Janjatiya Vikas Cultural Night: पांच अगस्त को शाम 7 बजे इंडिया गेट पर उत्सव, जी मीडिया के कल्चरल नाइट का आनंद उठाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1808298

Janjatiya Vikas Cultural Night: पांच अगस्त को शाम 7 बजे इंडिया गेट पर उत्सव, जी मीडिया के कल्चरल नाइट का आनंद उठाएं

जी मीडिया भारतीय संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से 5 अगस्त 2023 को नई दिल्ली इंडिया गेट पर देश के 'जनजातीय' विरासत से जुड़े उत्सव का आयोजन कर रहा है.

Janjatiya Vikas Cultural Night Celebration at India Gate

Azadi Ka Amrit Mahotsav : जी मीडिया भारतीय संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से 5 अगस्त 2023 को नई दिल्ली इंडिया गेट पर देश के 'जनजातीय' विरासत से जुड़े उत्सव का आयोजन कर रहा है. भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की ये पहल अमृत महोत्सव की अगली कड़ी है.

जनजातीय विकास और सशक्तीकरण आजादी के अमृत महोत्सव के प्राथमिक पहलू में से एक रहा है. यह जनजातीय संस्कृति के संरक्षण, समावेशी विकास, आजीविका के अवसर, शिक्षा, स्वास्थ्य और संवेदनशीलता को अहमियत देता है. 

जी मीडिया के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय ने आजादी के अमृत महोत्सव में जनजातीय विकास को लेकर अहम घोषणा की थी. यह संपूर्ण आदिवासी समुदाय के उत्थान और सशक्तीकरण के लिए अपनी तरह का अनूठा बहुआयामी अभियान है. जी मीडिया 5 अगस्त 2023 को शाम 7 बजे सेंट्रल विस्टा, इंडिया गेट पर एक 'जनजातीय' सांस्कृतिक रात्रि का आयोजन करेगा. इस भव्य समारोह में आदिवासी संगीत, नृत्य और फैशन शो की झलक होगी. इस शो में आदिवासी पहनावों और अन्य आयामों का प्रदर्शन किया जाएगा. 

Trending news