Sri Lanka Lowest Score : ODI फाइनल मुकाबले में सबसे कम रन बनाने वाली टीम बनी श्रीलंका, देखें ये पांच शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement

Sri Lanka Lowest Score : ODI फाइनल मुकाबले में सबसे कम रन बनाने वाली टीम बनी श्रीलंका, देखें ये पांच शर्मनाक रिकॉर्ड

Sri Lanka Lowest Score in ODI : एशिया कप 2023 में श्रीलंका ने भारत के सामने 50 रनों का लक्ष्‍य रखा है. भारत को जीत के लिए 51 रन चाहिए. वन डे मैच में श्रीलंका का अब तक भारत के खिलाफ यह सबसे कम स्‍कोर है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने 6 विकेट झटके.

Sri Lanka Lowest Score : ODI फाइनल मुकाबले में सबसे कम रन बनाने वाली टीम बनी श्रीलंका, देखें ये पांच शर्मनाक रिकॉर्ड

Sri Lanka Lowest Score in ODI Cricket History : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे धराशायी हो गई. श्रीलंका की पूरी टीम 50 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत के खिलाफ श्रीलंका का यह सबसे कम स्‍कोर है. वहीं, वनडे मैच में श्रीलंका का यह दूसरा सबसे कम स्‍कोर है. तो आइये जानते श्रीलंका के पांच सबसे कम स्‍कोर कौन-कौन से हैं.  

भारत के खिलाफ सबसे कम स्‍कोर 
एशिया कप 2023 में श्रीलंका ने भारत के सामने 50 रनों का लक्ष्‍य रखा है. भारत को जीत के लिए 51 रन चाहिए. वन डे मैच में श्रीलंका का अब तक भारत के खिलाफ यह सबसे कम स्‍कोर है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने 6 विकेट झटके. वहीं, हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट झटके. जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए. 

43 सबसे कम स्‍कोर 
वहीं, अगर पूरे वनडे क्रिकेट की बात करें तो सबसे कम रन बनाने वाली टीम श्रीलंका हैं. श्रीलंका ने साल 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मात्र 43 रन बनाकर आलआउट हो गई थी. 11 जनवरी 2012 को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्ल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 302 रनों का लक्ष्‍य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम मात्र 20.1 ओवर खेलकर 43 रन बनाकर आलआउट हो गई थी. 

55 रनों पर ऑलआउट 
वहीं, इससे पहले 3 दिसंबर 1986 को शारहजहां क्रिकेट मैदान में खेले गए मैच में श्रीलंका की टीम वेस्‍टइंडीज के आगे 55 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के आगे 249 रनों का लक्ष्‍य रखा था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 28.3 ओवर में 55 रनों पर ऑलआउट हो गई थी.

इंग्‍लैंड ने 67 पर ऑलआउट किया 
श्रीलंका की टीम साल 2014 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 67 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इंग्‍लैंड ने मानचेस्‍टर में खेले गए इस मैच में श्रीलंका को 24 ओवर में 67 रनों पर ऑलआउट कर दी थी. 

भारत के खिलाफ ये दूसरा सबसे कम स्‍कोर 
15 जनवरी 2023 को भारत और श्रीलंका आमने-सामने थी. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 73 रनों पर ऑलआउट कर दी थी. भारत ने 22 ओवर में पूरी टीम को समेट दिया था. 

Watch: मोहम्मद सिराज की आंधी में ढह गई लंका, भारत ने 10 विकेट से जीता एशिया कप

Trending news