बीजेपी ने जयंत चौधरी का दिल जीता, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने पर RLD प्रमुख ने कही बड़ी बात
Advertisement

बीजेपी ने जयंत चौधरी का दिल जीता, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने पर RLD प्रमुख ने कही बड़ी बात

Bharat Ratna News: पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान दिए जाने के ऐलान के बाद उनके पोते जयंत चौधरी ने एक्स (ट्विटर) पर पीएम मोदी के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा कि दिल जीत लिया. 

Jayant Chaudhary on chaudhary charan singh

Bharat Ratna: केंद्र की मोदी सरकार ने  किसान और जाट नेता चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है. दादा चौधरी चरण सिंह को देश का सर्वोच्च सम्मान मिलने पर उनके पोते जयंत चौधरी ने खुशी जताई.

जयंत चौधरी ने एक्स (ट्विटर) पर पीएम मोदी के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, "दिल जीत लिया". उनकी प्रतिक्रिया को बीजेपी और रालोद के गठबंधन का संकेत माना जा रहा है. खबरों की मानें तो जयंत चौधरी जल्द ही इंडिया एलायंस को छोड़कर एनडीए में शामिल हो सकते हैं. वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान जयंत चौधरी ने कहा, मोदी जी देश को समझते हैं. देश की भावनाओं को समझते हैं. ये निर्णय़ बहुत प्रशंसनीय है. चौधरी जी ने बहुत अच्छे निर्णय लिए थे. आज तक किसानों को चौधरी साहब के फैसलों का लाभ मिल रहा है. जो लोग आज मुख्यधारा में नहीं है, उनकी भी सोच को सरकार ने सम्मान दिया है. चौधरी अजित सिंह का भी यह सपना था. इसे चुनावी फैसला बताने के सवाल पर जयंत ने कहा, ये कांग्रेस की छोटी सोच है कि जो इसे लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. मैं गठबंधन में जा रहा हूं या कितनी सीटें मिल रही हैं, इससे कोई लेना देना नहीं है. आज चीजें बदल रही हैं." 

अखिलेश बोले- चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग सपा ने की थी
वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा, "बहुत बधाई और चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग समाजवादी पार्टी ने थी. जितने भी लोगों को भारत रत्न मिला है. मैं उनको बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं." RLD प्रमुख जयंत चौधरी से बात होने के सवाल पर उन्होंने कहा, "इधर बात नहीं हुई है, जो बातें होनी हैं वे सब अखबारों में छप रही है." 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया चुनावी चाल
स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, " हाय-हाय, ये है चुनावी मजबूरी,भारत रत्न देना, हो गया जरूरी. किसानों के मसीहा व पूर्व प्रधानमंत्री, चौधरी चरण सिंह, कृषि वैज्ञानिक एम.एस. स्वामीनाथन व पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने हेतु सर्वथा उचित निर्णय है. भले ही 2024 की चुनावी मजबूरी में दिया गया हो, मैं इसका स्वागत करता हूं. यदि योग्यता, गरिमा व व्यक्तित्व के आधार पर ही सम्मान देना था, तो इसके पहले भी भाजपा की चार बार की सरकार में क्यों नहीं दिया गया? चुनावी चला-चली की बेला में क्यों?

 

सोनिया गांधी ने किया स्वागत
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह,पीवी नरसिम्हा राव गारू और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, 'मैं इसका स्वागत करती हूं."

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने क्या कहा? 
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं चौधरी चरण सिंह जी किसानों के बड़े नेता थे पूरे देश में उनका नाम था. देश और खासकर यूपी का हर किसान इस फैसले से खुश है. डॉ. एमएस स्वामीनाथन ने अंतरिक्ष और विज्ञान के क्षेत्र में बड़ा काम किया है. पूरी दुनिया में उनका नाम है.पीवी नरसिम्हा राव को भी भारत रत्न से सम्मानित किया गया है ये पीएम मोदी का विशाल हृदय दर्शाता है." 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा?
बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि आज किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने पर भारत सरकार का और प्रधानमंत्री मोदी का सादर अभिनन्दन करता हूं. चौधरी चरण सिंह ने जीवन भर देश के गरीब किसानों के लिए काम किया. देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने पर आज देश भर के किसानों का सम्मान हो रहा है. महान कृषि वैज्ञानिक आदरणीय स्वामीनाथ जी को और पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव जी को भी भारत रत्न देने का निर्णय लिया है. मैं प्रधानमंत्री जी को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं. जयंत के ट्वीट पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आज ऐतिहासिक निर्णय लिया है. मैं सरकार का और प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं. NDA में जो आता है और हमारे विचार से सहमत हैं, उनका मैं स्वागत करता हूं. जयंत के आने से निश्चित तौर पर फायदा होगा. 

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना एक अभिनंदनीय घोषणा है. ये देश के करोड़ों किसानों का सम्मान है. यूपी के लिए ये और अभिनंदनीय है क्योंकि चौधरी चरण सिंह साहब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अतुलनीय सेवा की. चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव गारू और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करना एक अभिनंदनीय फैसला है."

 

Bharat Ratna: चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और MS स्वामीनाथन को भारत रत्न सम्मान, मोदी सरकार का ऐलान 

Trending news