Rohit Sharma PC: बड़े मौकों को कैसे भुनाती है टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने प्रेस कान्फ्रेंस में जता दिए इरादे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1966526

Rohit Sharma PC: बड़े मौकों को कैसे भुनाती है टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने प्रेस कान्फ्रेंस में जता दिए इरादे

विश्व कप 2023 (World CUP 2023) के फाइनल मैच में खेलने से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की. रोहित शर्मा ने प्रेस कोंफ्रेंस में टॉस, प्लेइंग इलेवन, पिच, और कंडीशंस समेत कई मुद्दों पर बात की.

Rohit Sharma Press Conference

India Vs Australia World cup 2023: विश्व कप 2023 (World CUP 2023) के फाइनल मैच में खेलने से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की. रोहित शर्मा ने प्रेस कोंफ्रेंस में टॉस, प्लेइंग इलेवन, पिच, और कंडीशंस समेत कई मुद्दों पर बात की. बता दें कि वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार, 19 नंवबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जैस वो वर्ल्डकप के मैच में खेले हैं, ठीक वैसे ही वो फाइनल में भी धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे. रोहित शर्मा ने कहा कि वो दिन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हिटमैन के नाम से मशहूर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'जब से मैं कप्तान बना हूं तब से हमने इस दिन के लिए तैयारी की है. हमने T-20 विश्व कप 2023 (World CUP 2023) और WTC फाइनल भी खेला था. तीनों खेलों के लिए हम सही और बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन करना चाहते थे.

रोहित के लिए 2011 वर्ल्ड कप...
रोहित शर्मा ने कहा कि भारत ने 28 साल बाद 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. मुझे उस टीम में जगह नहीं मिली थी. इस बारे में रोहित ने कहा कि, '2011 मेरे लिए इमोशनल और कठिन समय था लेकिन मैं इस स्तर पर बहुत खुश हूं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं फाइनल में टीम को लीड करूंगा, लेकिन यदि आप चाहें, तो ऐसा होगा, मैं टीम में सिर्फ अपनी जगह बनाना चाहता था.

मीडिया से कही ये बात 
रोहित शर्मा ने कहा, खेल में टॉस मायने नहीं रखेगा. बल्कि हमे परिस्थितियों को समझकर अच्छी तरह प्रदर्शन करना होगा. रोहित बोले कि आज और कल पिच और कंडीशन का आकलन करेंगे. 12-13 खिलाड़ी तैयार हैं, लेकिन प्लेइंग 11 अभी तय नहीं है और मैं चाहता हूं कि सभी 15 खिलाड़ी मैच के लिए उपलब्ध रहें. वहीं रोहित बोले कि फाइनल मैच के लिए कोई अलग संदेश नहीं होगा. हम सभी अपना काम जानते हैं और प्लेयर्स भी जानते हैं कि उन्हें क्या करना है. हम अपनी सामान्य प्री-मैच टीम डिशकश करेंगे. जीत को लेकर रोहित बोले कि हम अभी बैलेंस चाहते हैं. "विश्व कप जीतना अच्छा रहेगा, लेकिन हम ज्यादा उत्साहित नहीं होना चाहते हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के बारीक में रोहित बोले कि हमे ऑस्ट्रेलिया टीम की कमजोरी तलाशनी होगी और इसके साथ ही अपनी ताकत बढ़ानी होगी. रोहित बोले कि आज के दौर में खेलते हुए हमे ये नहीं सोचना कि 20 साल पहले के हुआ था और वर्तमान पर फोकस करना या भविष्य के बारे में सोचना बेहतर है. 

शमी को लेकर बोले रोहित 
मोहम्मद शमी को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि टीम में न रहना और फिर वापस आकर इस तरह का प्रदर्शन करना आसान नहीं है. जब वह नहीं खेल रहे थे तो उन्होंने बेंच से सिराज और शार्दुल की लगातार मदद की है. 11 खिलाड़ियों को फिल्ड में अपना काम करना है. ऐसी स्थितियों में शांत रहना बेहद जरूरी है. प्लेयर्स शांत हो जाएंगे और फिर यह एक बड़ा अवसर है. इस टूर्नामेंट में हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. पहले 4-5 मैचों में हमने दूसरी टीमों को 300 रन से कम पर रोका है. तीनों तेज गेंदबाज जानते हैं कि उनसे क्या उम्मीद की जाती है और वे अपना काम करना जानते हैं. हम बीच के ओवरों में जहां विकेट लेना चाहते थे वहां स्पिनर आ गए और उन्होंने विकेट निकाला है. एक भारतीय क्रिकेटर होने के नाते दबाव झेलना पड़ता है और यह लगातार बना रहता है. 

Trending news