Ghazipur: जानिए वाणिज्य कर कार्यालय का मुख्तार अंसारी कनेक्शन, मार्च में जबरन क्यों कराया जा रहा खाली
Advertisement

Ghazipur: जानिए वाणिज्य कर कार्यालय का मुख्तार अंसारी कनेक्शन, मार्च में जबरन क्यों कराया जा रहा खाली

UP News: गाजीपुर के सदर कोतवाली स्थित फुल्लनपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास मुख्तार अंसारी के करीबी माफिया पूर्व हिस्ट्रीशीटर स्वर्गीय कमलेश सिंह के मकान है. जहां वाणिज्य कर कार्यालय चल रहा था. इस कार्यालय को खाली कराया जा रहा है.

Ghazipur: जानिए वाणिज्य कर कार्यालय का मुख्तार अंसारी कनेक्शन, मार्च में जबरन क्यों कराया जा रहा खाली

गाजीपुर: गाजीपुर के सदर कोतवाली स्थित फुल्लनपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास मुख्तार अंसारी के करीबी माफिया पूर्व हिस्ट्रीशीटर कमलेश सिंह के मकान है, जहां वाणिज्य कर कार्यालय चल रहा था. इस कार्यालय को खाली कराया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी गाजीपुर के निर्देश के बाद तत्काल प्रभाव से इस कार्यालय को खाली किया जा रहा है. अब सवाल ये है कि ये कार्यालय कहां शिफ्ट होगा. इसकी फिलहाल, इसकी जानकारी किसी को नहीं है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

वहीं, जिले के व्यापारियों का लेखा-जोखा रखने वाले वाणिज्य कर या जीएसटी विभाग का साल के अंतिम माह मार्च में इस तरह खाली कराना, लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. तस्वीरों में देखा जा सकता हैं कि दो तीन ट्रकों में भरकर कार्यालय का सामान लादकर ले जाया जा रहा है.

मामले में वाणिज्य खंड एक के असिस्टेंट कमिश्नर ने दी जानकारी 
इस मामले में वाणिज्य खंड एक के असिस्टेंट कमिश्नर दीपक सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के द्वारा एक नोटिस प्राप्त हुआ है. इसके तहत कार्यालय को तत्काल प्रभाव से खाली किया जा रहा है. जिलाधिकारी के आदेश का अनुपालन किया जा रहा है. जब उनसे पूछा गया कि इस कार्यालय को क्यों खाली किया जा रहा है. दरअसल, ये कार्यालय कहां जाएगा, इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ नहीं पता है.

उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारी वाराणसी मंडल गाजीपुर आ रहे हैं. वही बताएंगे कि अब ये कार्यालय कहां शिफ्ट होगा. फिलहाल, गाजीपुर में कोई भी स्थान अभी निश्चित नहीं है. अगर आवश्यकता पड़ी तो ये कार्यालय वाराणसी शिफ्ट हो जाएगा. आपको बता दें कि जिस मकान में वाणिज्य कर का कार्यालय था ये पिछले दो दशकों से इसी मकान में चल रहा था. पहले इसे व्यापार कर कार्यालय के नाम से जाना जाता था. इस मकान के मालिक माफिया मोख्तार अंसारी गैंग के प्रमुख सदस्य स्वर्गीय कमलेश सिंह 'प्रधान' का है, जिनकी मृत्यु कुछ साल पहले हो चुकी है.

संपत्ति पर कई लोगों का विवाद
जानकारी के मुताबिक इस संपत्ति पर विवाद भी चल रहा था. ऐसा माना जा रहा है कि पहले से ही इस विवादित भूखंड में वाणिज्य कर कार्यालय के होने से इस बिल्डिंग पर कार्रवाई नहीं हो पा रही थी, लेकिन अब जिलाधिकारी से नोटिस मिलने के बाद ये माना जा रहा है कि जल्द ही इस बिल्डिंग पर भी बाबा का बुलडोजर गरज सकता है.

Trending news