Aaj Ka Rashifal 21 May 2023: कैसा रहेगा आज का दिन और किन जातकों को होने वाला है धन लाभ, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 21 May 2023: कैसा रहेगा आज का दिन और किन जातकों को होने वाला है धन लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 May 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में बताई गई 12 राशियों के बारे में कहा गया है कि करीब एक महीना तक एक राशि चलती है और इस तरह से 12 राशियों का चक्र एक वर्ष में पूरा होता है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है.

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Weekly Horoscope: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है और एक राशि लगभग एक माह तक चलती है. इस तरह से 12 राशियों का चक्र एक वर्ष में पूर्ण होता है. आइए आज यानी 21 मई, रविवार के दिन का राशिफल जानते हैं. जानते हैं कि किन राशि के जातक को अधिक सावधानी बरतनी है और किन्हें धनलाभ का योग है. 

मेष राशि- आज आपको व्यापार-व्यवसाय में लाभ हो सकता है. कोई नया काम अगर शुरू करने जा रहे हैं तो आपको अपने इष्ट देव का स्मरण कर लेना चाहिए. मित्रों का सहयोग मिलेगा. व्यापार आदि में कदम बढ़ाने से पहले सलाह अवश्य लें. आज अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखें.

वृषभ राशि - आज आपका दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है, समय का संतुलन बनान आवश्यक है. घर में मांगलिक कार्य हो सकता है. बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें. पत्नी के स्वास्थ्य का आपको ध्यान रखना है. दुखद समाचार आ सकता है, सावधान रहें. गाड़ी चलाते समय अधिक ध्यान दें दुर्घटना हो सकती है. 

मिथुन राशि- आज आपका दिन परेशानियों से घिरा रह सकता है लेकिन सूझबूझ से आप इन परेशानियों से बाहर निकल आएंगे. घर से बाहर जाने से पहले अवश्य बड़ों का आशीर्वाद लें. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. बहुत ठंडा पानी पीने से बचें. परिवार में मतभेद की स्थिति बन सकती है. 

कर्क राशि - आज आप अपनी पत्नी से सहयोग की अपेक्षा कर सकते हैं. व्यापार-व्यवसाय संबंधी रुका काम आज पूरा होने के आसार है. अपने करीबी से धोखा खा सकते हैं, सावधान रहे. आज वाहन चलाने से बचें. बॉस से बात करते समय अपनी वाणी पर संयम अवश्य रखें. 

सिंह राशि- आज आपका दिन शुभ होगा. व्यापार-व्यवसाय में आज लाभ के योग हैं. कोई परिचित अचानक ही मदद के लिए खड़ा हो सकता है. साझेदारी से बचें आगे धोखा खा सकते हैं. आर्थिक स्थिति में चल रहा उतार चढ़ाव आज खत्म होगा. 

कन्या राशि- आज आपका दिन संतुलित रहने वाला है. अगर अच्छी खबर आएगी तो बुरी खबर आने की भी संभावना है. परिवार में कोई नया मेहमान आसकता है. किसी विशेष कार्य को टाल रहे हैं तो आज भी टान देना बेहतर होगा. अचानक ही बाहर जाना पड़ सकता है।

तुला राशि- आज का दिन आप कभी नहीं भूलेंगे. आज ऐसा कुछ होगा की आपका मान-सम्मान बढ़ जाएगा. कार्यक्षेत्र में शत्रु आपसे दूर होंगे. परिवार में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और परिवार के सदस्यों में प्रेम बढ़ेंगा. दूसरे के लिए काम करके आपको मन की शांति प्राप्त होगी.

वृश्चिक राशि- व्यापार में लाभ के योग हैं. आज के दिन वाहन या मकान खरीदना आपके लिए शुभ होगा. सेहत का विशेष ध्यान रखें. पुराना रुका काम पूरा करने के लिए आज अच्छा दिन है. किसी से वाद विवाद करने से बचें. शरीर में दर्द या थकान होने पर रेस्ट जरूर कर लें. 

धनु राशि- आज आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा. काम की अधिक होने पर आज आपको थकान भी अधिक होगी, लापरवाही बरतने पर तबियत खराब हो सकती है. किसी पुराने जानने वाले व्यक्ति से आज आपकी मुलाकात हो सकती है. माता का आशीर्वाद लें. 

मकर राशि- आज आप कोई नया काम शुरू करने से बचें. किसी विशेष व्यक्ति से आज आपकी मुलाकात हो सकती है. घर से निकलते समय माता आशीर्वाद लें. ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ेंगा. परिचित व्यक्तियों के जरिए कोई बड़े कार्य में आपको सफलता मिल सकती है. 

कुंभ राशि- आज व्यवसाय के लिए दिन शुभ है, आज निवेश करने के लिए दिन अच्छा है, जरूरी है कि अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें. नये काम को शुरू करने में आ रही रुकावट से हार न माने. आज आपकी मेहनत का फल मिलने का दिन है. पत्नी से बेवजह बहस करने से बचें. 

मीन राशि- आज आप गाड़ी या घर खरीदने से बचें, धोखा होने की प्रबल संभावना है. सेवत को लेकर लापरवाही बरता यभारी पड़ सकता है. आज किसी को बड़ा कर्ज देने से बचें. पुराने पार्टनर से दोबारा संबंध बनाने से बचें, मानसिक तनाव बढ़ सकता है. कोई बड़े कार्य की शुरुआत आज कर सकते हैं.

और पढ़ें- Lucknow Gold Silver Price Today: लखनऊ में सोना-चांदी के कितनी बढ़ीं कीमतें, ये रहा पूरा अपडेट

WATCH: कड़े कानून के बावजूद क्यों काबू में नहीं आ रहा 'लव जिहाद का जल्लाद', देखें क्या कहते हैं नेता और धर्मगुरु

Trending news