Sikkim Road Accident: शहीद हुए UP के चारों लाल पंचतत्व में विलीन, लोगों ने नम आंखों से वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि
Advertisement

Sikkim Road Accident: शहीद हुए UP के चारों लाल पंचतत्व में विलीन, लोगों ने नम आंखों से वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

Sikkim Road Accident: सिक्किम रोड हादसे में उत्तर प्रदेश के चार लाल शहीद हो गए थे. जिन्हें आज पूरे सम्मान से अंतिम विदाई दी गई. 

शहीदों की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

Sikkim Road Accident: सिक्किम में 23 दिसंबर को सेना का ट्रक खाई में गिरने से हुए सड़क हादसे में 16 जवान शहीद हो गए थे. जिनमें 3 जेसीओ और 13 जवान शामिल थे. उनमें उत्तर प्रदेश के भी चार लाल शहीद हुए हैं. ललितपुर के चरन सिंह, मुजफ्फरनगर के लोकेश, एटा के भूपेन्द्र सिंह और उन्नाव के रहने वाले श्याम सिंह यादव. चारों शहीदों का पार्थिव शरीर उनके पैतृक निवास पहुंचा. हजारों लोगों की भीड़ शहीदों की अंतिम यात्रा में शामिल हुई. लोगों ने नम आंखों से वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी. 

मुज़फ्फरनगर के लाल लोकेश पंचतत्व में विलीन 
मुज़फ्फरनगर के थाना भोपा के गांव युसुफपुर के किसान उदयवीर के बेटे लोकेश कुमार 25 ग्रिनेडियर में लांस नायक के पद पर तैनात थे. सिक्किम में हुए हादसे के तीन दिन बाद आज उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा. सैकड़ों ट्रैक्टर व हजारों की भीड़ शहर से गांव तक शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुई. शहर से 16 किमी दूर गांव तक लोगों ने पुष्प वर्षा कर शहीद लोकेश को अंतिम विदाई दी. गांव पहुंचने पर सेना के अधिकारियों व जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर अर्पित कर व शस्त्र शोक के साथ अंतिम सलामी दी. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, क्षेत्रीय विधायक चंदन चौहान व डीएम एसएसपी समेत सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी. 

सपा विधायक के बेटे की साइकिल चोरी, मेरठ पुलिस को खोजने में छूटे पसीने

लोकेश के पिता ने बताया कि लोकेश कुमार खेल कोटे से नवंबर 2012 में सेना में भर्ती हुआ थे. लोकेश कुमार पिछले साल ही 25 ग्रिनेडियर में लांस नायक के पद पर तैनात हुए थे. शहीद लोकेश की घर पर आखिरी बार 22 दिसंबर की रात को बात हुई थी. उन्होंने अगले दिन किसी मिशन के लिए पहाड़ों पर जाने की बात कही थी. 

एटा के शहीद जवान भूपेंद्र सिंह के परिवार को मंत्री ने दी आर्थिक मदद 
वहीं, लांस नायक भूपेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर आज एटा स्थित उनके पैतृक गांव ताजपुर अद्धा पहुंचा. शहीद जवान के अंतिम संस्कार में मंत्री जयवीर सिंह और विधायक सत्यपाल सिंह राठौर शामिल हुए. मंत्री जयवीर सिंह ने शहीद सैनिक के परिवार को  शोक संवेदना व्यक्त की. इसके साथ ही उन्होंने परिवार को आर्थिक सहायता का चेक सौंपा. इस दौरान प्रशासन के आलाधिकारी एसएसपी, एडीएम भी मौजूद रहे. 

ललितपुर के लाल चरण सिंह को पूरे राजकीय सम्मान के साथ दी विदाई
ललितपुर जिले के सौजना निवासी जवान चरण सिंह का पार्थिव शरीर कुछ देर पहले ही उनके निज निवास पर पहुंचा. इस दौरान हजारों लोगों की भीड़ वहां मौजूद रही. घर पर अंतिम दर्शन के बाद शहीद चरण सिंह के पार्थिव शरीर को पंचतत्व में विलीन करने के लिये गांव के ही पास स्थित उनकी पैतृक जमीन पर ले जाया गया. इस दौरान मौके पर आर्मी के जवान, प्रदेश के राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ, जिला पंचायत अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य सहित हजारों लोग मौजूद रहे. शहीद जवान का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. 

'दिल लगाना' होगा आसान,IIT कानपुर ने बनाया Artificial Heart,बच सकेंगी लाखों जिंदगियां

उन्नाव के शहीद श्याम सिंह यादव के पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर 
उन्नाव के शहीद श्याम सिंह यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव मौरावां थानाक्षेत्र के ककरारी गांव पहुंचा. शहीद की अंतिम यात्रा में सेना के बड़े अफसर समेत राज्यमंत्री रजनी तिवारी, सांसद साक्षी महाराज, विधायक पंकज गुप्ता, विधायक अनिल सिंह मौजूद रहे. शहीद के अंतिम दर्शन को जनसैलाब उमड़ पड़ा. शहीद के पैतृक खेत में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

WATCH: देखें 26 दिसम्बर से 1 जनवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news