IPL 2024 से पहले इन तीन खिलाड़ियों को मिली गुड न्यूज, बोर्ड ने हटाया बैन, इन 3 फ्रेंचाइजी ने ली राहत की सांस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2050965

IPL 2024 से पहले इन तीन खिलाड़ियों को मिली गुड न्यूज, बोर्ड ने हटाया बैन, इन 3 फ्रेंचाइजी ने ली राहत की सांस

Cricket news: आईपीएल 2024 सीजन से पहले अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर आई है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को नेशनल कॉन्ट्रैक्ट के साथ-साथ विदेशी लीगों में खेलने के साथ एनओसी देने का फैसला किया है. 

IPL 2024 से पहले इन तीन खिलाड़ियों को मिली गुड न्यूज, बोर्ड ने हटाया बैन, इन 3 फ्रेंचाइजी ने ली राहत की सांस

Cricket news: आईपीएल 2024 सीजन से पहले अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर आई है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को नेशनल कॉन्ट्रैक्ट के साथ-साथ विदेशी लीगों में खेलने के साथ एनओसी देने का फैसला किया है. पिछले महीने ही इन तीनो पर बोर्ड की कार्रवाई हुई थी, जिसके तहत उनको नेशनल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया था और विदेशी टी20 लीगों में खेलने के लिए एनओसी न देने का फैसला किया गया था. 

तीनों अफगानिस्तान के बड़े खिलाड़ी हैं, जिनमें स्पिनर मुजीब उर रहमान, तेज गेंदबाज नवीन उल हक और फजलहक फारुकी का नाम शामिल है. यानी बोर्ड के फैसले के बाद अब तीनों की वापसी का रास्ता साफ हो गया है. जानकारी के मुताबिक नवीन उल हक, मुजीब और फारूकी ने बोर्ड से संपर्क किया था और देश के लिए खेलने की इच्छा जताई थी, इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से तीनों खिलाड़ियों को राहत दी गई है. 

कॉन्ट्रैक्ट और टी20 लीग में खेलने की मंजूरी इन तीनों खिलाड़ियों को चेतावनी के साथ मिली है. इस संबंध में बोर्ड की ओर से प्रेस रिलीज भी जारी की गई है. 
एसीबी के प्रमुख मीरवाइज अशरफ ने कहा, "हन वास्तव में उम्मीद करते हैं कि खिलाड़ी भविष्य में इस तरह की असुविधाओं से बचें, क्योंकि हम उम्मीद करते हैं कि वे सबसे पहले देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. एसीबी और नियम हम सभी से ऊपर हैं और नियमों का पालन करना जरूरी है. एक संबंध में किसी के लिए कोई अपवाद नहीं है.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और फारुकी पर लगाए गए बैन से आईपीएल की उन फ्रेंचाइजी को भी झटका लगा था, जिसमें ये खिलाड़ी शामिल थे. अगर इनसे बैन नहीं हटता तो टीमों को इनका विकल्प खोजना पड़ता. आईपीएल 2024 में मुजीब उर रहमान कोलकाता नाइट राइडर्स, फजलहक फारुकी सनराइजर्स हैदराबाद और नवीन लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलने वाले हैं. अब इन तीनों के आईपीएल खेलने के रास्ते साफ हो गए हैं. 

Trending news