अब्बास अंसारी की निगरानी में तैनात होंगे बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस जवान, ड्रोन कैमरे करेंगे हवाई निगरानी
Advertisement

अब्बास अंसारी की निगरानी में तैनात होंगे बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस जवान, ड्रोन कैमरे करेंगे हवाई निगरानी

Abbas Ansari News: चित्रकूट जेल से कासगंज जेल भेजे गए विधायक अब्बास अंसारी पर कड़ी निगरानी की जा रही है. जेल में सिक्योरिटी लेवल को बढ़ा दिया गया है. डीजी जेल लगातार बॉडीवॉर्न कैमरे और ड्रोन कैमरे की फीड पर नजर बनाए रखेंगे. 

Abbas Ansari

Abbas Ansari in Kasganj Jail : चित्रकूट जेल के अंदर अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और उसकी पत्नी निखत बानो (Nikhat Bano) के मिलन कांड का खुलासा होने के बाद निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस मामले को लेकर जांच जारी है. वहीं, अब कासगंज जेल में अब्बास अंसारी की सख्त निगरानी की जाएगी. डीजी जेल ने कासगंज जेल में ड्रोन कैमरे, 5 बॉडीवॉर्न कैमरे भेजे हैं. बैरक के आस-पास तैनात जेलकर्मी बॉडीवॉर्न कैमरा पहनेंगे. ड्रोन कैमरे से कासगंज जेल का एरियल सर्विलांस होगा. डीजी जेल की बॉडीवॉर्न और ड्रोन कैमरे की फीड पर नजर रहेगी. एक महीने के रोस्टर पर बंदी रक्षकों की तैनाती होगी. अब्बास के आस-पास तैनात जेलकर्मी हर महीने बदले जाएंगे.  

अब्बास अंसारी की पत्नी की पुलिस रिमांड खत्म 
विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत की पुलिस रिमांड का टाइम पूरा हो गया है. जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को मेडिकल चेकअप के बाद चित्रकूट जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया है. निखत को कोर्ट के आदेश पर तीन दिन की पुलिस रिमांड पर रखा गया था. पुलिस लाइन चित्रकूट में गहन पूछताछ की गई. जबकि उसके ड्राइवर की पांच दिन की पुलिस रिमांड जिसके चलते अभी पुलिस उससे पूछताछ करेगी. निखत और नियाज से एसटीएफ, एसआईटी सहित तीन टीमों ने पूछताछ की है. अब्बास अंसारी के जेल से फरार कराने के मामले को लेकर क्या प्लान था इस पर पुलिस जांच कर रही है. निखत और अब्बास का विदेशों से क्या संबंध है इस पर भी पुलिस टीमें नजर रखे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- Heatwave in March : मई-जून नहीं मार्च में ही पड़ेगी लू, मौसम वैज्ञानिकों ने फरवरी के खराब हालातों के बीच दी चेतावनी

10 फरवरी को गिरफ्तार हुई थे निखत और नियाज 
गौरतलब बै कि निखत अंसारी को बीते 10 फरवरी को विधायक पति अब्बास अंसारी से जिला कारागार चित्रकूट में अवैधानिक तरीके से मुलाकात करते हुए गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से दो एंड्रॉइड मोबाइल, विदेशी मुद्रा और करेंसी बरामद की गई थी. इस मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल अधीक्षक अशोक सागर, डिप्टी जेलर समेत आठ लोगों को निलंबित करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई थी. 

अब्बास और निखत पर लगे हैं ये आरोप
आरोप है कि विधायक अब्बास और निखत जेल में गवाहों को धमकाना, वसूली करना और जेल से फरार होने की साजिश रच रहे थे. इस खुलासे के बाद हड़कंप मच गया था. जिसके बाद अब्बास अंसारी को चित्रकूट जिला कारागार से कासगंज कारागार में शिफ्ट कर दिया गया. जबकि निखत अंसारी को रिमांड पर लेकर मामले की पूछताछ की जा रही है और गहनता से जांच की जा रही है. इस मामले में स्थानीय मददगारों पर भी पुलिस शिकंजा कस रही है. 

यह भी पढ़ें- हरदोई: सुहागरात मनाने के बाद नई नवेली दुल्हन को छोड़कर गायब हुआ दूल्हा, जानें क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें- Gold-Silver Price Today: सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी गिरे दाम, जानें आज यूपी में गोल्ड-सिल्वर का रेट

यह भी देखें- 20 से 26 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news