ऊना हिमाचल- सहारनपुर MEMU की मंजिल अब होगी हरिद्वार, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं
Advertisement

ऊना हिमाचल- सहारनपुर MEMU की मंजिल अब होगी हरिद्वार, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

Indian Railway: इसी के चलते ऊना हिमाचल- सहारनपुर MEMU जो ऊना से चल कर सहारनपुर तक जाती थी उसके एक्सटेंशन  की मंज़ूरी रेलमंत्री ने दे दी है. 

 

una himachal pradesh saharanpur memu train
Indian Railway: हरिद्वार सनातन में एक प्रमुख धार्मिक शहर है. यहां पर समूचे देश के साथ-साथ हिमाचल से बड़ी संख्या में लोग तीर्थाटन करने हरिद्वार जाते हैं. इसी के चलते ऊना हिमाचल- सहारनपुर MEMU जो ऊना से चल कर सहारनपुर तक जाती थी उसके एक्सटेंशन  की मंज़ूरी रेलमंत्री ने दे दी है. इसकी जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है.  हिमाचल- सहारनपुर MEMU के एक्सटेंशन से क्षेत्रवासियों को काफी लाभ मिलेगा और तीर्थाटन में बढ़ोतरी होगी.
 
मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल से सीधा ट्रेन से हरिद्वार तक यात्रीगण जा सके ऐसी सुविधा के लिए मैंने व्यक्तिगत रूप से रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मिलकर अनुरोध किया था. यह ट्रेन अब ऊना से हरिद्वार तक चलाई जाएगी जिससे यात्रियों को आवागमन की बड़ी सुविधा मिलेगी. मोदी सरकार ने ऊना को सौग़ातें देने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 
 
अनुराग ठाकुर ने कहा मेरे संसदीय क्षेत्र के ऊना ज़िले के गगरेट विधानसभा में वर्षों से माँग थी कि यहाँ के लोहारली खड्ड पर 500 मीटर लंबे डबल लेन की मंजूरी, दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन का लोकार्पण, अम्ब रेलवे स्टेशन तक रेल लाइन का विधुतीकरण व फ़ुटओवर ब्रिज का विस्तार, उना रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्लेटफ़ॉर्म एवं फ़ुटओवर ब्रिज की मंज़ूरी, पुराने का का विस्तार, नई रेलगड़ियां की मंज़ूरी व चुरारू तकराला अंबाला कैंट-दौलतपुर चौक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन व रायमेहतपुर सहारनपुर-ऊना हिमाचल पैसेंजर एक्सप्रेस का ट्रेन समेत प्रमुख गाड़ियों का स्टापेज पूरे हिमाचल के लिए मोदी सरकार की ओर से बड़ा तोहफ़ा है.
 
हिमाचल में अब हिंदुस्तान की सबसे आधुनिक ट्रेन भाजपा के कारण ही चल पड़ी है. अनुराग ठाकुर ने कहा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की चौथी वन्दे भारत ट्रेन की सौग़ात हिमाचल को दी जिसके शुभारंभ के लिए ख़ुद मोदी जी ऊना आये थे. हिमाचल को कनेक्टिविटी से जुड़ी कोई समस्या ना हो इसके लिए मोदी सरकार नई ट्रेनें चलाने से लेकर ज़रूरी इंफ़्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट इत्यादि पर पूरी गंभीरता से काम कर रही है.
 
 
 

Trending news