिटी (उनका केस सुनवाई लायक है या नहीं) पर मुस्लिम पक्ष की याचिका अभी पेंडिंग है, लेकिन भूल से SC के उस आदेश में लिख दिया गया है कि मेंटनबिलिटी पर मुस्लिम पक्ष की याचिका का निपटारा कर दिया गया है.CJI ने कहा -SG तुषार मेहता को आने दीजिए, हम उनसे बात करेंगे. SG तुषार मेहता ने कहा कि उस दिन SC ने मुस्लिम पक्ष की जिस मांग का निपटारा किया, वो सर्वे पर रोक की मांग थी.इस केस से जुड़ी मुस्लिम पक्ष की मूल याचिका अभी SC में पेंडिंग ही है। चीफ जस्टिस ने आदेश में संसोधन को मंजूरी दी। आदेश का वो हिस्सा हटा दिया जाएगा जिसमे मुस्लिम पक्ष की मूल याचिका के भी निपटारे की बात कहीं गई थी.
10:51 AM

लखनऊ मे दरोगा ने किया सुसाइड 
लखनऊ मे दरोगा ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली है. महानगर के न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर  सुसाइड किया. 54 वर्षीय ज्ञान सिंह ने  सुसाइड से पहले साले को फ़ोन कर अंतिम संस्कार करने की तैयारी करने को कहा.महानगर थाना क्षेत्र के न्यू हैदराबाद की घटना.

 

10:43 AM

बुलंदशहर: स्विमिंग पूल में नहाने के पैसे मांगने को लेकर मैनेजर के साथ मारपीट
स्विमिंग पूल में नहाने के पैसे मांगने को लेकर मैनेजर के साथ मारपीट की गई है. स्विमिंग पूल मैनेजर को गुंडे ठी डंडों से पीटते दिख रहे हैं.सीसीटीवी फुटेज में गुंडों की गुंडई के सामने  अधिकांश लोग मूकदर्शक बने.मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल. वायरल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई में जुटी थाना पुलिस. थाना औरंगाबाद के मुड़ी बकापुर गांव के निकट स्विमिंग पूल का मामला

10:34 AM
सीतापुर- गैंगस्टर मुजीब अहमद ने कोर्ट मे भाई के साथ किया सरेंडर
गैंगस्टर मुजीब अहमद ने कोर्ट मे भाई के साथ किया सरेंडर. बीते दिन पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में किया सरेंडर. भेजा गया जेल. मुजीब अहमद पर हत्या रंगदारी जमीन पर कब्जे सहित 25 से अधिक आपराधिक मामले है दर्ज. गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था.जिला प्रशासन अब तक मुजीब अहमद की 95 करोड़ की संपत्ति  जब्त . कर चुका है. अतीक अहमद और गुड्डू मुस्लिम का करीबी बताया जाता है मुजीब अहमद. शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.
10:33 AM
हरदोई-प्रेमी युगल के शव पेड़ से लटकते मिले
 कोतवाली बिलग्राम के जफरपुर गांव के बाहर प्रेमी युगल के शव पेड़ से लटकते मिले. एक ही दुपट्टे से फांसी लगाकर दोनों ने दी जान. युवक कोतवाली शहर के कुंदौली गांव का रहने वाला था. युवती की नहीं हो सकी शिनाख्त. मौके पर भारी भीड़ और पुलिस बल मौजूद.
10:26 AM

बागपत -डेरा प्रमुख ने जारी किया वीडियो
तेजी से फैल रही आई फ़्लू बीमारी के बीच डेरा प्रमुख कर एक वीडियो जारी हुआ है.गुरमीत राम रहीम इस वीडियो में आँखो को किसी भी बीमारी से ठीक करने कर तरीका बताते हुए दिख रहा है.30 दिन की पैरोल पर बरनावा आश्रम में रह रहे डेरा प्रमुख ने वीडियो जारी किया है.

10:17 AM

बिजनौर- कलयुगी दादी ने पोते को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट 

बिजनौर-कलयुगी दादी की करतूत समाज के सामने बेनक़ाब हुई है. कलयुगी दादी ने अपने मासूम पोते की जमकर पिटाई.  दादी ने चार साल के पौते को बंद कमरे में भूखा प्यासा रखा . मृतक के छोटे भाई व परिजनों ने पीटने का आरोप लगाया. घर के कमरे में  मासूम बच्चे की लाश मिली. पुलिस ने मृतक के पिता को हिरासत में लिया.
थाना कोतवाली शहर बिजनौर के सदर बाजार का मामला.

10:14 AM
Gyanvapi Case:  एप्लिकेशन में महिलाओं ने कही ये बात
नकवी-एप्लिकेशन में महिलाओं ने कहा है कि उनके पास इस मामले में कोई सबूत नहीं है इसलिए ASI को सर्वे करके सबूत इकट्ठे करने चाहिए.
10:12 AM
Gyanvapi Case: एप्लीकेशन  पढ़ने को कहा
मुख्य न्यायधीश ने फरहान नकवी से 4 महिलाओं की ओर से जो एप्लीकेशन दिया गया है उसे पढ़ने को कहा.
10:07 AM

गाजियाबाद के कई इलाकों में सड़को पर जलभराव
आज सुबह से हो रही बारिश के चलते गाजियाबाद के कई इलाकों में सड़को पर जलभराव हुआ है.  तस्वीरें गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके की हैं, जहां सड़कों पर भारी जलभराव नजर आ रहा है.

09:59 AM

कारगिल युद्ध में शहीद हुए सौरभ कालिया के माता  पिता दो कमरे के मकान में है जिंदगी जीने के लिए मजबूर 
अलीगढ --शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले, वतन पर मरने वालों का बाकी यही निशां होगा....1999 के कारगिल युद्ध में देश के वीर सपूतों ने अदम्य साहस और शौर्य का परिचय दिया जिसने पाकिस्तानी सेना को धूल चटा दी। 26 जुलाई को देश में सबसे मुश्किल कारगिल युद्ध की जंग जीत ली। जांबाज़ सैनिकों ने देश का मान सम्मान मस्तक हिमालय की तरह ऊंचा कर दिया लेकिन देश को इसकी भारी कीमत भी चुकानी पड़ी। चरवाहे के जरिए सबसे पहले सौरभ कालिया के नेतृत्व वाली पेट्रोलिंग टीम को कारगिल की ऊंची चोटियों पर बने बंकरों में दुश्मनों की मौजूदगी की पहली खबर मिली। इस पर दुश्मनों की बड़ी तादाद की तनिक भी परवाह न करते हुए आगे बढ़ गई थी छह सैनिकों की यह टुकड़ी दुश्मनों से मोर्चा लेने। इसी टुकड़ी में शामिल थे गोंडा क्षेत्र के गांव छोटी बल्लम निवासी वीर योद्धा नरेश सिनसिनवार। शत्रुओं ने अधिक संख्या होने के कारण घेरकर उन्हें पकड़ लिया। नरेश सिनसिनवार समेत सभी छह सैनिकों के अंग-अंग विच्छेदन करने के बावजूद अंतिम सांस तक शत्रु सेना का एक भेद न पा सका.

09:45 AM

प्रयागराज ज्ञानवापी परिसर का एएसआई सर्वेक्षण का मामला
लंच से पहले सुनवाई पूरी होने की उम्मीद, दोपहर दो बजे के बाद कभी भी कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है.

09:43 AM
प्रयागराज ज्ञानवापी परिसर का एएसआई सर्वेक्षण का मामला
मुस्लिम पक्ष के वकील एसएफए नक़वी, पुनीत गुप्ता, फैजान नक़वी कोर्ट परिसर पहुंचे, मंदिर पक्ष के वकील विष्णुशंकर जैन, सरकारी वकील एमसी चतुर्वेदी, विनीत संकल्प और सौरभ तिवारी, प्रभाष पाण्डेय भी कोर्ट परिसर भी पहुंचे, 9.30 बजे से चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर की बेंच सुनवाई करेगी.
09:27 AM

मेरठ में किशोरी से मणिपुर जैसी दरिंदगी
मेरठ में किशोरी से मणिपुर जैसी दरिंदगी की घटना सामने आई है. आरोपी पहले नशीला पदार्थ पिलाकर किशोरी को जंगल ले गए. उससे दुष्कर्म किया. इसके बाद किशोरी को नग्न कर बेल्ट से पीटा गया. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

09:15 AM

पाकिस्तान गई अंजू के पिता ने तोड़े बेटी से सारे नाते
भारत की रहने वाली अंजू ने पाकिस्तान में जाकर शादी कर ली और नाम फातिमा कर लिया. ग्वालियर जिले के आंतरी थाना क्षेत्र के बोना में रहने वाले अंजू के पिता ग्याप्रसाद ने कहा कि मैं बहुत दुखी हूं कि मेरी बेटी ने ऐसा काम किया. शर्म आती है कि उसने पाकिस्तान में जाकर शादी की और नाम बदला. मेरी सुबह ही अपने दामाद से बात हुई तो उसने बताया कि उसने शादी के फोटो और वीडियो भेजे हैं. मुझे आज दर्द है. किसी भी बेटी को ऐसा नहीं करना चाहिए. मेरा अब उससे अब कोई नाता नहीं है और न ही अब कभी रहेगा. 

08:47 AM

गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल बंद
गौतमबुद्ध नगर जनपद में वर्षा एवं जलभराव को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर आज जनपद के कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे. यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा दी गई है. 

08:30 AM

ज्ञानवापी के ASI सर्वे से जुड़ी बड़ी खबर, आज होगी चीफ जस्टिस की बेंच में सुनवाई 

08:04 AM

कारगिल विजय दिवस के मौके पर राष्ट्रपति ने शहीद जवानों को किया नमन

07:58 AM

सीएम योगी का मथुरा दौरा आज, दोपहर 12:30 बजे लखनऊ से होंगे रवाना

07:56 AM

दिल्ली-NCR में सुबह से हो रही झमाझम बारिश

07:53 AM

गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के चलते डूबा मणिकर्णिका घाट
वाराणसी के मणिकर्णिका घाट के ऊपर गंगा नदी पहुंच गई है. जिसके चलते दूरदराज से आने वाले अंतिम संस्कार के लिए आने वाले लोगों को 5 से 10 घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है. 

07:38 AM

बारिश के चलते स्कूल बंद
चमोली: भारी बारिश के चलते 26 जुलाई यानी आज जनपद के कक्षा 1 से लेकर 12 वीं तक के सारे स्कूल बंद हैं. 

 

07:20 AM
27 जुलाई को आएगा मदरसा बोर्ड का रिजल्ट
लखनऊ: यूपी के मदरसों से जुड़ी बड़ी ख़बर है. उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड का रिजल्ट 27 जुलाई को जारी होगा. रिजल्ट मंत्री धर्मपाल सिंह जारी करेंगे. यूपी मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद भी मौजूद रहेंगे. सवा लाख से ज़्यादा छात्रों का रिजल्ट आएगा. मदरसा बोर्ड की वेबसाइट पर मौलवी, मुंशी, आलिम, कामिल, फ़ाज़िल का रिजल्ट जारी होगा.  
07:12 AM

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नन्दप्रयाग के पास मलबा आने के कारण सड़क मार्ग अवरूद्ध है. 

Trending news