गाजियाबाद धर्मांतरण मामला: मौलाना ने नाबालिग को जाल में फंसाया, व्हाट्सएप चैट सामने आयी
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1729735

गाजियाबाद धर्मांतरण मामला: मौलाना ने नाबालिग को जाल में फंसाया, व्हाट्सएप चैट सामने आयी

Ghaziabad Online Gaming Conversion Case: गाजियाबाद में नाबालिग जैन लड़के का ऑनलाइन गेम के जरिए धर्मांतरण मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. नाबालिग और गिरफ्तार आरोपी नन्नी के साथ कुछ चैट सामने आई है, जो बेहद चौंकाने वाली है. 

 

Ghaziabad Online Gaming Conversion Case

Ghaziabad Conversion Case: राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के जिले गाजियाबाद में बीते दिनों नाबालिग जैन लड़के का ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण का मामला सामने आया था. अब इस मामले में नाबालिग के साथ कई लोगों की चैट्स सामने आई हैं. इनमें नाबालिग और गिरफ्तार मस्जिद के मौलवी अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी की भी चैट है. जिसमें वह बच्चे से तरावीह की नमाज पढ़ने के बारे पूछता है. वहीं, नाबालिग भी कई दिनों तक लगातार नमाज के लिए मस्जिद में जगह होने के बारे में पूछता है. इन चैट्स में कुछ अन्य नंबरों पर भी नाबालिग को दुआ पढ़ने और उसके फायदे के बारे समझाया जा रहा है. 

मास्टर माइंड की तलाश जारी 
सामने आई चैट में हुई बातचीत से साफ है कि नाबालिग को धर्म परिवर्तन के जाल में फंसाया गया है. फिलहाल पुलिस इस मामले में मस्जिद के मौलवी को अरेस्ट कर चुकी है. जबकि मास्टर माइंड मुंबई निवासी बद्दो उर्फ शाहनवाज की तलाश जारी है, लेकिन वह पुलिस गिरफ्त से दूर है. उसकी तलाश में गाजियाबाद पुलिस मुंबई पहुंच गई. इस मामले में गाजियाबाद पुलिस के साथ एक स्टेट और एक सेंट्रल की जांच एजेंसी पड़ताल कर रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि फरार शाहनवाज की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में और भी खुलासे सामने आ हो सकते हैं.  

पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने
गौरतलब है कि इस मामले में पाकिस्तान का कनेक्शन भी सामने आया था. बताया गया कि बच्चों को एक पाकिस्तानी चैनल यूथ क्लब दिखाया जाता था. जिसमें पाकिस्तानी धर्म गुरू मौलाना तारिक जमील और कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक की भड़काऊ वीडियो शेयर किए जाते थे. इन वीडियोज़ को देखने के लिए उन्हें मजबूर किया जाता था. साथ ही नाबालिगों को नमाज पढ़ने के तौर तरीकों के बारे में बताया जाता था. इसके अलावा इस्लाम को अन्य धर्मों के मुकाबले बेहतर की बात कहकर उनका ब्रेन वॉश किया जाता था. इसके अलावा उन्हें रोजा रखने के फायदे गिनाए जाते थे. 

गाजियाबाद में हिंदूवादी संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी 
वहीं, जिले में इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है. गाजियाबाद कलेक्ट्रेट ऑफिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि इमाम की गिरफ्तारी के साथ ही मस्जिद के ऊपर भी बुल्डोजर चलाया जाए. 

संजीव की हत्‍या में पश्चिमी यूपी के इस गैंगस्‍टर का हाथ!, मुंबई में गैंग के संपर्क में था जीवा का हमलावर, अब उगलेगा राज  

Lucknow: इंदिरानगर में नाबालिग लड़की की रेप के बाद हत्या कर फरार मुस्लिम युवक, पीड़िता को फांसी के फंदे पर लटकाया 

WATCH: 'दी केरल स्टोरी' के बाद 'अजमेर 92' और '72 हूरें' पर क्यों छिड़ा विवाद, मुस्लिम संगठनों ने की बैन की मांग

Trending news