Somvar Upay: कर्ज और परेशानियों से चाहिए मुक्ति? सोमवार को करें ये आसान और अचूक उपाय, महादेव देंगे आशीर्वाद
Advertisement

Somvar Upay: कर्ज और परेशानियों से चाहिए मुक्ति? सोमवार को करें ये आसान और अचूक उपाय, महादेव देंगे आशीर्वाद

Monday Remedies: सोमवार के दिन यदि महादेव को प्रसन्न करना है तो कुछ सरल उपाय कर सकते हैं. इन अचूक उपायों को करके कर्ज और जीवन की परेशानियों से मुक्ति पाई जा सकती है.

Somvar Ke Upay

Monday Upay: सोमवार का दिन महादेव को अर्पित है, महादेव भोलेनाथ भी हैं ऐसे में उनको बहुत ही आसानी से भक्त प्रसन्न कर सकते हैं. सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करने के बारे में बताया जाता है ताकि उन्हें प्रसन्न कर उनसे आशीर्वाद लिया जा सके. उसी तरह अगर सोमवार के दिन अगर कुछ विशेष उपाय किए  जाएं तो भक्त महादेव का आशीर्वाद तो पा ही सकते हैं इसके साथ ही जीवन से जुड़ी कई परेशानियों को दूर भी कर सकते हैं. सोमवार के दिन किए जाने वाले कुछ आसान उपाय के बारे में आइए जानते हैं, कुछ ऐसे उपाय जिसे करके कर्ज और अन्य परेशानियों को दूर किया जा सके. 

कर्ज से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय
कर्ज की समस्या अगर आपको परेशान कर रही है और काफी समय से कई तरह की आर्थिक समस्या घेरे हुए तो सोमवार के दिन आपको शिवलिंग पर जल में अक्षत मिलाकर अर्पित करना चाहिए. 
दूसरा उपाय ये है कि सोमवार को शिवजी पर एक वस्त्र अर्पित करें और उस पर अक्षत भी रखें, इससे लक्ष्मी की प्राप्ति होगी. धन संग्रहित होगा और कर्ज की परेशानी से मुक्ति मिलेगी. 

जीवन से जुड़ी अड़चनें
जल में काले तिल मिलाए और शिवलिंग पर अर्पित करें. सभी पाप कटेंगे और अड़चनें दूर होंगी. सोमवार के इस उपाया से घर से अशुभता दूर होगी और प्रसन्नता फैलेगी. 

सुख-समृद्धि के उपाय
जल में जौं मिलाएं और शिवलिंग का अभिषेक करें, इससे सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, पितरों का भी प्राप्त होगा. 
शंकर जी को गेहूं से बनाए गए पकवान का भोग अर्पित करें, घर में सुख-समृद्धि आएगी. 
सोमवार के दिन गेहूं दान करने से कुल में वृद्धि होगी और घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा, नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी. 

रुद्राक्ष करें दान
वैवाहिक जीवन में सब कुछ ठीक नहीं है तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में रुद्राक्ष का दान करें. इससे वैवाहिक अच्छा होगा और जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. धन संबंधी समस्या दूर होगी.

और पढ़ें- Rashifal 2 October 2023: अक्टूबर महीने का दूसरा दिन कुंभ समेत इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, पढ़ें सभी राशियों का हाल 

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम, जानिए आपके शहर में कितनी उछली हैं कीमतें

Watch: एक अक्टूबर से बदल रहे ये 7 नियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असर

Trending news