कुमार विश्‍वास की पत्‍नी मंजू शर्मा से एसीबी ने की पूछताछ, भर्ती घोटाला केस में नाम आया सामने
Advertisement

कुमार विश्‍वास की पत्‍नी मंजू शर्मा से एसीबी ने की पूछताछ, भर्ती घोटाला केस में नाम आया सामने

Manju Sharma : जुलाई 2023 में राजस्‍थान लोक सेवा आयोग की ओर से नगर पालिकाओं में अधिशाषी अभियंता की भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. आरोप है भर्ती के नाम पर बड़ा घोटाला किया गया. 

Kumar Vishwas wife Manju Sharma

Kumar Vishwas wife Manju Sharma : मशहूर कवि कुमार विश्‍वास की पत्‍नी मंजू शर्मा से सरकारी भर्तियों में हुए बड़े घोटाले को लेकर पूछताछ की गई है. दरअसल, भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (ACB) की टीम बुधवार को राजस्‍थान में पिछली सरकार के कार्यकाल में राजस्‍थान लोक सेवा आयोग (RPSC) में हुई भर्ती घोटाले की जांच कर रही है. कुमार विश्‍वास की पत्‍नी मंजू शर्मा राजस्‍थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी की सदस्‍य हैं. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, जुलाई 2023 में राजस्‍थान लोक सेवा आयोग की ओर से नगर पालिकाओं में अधिशाषी अभियंता की भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. आरोप है कि इस दौरान कांग्रेस के नेता और घुमंतू जाति कल्‍याण बोर्ड के पूर्व अध्‍यक्ष गोपाल केसावत ने मंजू शर्मा के नाम पर लाखों रुपये रिश्‍वत ली. यह रकम नौकरी दिलाने के नाम पर ली गई थी. जब उक्‍त छात्र का चयन नहीं हुआ तो उसने पैसों की मांग की. पैसे न लौटाने पर घोटाले का खुलासा हुआ. 

इसलिए पहुंची पूछताछ करने 
वहीं, सत्‍ता आई भाजपा सरकार ने कांग्रेस कार्यकाल में हुए सरकारी भर्तियों की परीक्षा में पेपर लीक, नकल और इंटरव्‍यू में अभ्‍यर्थियों के साथ हुए फर्जीवाड़े की जांच के आदेश दिए. एसीबी पूरे मामले की जांच कर रही है. बताया गया कि बुधवार को अजमेर स्थित मंशू शर्मा के आवास पर एसीबी की टीम पहुंची और उनसे कांग्रेस के कार्यकाल में हुई भर्ती घोटाले से संबंध में पूछताछ की. 

Trending news