Akhilesh Yadav vs CM Yogi: विधानसभा में पिता को याद कर भावुक हुए अखिलेश यादव, सीएम योगी को याद दिलाई परंपरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1590793

Akhilesh Yadav vs CM Yogi: विधानसभा में पिता को याद कर भावुक हुए अखिलेश यादव, सीएम योगी को याद दिलाई परंपरा

Akhilesh Yadav vs CM Yogi Adityanath: अखिलेश यादव सदन में अपने पिता स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव को याद कर भावुक हो गए. उन्होंने सीएम योगी की ओर इशारा करते हुए कहा कि परंपराओं पर चलना है तो कुछ चीजें छोड़नी होंगी. जब आप किसी के पिताजी को बोलेंगे तो सवाल आप पर भी उठेंगे.

 

Akhilesh Yadav vs CM Yogi Adityanath

Akhilesh Yadav vs CM Yogi Adityanath: यूपी विधानसभा बजट सत्र के दौरान बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच नोकझोंक हो गई थी. नौबत तू-तड़ाक तक आ गई थी. सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष के पिता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के बयान का जिक्र किया था. जिस पर अब अखिलेश यादव ने पलटवार किया है. अपने पिता स्व. मुलायम सिंह यादव को याद कर अखिलेश यादव सदन में बेहद भावुक हो गए. अखिलेश ने कहा कि "नेता सदन ने अगर किसी के पिता के बारे में कहा है तो दूसरा भी बोलेगा, लेकिन नेताजी ने मुझे ऐसी शिक्षा नहीं दी है.'

सीएम योगी पर किया पलटवार
मुख्यमंत्री की तरफ इशारा करते हुए कहा "अगर आप चाहते हैं कि परंपराएं चलें तो आपको भी उन्हें मानना होगा, लेकिन आपने कई रीति-रिवाजों का पालन नहीं किया है. नेता सदन ने जो कुछ बोला वो फ्लोर पर नहीं आना चाहिए. किसी के पिता के बारे में कोई कुछ कहेगा, तो दूसरा भी कहेगा. अगर आप परंपरा की बात कहेंगे तो आपने भी कई रीति रिवाज नहीं माने हैं लेकिन हम उस पर चर्चा करना नहीं चाहते. अच्छा नहीं लगेगा कि मैं भी आपको कुछ कहूं क्योंकि ऐसी शिक्षा नेता जी ने मुझे नहीं दी. मैं मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हूं. गलत नहीं बोलूंगा " 

"विरासत में सत्ता मिल सकती है बुद्धि नहीं", सीएम योगी ने शायरी चौपाई से हमला बोला

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभिभाषण के दौरान सपा के हंगामे को लेकर कहा था कि मातृशक्ति की प्रतीक महिला राज्यपाल जब सदन को संबोधित कर रही थीं, उस समय नारे लगाना, उनको वापस जाने का कहना, असंसदीय व्यवहार करना कितना सही है? ये प्रदेश की आधी आबादी का अपमान करने जैसा है. जब सालों पहले गेस्ट हाउस कांड में घटना हुई थी, तब भी इनका आचरण सामने आया था. इस दौरान सीएम ने नेताजी के बयान 'लड़के हैं, गलती कर देते हैं' का जिक्र किया और कहा कि जब ये लोग लोकतंत्र की बात करते हैं, तो आश्चर्य होता है. 

इस पर अखिलेश यादव ने खड़े होकर रेप के आरोपी चिन्मयानंद का जिक्र किया और कहा, ''ये भी बताएं कि चिन्मयानंद किसका गुरु है? शर्म आनी चाहिए...'' यह सुनते ही सीएम योगी भड़क उठे और अखिलेश की ओर इशारा करते हुए बोले, "शर्म तुम्हें करनी चाहिए, जो अपने बाप का भी सम्मान नहीं कर पाए...''  इस दौरान दोनों नेताओं के बीच आमने-सामने तीखी बयानबाजी शुरू हो गई. 

माफिया को मिट्टी में मिला देंगे, CM योगी का विधानसभा में अखिलेश यादव को करारा जवाब

पिता मुलायम को याद कर विधानसभा में भावुक हुए अखिलेश यादव

Trending news