Somvar Ke Upay: कर्ज में डूबे हैं? सोमवार को ये आसान और अचूक उपाय करने से मिलेगा लाभ
Advertisement

Somvar Ke Upay: कर्ज में डूबे हैं? सोमवार को ये आसान और अचूक उपाय करने से मिलेगा लाभ

Monday Remedies: सोमवार का दिन देवों के देव महादेव को अर्पित है. इस दिन अगर उनको प्रसन्न कर दिया गया तो समझिए कि लाभ ही लाभ होगा. माना जाता है कि अगर कोई जातक सोमवार के दिन कुछ अचूक और आसान उपाय कर ले तो उसे भारी कर्ज से भी छुटकारा मिल सकता है.

Karj Mukti ke upay (फाइल फोटो)

Karz Mukti Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है, ऐसे में इस दिन कुछ अचूक उपायों को कर अपने परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं और भगवान शिव का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है. सोमवार को पूरे विधि-विधान से अगर भगवान शिव की पूजा की जाए तो भगवान प्रसन्ना होते हैं. साथ ही कुछ उपाय करने से से भारी कर्ज से भी छुटकारा पाया जा सकता है. आइए इस बारे में और विस्तार से जानते हैं. 

कर्ज से छुटकारा के सोमवार के उपाय 
कर्ज की समस्या को दूर करने  के लिए और लंबे समय से चला आ रहा कोई आर्थिक समस्या दूर करने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर सच्चे मन से जल अर्पित करने से लाभ होता है. जल में अक्षत मिलाकर जल अर्पित करें. इस दिन एक वस्त्र पर अक्षत रखकर दोनों सामग्री शिवजी को अर्पित करें. ऐसा करने से लक्ष्मी घर में वास करने लगेगी. धन संग्रहित होगा और कर्ज की समस्या दूर होगी. 

जीवन की परेशानी दूर करने के सोमवार के उपाय
शिव जी को अर्पित करने वाले जल में काले तिल को मिलाएं और फिर शिवलिंग का उस जल से अभिषेक करें, इससे पाप नष्ट होंगे और परेशानियां दूर होंगी. सोमवार के दिन इस तरह के उपाय करने से घर की अशुभता जाती है और जीवन में स्थिरता आती है. घर में प्रसन्नता बनी रहती है. 

सुख-समृद्धि के उपाय सोमवार के उपाय
जल में जौं मिलाए और फिर शिवलिंग का अभिषेक करे, ऐसा करने से सुख-सुविधाए घर में आती हैं और पितरों का आशीर्वाद मिलता है. गेहूं से बने भोग शिव जी को अर्पित करना शुभ माना गया है. सोमवार को गेहूं दान करने से कुल वृद्धि होती है साथ ही परिवार में प्रेम बढ़ता है. नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर होती है.

Disclaimer: यह सूचना मान्यताओं और जानकारियों के आधार पर दी गई है. उपायों को आजमाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Trending news