कौन हैं आईपीएस मानुष पारीक, बरेली में बवाल के बाद संभालेंगे कमान, तबादलों की नई लिस्ट में शामिल नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2434427

कौन हैं आईपीएस मानुष पारीक, बरेली में बवाल के बाद संभालेंगे कमान, तबादलों की नई लिस्ट में शामिल नाम

UP Police Officer Transfer List: उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त और मजबूत बनाए रखने के मकसद से योगी सरकार ने फिर कई पुलिस अधिकारियों के तबादले किये हैं नई लिस्ट में 3 IPS और 2 PPS अधिकारियों के नाम हैं देखिये किसे कहां मिला पदभार.

कौन हैं आईपीएस मानुष पारीक, बरेली में बवाल के बाद संभालेंगे कमान, तबादलों की नई लिस्ट में शामिल नाम

UP Police Officer Transfer List: उत्तर प्रदेश शासन ने तीन प्रदेश में कानून व्यवस्था सुधारने और इसे चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए तीन 3 IPS और 2 PPS अफसरों का तबादला किया किया है.  तबादलों की नई लिस्ट में आईपीएस मानुष पारीक का नाम भी है जिन्हें बरेली का पुलिस अधिक्षक बनाया गया है. इससे पहले वह दक्षिणी बरेली में अपर पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाल रहे थे. बरेली की कमान संभालने वाले आईपीएम मानुष पारीक कौन हैं इस बारे में बताने से पहले आइये आपको बताते हैं कि  किन-किन अफसरों का तबादला किया गया है. 

3 IPS का तबादला
- IPS मानुष पारीक को बरेली पुलिस अधिक्षक बनाया गया है. इससे पहले वह दक्षिणी बरेली अपर पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाल रहे थे. 

- IPS अंशिका वर्मा जो पहले गोरखपुर में सहायक पुलिस अधीक्षक थी अब उन्हें दक्षिणी बरेली प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक का पद सौंपा गया है. 

- मथुरा के सहायक पुलिस अधीक्षक  IPS कुंवर आकाश सिंह को प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुरादाबाद बनाया गया है. 

2 PPS अधिकारियों का तबादला
- सुलतानपुर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण चंद्र को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय लखनऊ में अपर पुलिस अधीक्षक (चुनाव प्रकोष्ठ) बना दिया गया है. 

- अखंड प्रताप सिंह को अपर पुलिस अधीक्षक (चुनाव प्रकोष्ठ) मुख्यालय पुलिस महानिदेश लखनऊ से हटाकर सुलतानपुर जिला का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें:  मेरठ के नामचीन एक्सपोर्टर के यहां ED की रेड, दुनियाभर में होता कार्पेट एक्सपोर्ट

 

कौन हैं आईपीएस मानुष पारीक
आईपीएस मानुष पारीक राजस्थान के झुंझनू से ताल्लुक रखते हैं. मानुष पारीक स्वामी विवेकानंद से काफी प्रभावित रहे और समाज की सेवा के लिए उन्होंने सिविल सेवा की राह चुनी. उन्होंने तीन प्रयासों के बाद संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 146वीं रैंक पाई थी. पारीक पहली मेहनत में प्रीलिम्स परीक्षा भी पास नहीं कर पाए थे.फिर एक बार वो इंटरव्यू में रुक गए. बता दें कि हाल ही में बारावफात के दौरान बरेली में बवाल हो गया था, जिसके बाद मानुष पारीक को यह नया पदभार मिला है. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Saharanpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news