April Fool's Day 2023 Prank Ideas: दोस्तों या भाई-बहनों से करना है प्रैंक? यहां देखें मजेदार आइडियाज और बनाएं 'अप्रैल फूल'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1634211

April Fool's Day 2023 Prank Ideas: दोस्तों या भाई-बहनों से करना है प्रैंक? यहां देखें मजेदार आइडियाज और बनाएं 'अप्रैल फूल'

April Fool's Day 2023 Funny Pranks: 1 अप्रैल को दुनियाभर में अप्रैल फूल डे मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने दोस्तों और करीबियों को अलग-अलग तरीकों से उल्लू बनाते हैं और मौज-मस्ती करते हैं. यहां दिए गए आइडियाज की मदद से आप भी लोगों को उल्लू बना सकते हैं.  

April Fool's Day 2023 Funny Pranks

April Fool's Day 2023 Funny Pranks: 1 अप्रैल का दिन दुनिया भर में अप्रैल फूल डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन लोग अलग-अलग तरीकों से दोस्तों और करीबियों को फूल (Fool) बनाकर मौज-मस्ती करते हैं. कहा जाता है कि इस दिन की शुरुआत 1686 में यूके के बायोग्राफर जॉन औबेरी ने की थी. वो इसे फूल्स होली डे के तौर पर मनाते थे. वहीं भारत में इसकी शुरुआत 19वीं सदी से मानी जाती है. इसकी शुरुआत अंग्रजों ने की थी. उसके बाद से हर साल 1 अप्रैल को अप्रैल फूल डे मनाया जाने लगा. 

इस खास मौके पर अपने दोस्तों के साथ प्रैंक कर थोड़ी मस्ती करने से माहौल खुशनुमा बनाया जा सकता है. लेकिन हर बार नए-नए प्रैंक ढूंढना एक बड़ा टास्क है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे प्रैंक के बारे में बताएंगे, जिन्हें कोई आसानी से नहीं पकड़ पाएगा. आइये जानते हैं कि आप किन प्रैंक की मदद से दोस्तों को बुद्धू बनाकर मजे कर सकते हैं. 

फेक वॉलपेपर प्रैंक
अगर आप अपने दोस्तों को प्रैंक करना चाहते हैं और उन्हें थोड़ा सा डराना चाहते हैं, तो उनके फोन या लैपटॉप के होमपेज का स्क्रीनशॉट ले लें. इसके बाद पेज से सारे ऐप और सॉफ्टवेयर हटा दें और उस स्क्रीनशॉट का वॉलपेपर लगा दें. जब भी आपके दोस्त होमपेज चलाने की कोशिश करेंगे, उन्हें लगेगा उनका फोन या कंप्यूटर हैंग हो गया है. 

ब्रोकेन स्क्रीन प्रैंक
अपने माता-पिता या दोस्तों के साथ थोड़ी सी मस्ती करने के लिए आप ब्रोकेन स्क्रीन प्रैंक कर सकते हैं. इसके लिए उनका फोन लें और प्ले स्टोर से ब्रोकेन स्क्रीन ऐप डाउनलोड कर लें. इसके बाद उसे वॉलपेपर बना दें. अब जब आपके मां-पापा फोन देखेंगे, तो ऐसा लगेगा कि स्क्रीन टूट गई है और वह हैरान रह जाएंगे. हालांकि बाद में उन्हें बता दें कि यह अप्रैल फूल डे पर एक प्रैंक है. 

Soap प्रैंक
मस्ती करने के लिए बाथरूम में साबुन को नेल पॉलिश से पूरी तरह पेंट कर दें. इसके बाद कोई भी उस साबुन से नहाएगा, उससे झाग ही नहीं निकलेगा. वह थोड़ी देर के लिए परेशान हो जाएगा. इसके बाद आप उसे सच बता दें. 

ओरियो बिस्किट प्रैंक
यह काफी सिंपल और फेमस प्रैंक है. काफी पुराना होने के बाद भी लोग इसे आसानी से नहीं पकड़ पाते. इसके लिए आपको बस एक ओरियो बिस्किट लेना होगा. इसके बाद उसकी क्रीम को निकाल कर उसमें टूथपेस्ट भर दें और दोनों बिस्किट्स को वापस चिपका दें. इसके बाद दोस्तों को सर्व करें.

फेक पिज्जा प्रैंक
माहौल को थोड़ा और मजेदार बनाने के लिए आप एक कार्डबोर्ड ले सकते हैं और Triangle शेप में कट कर, उसपर कुछ सॉस और टॉपिंग डालकर, उसे पिज्जा की शक्ल दे दीजिए. इसके बाद लोगों को इसे टेस्ट कराने की कोशिश करें. हालांकि, इस बात का आपको ध्यान रखना होगा कि वह इसे निगल न जाएं. वरना यह प्रैंक भारी पड़ सकता है.  

चीनी के साथ नमक की अदला-बदली
चीनी के साथ नमक की अदला-बदली सबसे आसान और सबसे क्लासिक अप्रैल फूल डे प्रैंक में से एक है. आपको बस किचन में जब वे चीनी और नमक की अदला-बदली करनी है. सुबह उठकर जो भी कॉफी या चाय पिएगा, उसे चीनी की जगह नमक का स्वाद मिलेगा. है ना मजेदार आइडिया. 

नकली मकड़ी
स्कूल टाइम में आपने भी नकली मकड़ी से अपने दोस्तों को कभी ना कभी जरूर डराया होगा. यह एक क्लासिक प्रैंक है. इसके लिए आपको एक नकली मकड़ी किसी भी खिलौनों की दुकान या ऑनलाइन खरीदनी होगी. अब इसे किसी दिखाई देने वाली जगह पर रखें, जैसे कि बाथरूम में या डेस्क पर. जैसे ही सामने वाला शख्स अचानक बड़ी मकड़ी देखेगा वह चौंक जाएगा.  

नकली फोन कॉल
जिसको भी आप अप्रैल फूल बनाना चाहते हैं उसके साथ फेक कॉल प्रैंक कर सकते हैं. यह काफी मजेदार भी होता है. इसके लिए  कोई सेलिब्रिटी या सरकारी अधिकारी होने का दिखावा करते हुए एक फर्जी फोन कॉल करें. तब तक एक्टिंग करते रहें जब तक कि सामने वाले को यह एहसास न हो जाए कि यह सिर्फ एक शरारत है. उन्हें अप्रैल फूल बनाया जा रहा है. 

गिफ्ट प्रैंक 
पुराना डिलीवरी बॉक्स लें. उसमें अप्रैल फूल का एक मैसेज डाल लें और सजा दें. इस बॉक्स को हसबैंड, फ्रेंड या भाई-बहन किसी के रूम में भी रख दें. अवेलेबल ना होने की स्थिति में घर पर ऑनलाइन डिलीवर करवा दें. बेशक गिफ्ट देखकर वो बॉक्स खोलेंगे और बस बन जाएंगे फूल....!!

April Fool's Day 2023: क्यों मनाया जाता है अप्रैल फूल डे? जानें मूर्खता का दिन मनाने की इंटरेस्टिंग स्टोरी

Rules Changes From 1st April 2023: दवा-दारू से लेकर सड़क पर सफर महंगा, जानें यूपी उत्तराखंड में 1 अप्रैल से हो रहे बड़े बदलाव

WATCH: IPL में कहां से आते हैं पैसे, समझिये टीम मालिक और BCCI की कैसे होती है कमाई

Trending news