IPL 2024 Auction: केदार जाधव से लेकर स्मिथ तक, वो 10 खिलाड़ी को खरीददार मिलना बेहद मुश्किल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1995413

IPL 2024 Auction: केदार जाधव से लेकर स्मिथ तक, वो 10 खिलाड़ी को खरीददार मिलना बेहद मुश्किल

IPL 2024 Auction: आईपीएल का ऑक्शन नजदीक है. अगले सीजन के लिए 19 दिसंबर 2023 को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी होगी. आइए जानते हैं कौन से ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर बोली लगना मुश्किल नजर आ रहा है. 

IPL 2024 Auction: केदार जाधव से लेकर स्मिथ तक, वो 10 खिलाड़ी को खरीददार मिलना बेहद मुश्किल

IPL 2024 Auction: दुनिया की सबसे पॉपुलर टी20 लीग आईपीएल का ऑक्शन नजदीक है. अगले सीजन के लिए 19 दिसंबर 2023 को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी होगी. यह पहला मौका होगा जब विदेश में ऑक्शन होगा. सभी फ्रेंचाइजी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर चुकी हैं. क्रिकेट फैंस की नजर इस पर हैं कि इस बार किन खिलाड़ियों की लॉटरी लगती है जबकि कौन खाली हाथ रह जाता है. आइए जानते हैं कौन से ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर बोली लगना मुश्किल नजर आ रहा है. 

77 स्लॉट, 1166 खिलाड़ी
नीलामी के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, इनमें 909 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं. कैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 212 है. हालांकि अंतिम पूल इससे काफी छोटा हो जाएगा, जब टीम उन  खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप देंगी, जिन पर बोली लगाई जा सकती है. सभी 10 टीमों के पास 77 स्लॉट हैं, जिसमें 30 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं.

इन खिलाड़ियों को खरीददार मिलना मुश्किल
आईपीएल में फ्रेंचाइजी उन्ही खिलाड़ियों पर बोली लगाना पसंद करती हैं, जिनका प्रदर्शन या तो मौजूदा समय में जबरदस्त हो या बीते सीजन में उन्होंने गेंद या बल्ले से कमाल दिखाया हो. आइए जानते हैं ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं जो इस बार अनसोल्ड रह सकते हैं. 

स्टीव स्मिथ 
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का बेस प्राइज 2 करोड़ है. वह आखिरी बार 2021 में आईपीएल खेले थे, जिसमें वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. 2022 में उनको किसी टीम ने नहीं खरीदा था, इसके बाद 2023 में वह नीलामी से दूर रहे. इस बार भी उनको खरीदने के चांस बेहद कम दिख रहे हैं. 

केदार जाधव
38 वर्षीय केदार जाधव का बेस प्राइज 2 करोड़ है. काफी समय से वह क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में उनको भी खरीददार मिलना मुश्किल दिख रहा है. 

एंजेलो मैथ्यूज
श्रीलंका के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज का भी बेस प्राइज 2 करोड़ है. उनका हालिया प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है. 

क्रिस जार्डन
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जार्डन का बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपये है. उन पर बोली लगना मुश्किल दिख रहा है. 

कोरी एंडरसन
न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने खुद को 1.5 करोड़ के बेस प्राइज में रजिस्टर कराया है. वह आखिरी बार 2018 सीजन में दिखे थे. 

हनुमा बिहारी
हनुमा बिहारी आईपीएल का नियमित हिस्सा नहीं रहे हैं. 2013 में पदार्पण के बाद से अब तक कुल 24 आईपीएल मैच ही खेले हैं. इसके अलावा साल 2019 के बाद से अब तक उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है.  

वरुन एरोन
भारत के तेज गेंदबाज वरुण एरोन को उनकी तेज रफ्तार गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. लेकिन आईपीएल में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. 

इसके अलावा बेन डकेट, कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड), शॉन एबॉट (ऑस्ट्रेलिया), आदिल रशीद (इंग्लैंड),  टिम साउदी (न्यूजीलैंड) को भी खरीददार मिलना मुश्किल दिख रहा है. 

 

Trending news