Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इन दो स्टेशनों पर बिना पास के नहीं मिलेगी एंट्री, गणतंत्र दिवस को लेकर बदला शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2078027

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इन दो स्टेशनों पर बिना पास के नहीं मिलेगी एंट्री, गणतंत्र दिवस को लेकर बदला शेड्यूल

Metro Service: कल गणतंत्र दिवस के मौके पर मेट्रो की सेवा  सुबह तड़के ही 4 बजे से शुरू होगी. दिल्ली मेट्रो के इन दो स्टेशनों पर गणतंत्र दिवस के दिन बिना पास के एंट्री नहीं मिलेगी. ये रहा गणतंत्र दिवस का पूरा शेड्यूल 

 

Republic Day

Delhi Metro service: दिल्ली मेट्रो 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर सुबह 4 बजे से ही अपनी सभी लाइनों पर सेवाएं शुरू कर देगी. इसके साथ महमानों को दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर करने की सेविधा मिलेगी. यह सुविधा उन लोंगे की ही मिलेगी, जिन को खासतौर पर गणतंत्र दिवस की परेड का निमंत्रण मिला हो या फिर किसी के पास परेड में शामिल होने वाला पास या टिकट हो. दिल्ली मेट्रो की तरफ से उन्हें स्टेशन पर कूपन दिया जाएगा.

लालकिले के आस-पास में पार्किंग बंद रहेगी 
दिल्ली मेट्रो रेल निगम प्रबंधन ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के समारोह को देखने के लिए जनता को कर्तव्य पथ तक पहुंचाने के लिए अपनी सभी लाइनों की सेवा सुबह 4 बजे शुरू कर देगी. सुबह 4 से 6 बजे के बीच में 30 - 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलाई जाएगी. उसके बाद वह रोजाना अपने तय समय के अनुसार ही चलेगी.

कूपन के जरिए यात्रा करने का मुफ्त मौका
डीएम आर सी यानी दिल्ली मेट्रो रेल निगम के मुताबिक , जिन लोगों के पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए वास्तलिक ई-टिकट / ई-निमंत्रण कार्ड होगा , उन्हें फोटोयुक्त सरकारी दस्तावेज दिखाने से ही कूपन जारी किए जाएंगे. यह कूपन कर्तव्य पथ तक पहुंचने के लिए केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के लिए निकलने के लिए मान्य होगा. इस कूपन के जारिए इन दोनों स्टेशन से वापसी भी कर सकेंगे. दिल्ली मेट्रो प्रबंधन का कहना है कि इस कूपन का खर्च रक्षा मंत्रालय उठाएगी.

टिकट को देखकर स्टेशन पर उतरें 
डीएम आर सी ने जिन यात्रियों के टिकट या निमंत्रण कार्ड पर एक से नौ और वी 1 और वी 2 अंकित हैं , उन्हें उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन और 10 से 24 या वीएन दर्ज वाले कार्ड धारको को केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर उतरने की सलाह दी हैं. दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए , मेट्रो में नियमित घोषणा भी करी जाएंगी, ताकी यात्री अपनी सीट पर आसानी से पहुंच पाएं. 

यह भी पढ़े- राममंदिर में पहले दिन 4 करोड़ का चढ़ावा, दो दिन में लाखों भक्त ने किए रामलला के दर्शन

Trending news