Budaun News : बदायूं में गंगा एक्सप्रेस वे के कार्य के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत
Advertisement

Budaun News : बदायूं में गंगा एक्सप्रेस वे के कार्य के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत

बदायूं में धान की रुपाई करने जा रहे दो बच्चे गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माणकार्य के दौरान खोदी गयी मिट्टी के गड्ढों में डूब गए. बरसात का पानी भर जाने से बच्चों के डूबने की बात सामने आई है. दोनो की मौत की घटना के बाद ग्रामीणों नें जमकर हंगामा किया.

petrol diesel (फाइल फोटो)

अमित अग्रवाल / बदायूं : बदायूं में धान की रुपाई करने जा रहे दो बच्चे गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माणकार्य के दौरान खोदी गयी मिट्टी के गड्ढों में डूब गए. बरसात का पानी भर जाने से बच्चों के डूबने की बात सामने आई है. दोनो की मौत की घटना के बाद ग्रामीणों नें जमकर हंगामा किया. वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम और सीओ ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया और मामले को शांत करवाया. फिलहाल, दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

दोनों बच्चे मृत घोषित
पूरा मामला जिले की बिसौली तहसील क्षेत्र के एपुरा गांव का है, जहां गांव के समीप मेरठ प्रयागराज गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माणकार्य चल रहा है. इसी निर्माणकार्य के दौरान मिट्टी खोदी जा रही है जिससे हाईवे के आसपास कई गड्ढों हो गए हैं. इन गड्ढों में बारिश का पानी भर था, आज एपुरा गांव निवासी फुरकान पुत्र तस्वर अली और यामीन पुत्र शफी अपने खेतों पर धान की रूपाई करने जा रहे थे. उसी दौरान हाईवे के लिए बनाई जा रही पुलिया के पास जाकर फिसल गए और गड्डे में डूब गए. वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाकर ग्रामीणों को इकट्ठा किया और फिर गड्ढे से दोनों बच्चों को 2 घंटे के रेस्क्यू के बाद बाहर निकाला गया. जहां डॉक्टर के पास दोनों को ले जाने के बाद डॉक्टर द्वारा दोनों बच्चे मृत घोषित कर दिए गए. 

वैधानिक कार्रवाई 
एसडीएम विसौली विजय मिश्रा ने घटना को लेकर बताया कि दोनों शव को कब्जे में ले लिया गया और फिर पोस्टमार्टम के लिए भी भेज दिया गया. पहले भी एक बच्चे की मौत हुई जिसमें लापरवाही देखने को मिला. ठेकेदार के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

और पढ़ें- Agniveer Recruitment: 20 जुलाई से लखनऊ-गोरखपुर समेत इन 6 जिलों में अग्निवीरों की होगी भर्ती, ये रही पूरी डीटेल

और पढ़ें- Prayagraj News : प्रयागराज में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां जोरों पर, ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news