Father's Day 2023: फादर्स डे कल, पापा के साथ बैठकर देखें ये बॉलीवुड फिल्में, दिन को बनाएं यादगार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1741935

Father's Day 2023: फादर्स डे कल, पापा के साथ बैठकर देखें ये बॉलीवुड फिल्में, दिन को बनाएं यादगार

Father's Day 2023: फादर्स डे के मौके पर हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने रहे हैं, जिसमें पिता और बच्चों के रिश्ते को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है. आप इन मूवीज को अपने पिता के साथ जरूर देखें. 

 

Movies To Watch on Father's Day 2023

Movies To Watch on Father's Day 2023: हर साल जून महीने का तीसरा रविवार फादर्स डे (Father's Day 2023 Date) के तौर पर मनाया जाता है. इस बार फादर्स डे 18 जून 2022 को मनाया जाएगा. यह दिन पिता के प्रति सम्मान और प्यार जताने के लिए भारत समेत दुनिया भर में धूमधाम से मनाया जाता है. अगर आप भी  अपने पिता के लिए इस दिन को खास बनाना चाहते हैं, तो उनके साथ मूवीज़ देख सकते हैं. बॉलीवुड में पिता-बेटे और पिता-बेटी के रिश्ते पर कई फिल्में बनी हैं. ऐसे में आइये जानते है इन्हीं में से कुछ फिल्मों के बारे में, जो इस खास दिन पर आपको अपने पिता के साथ बैठकर देखनी चाहिए. 

1. अंग्रेजी मीडियम
साल 2020 में आई फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में इरफान खान और राधिका मदान लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म में पापा और बेटी के रिश्ते को बखूबी दिखाया गया है. इसमें एक पिता के संघर्ष को बखूबी दिखाया गया है. अगर आपने अब तक यह फिल्म नहीं देखी तो फादर्स डे के मौके पर जरूर देखनी चाहिए. 

2. 102 नॉट आउट
यह फिल्म साल 2018 में आई थी. इसमें अमिताभ बच्चन ने 102 साल के जिंदादिल बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया था और ऋषि कपूर ने उनके बेटे बने थे. इस फिल्म में बाप-बेटे के बीच एक अलग ही रिश्ता दर्शाया गया है.  

3. पीकू
पिता और बच्चों के रिश्ते पर बनी यह फिल्म बेहद अलग अंदाज में पेश की गई है. इसमें एक पिता और बेटी की कहानी है, जो एक-दूसरे से बिल्कुल अलग सोच रखते हैं. इस फिल्म में  दीपिका पादूकोण, अमिताभ बच्चन और इरफान खान ने अपने किरदारों को बहुत अच्छे से निभाया है.  

4. दंगल
सुपरहिट फिल्म 'दंगल' देश के पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियों के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में पिता और बेटी के रिश्ते को शानदार तरीके से दिखाया गया है.  

5. पा
साल 2009 में आई इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने प्रोजेरिया से पीड़ित बेटे का किरदार निभाया था. जबकि अभिषेक बच्चन ने उसके पिता का रोल निभाया था. इस मूवी में बाप-बेटे के रिश्ते को अनोखे ढंग से दिखाया गया. 

6. शिवाय
यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी. एक्टर अजय देवगन की यह फिल्म पिता और बेटी के रिश्ते पर आधारित है. इसमें अजय के अलावा सायशा सहगल, वीर दास और गिरीश कर्नाड भी मेन लीड में थे. 

7. मैं ऐसा ही हूं
2005 में आई अजय देवगन और सुष्मिता सेन की इस फिल्म में एक मानसिक रोगी पिता की कहानी दिखाई गई है, जो अपनी बेटी को कस्टडी में लेने के लिए केस लड़ता है. कोर्ट में साबित करता है कि वो अपनी बेटी की जिम्मेदारी उठाने वाला एक बेहतर पिता बन सकता है. फिल्म का गाना 'पापा मेरे पापा' बहुत फेमस हुआ था. 

8. दृश्यम 
यह फिल्म भारत में धूम मचा चुकी है. इस फिल्म में अजय देवगन, श्रिया सरन, इशिता दत्ता, मृणाल जाधव और तब्बू लीड रोल में हैं. इस फिल्म में अजय देवगन ने पिता का रोल किया है. जिसकी बेटी के हाथों से अनजाने में एक लड़के का मर्डर हो जाता है. लेकिन अपनी सूझ-बूझ से वह अपने पूरे परिवार को निर्दोष साबित करने में सफल हो जाता है. इस फिल्म का सेकंड पार्ट दृश्यम-2 नवंबर 2022 में रिलीज हो चुका है. 

Happy Father's Day 2023 Wishes & Quotes In Hindi: फादर्स डे पर पापा को भेजें ये खूबसूरत मैसेज, उनके लिए बयां करें अपना प्यार

Father's Day 2023: फादर्स डे पर पापा को दें ये खूबसूरत तोहफे, हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा दिन

Father's Day 2023: फादर्स डे जून 2023 में कब है? जानिए कब से और क्यों मनाया जाता है यह दिन?

WATCH: कुंडली या जन्मतिथि की नहीं है जानकारी तो ऐसे रखें अपने नौ ग्रहों को शांत

Trending news