Shani Gochar 2024: शनिदेव बनाएंगे केंद्र त्रिकोण राजयोग, साल 2024 में इन 3 राशियों का होगा भाग्योदय, चमक उठेगी किस्मत
Advertisement

Shani Gochar 2024: शनिदेव बनाएंगे केंद्र त्रिकोण राजयोग, साल 2024 में इन 3 राशियों का होगा भाग्योदय, चमक उठेगी किस्मत

Shani Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि और गुरु ग्रह का विशेष महत्व होता है. शनिदेव जहां कर्मफलदाता और न्याय के देवता हैं वहीं गुरु सभी ग्रहों में सबसे अच्छा फल देने वाले ग्रह माने जाते हैं.

Kendra Tirkon Rajyog 2024

Shani Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की गणना के अनुसार आने वाला नया साल 2024 कुछ राशियों के लिए बहुत ही विशेष रहने वाला है. कई ग्रहों की दशा, युति और राशि परिवर्तन के चलते साल 2024 बढ़िया रहने वाला हो सकता है.  शनि के अपनी मूल त्रिकोण राशि में होने के कारण कुछ राशि का जातकों के लिए आने वाला समय बहुत अच्छा साबित हो सकता है. इस आर्टिकल में जानते हैं शनि के केंद्र त्रिकोण राशि में आने से किन राशियों को फायदा होगा. 

Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी

एक राशि में करीब ढाई साल रहते हैं शनि देव
शनिदेव एक निश्चित अवधि में अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. शनि ग्रह सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह माने जाते हैं. शनि किसी एक राशि में करीब ढाई साल तक रहते हैं.  शनि के किसी एक राशि में रहने के कारण 3 राशियों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती और दो के ऊपर ढैय्या रहती है.  इस तरह से शनि के दोबारा से उस राशि में आने में करीब 30 सालों की समय अवधि लगती है. शनि ग्रह मौजूदा समय में कुंभ राशि में हैं जो साल 2025 तक इसी में रहेंगे.  इस दौरान शनि उदय, मार्गी  अस्त की अवस्था में रहने वाले हैं. शनि के अपनी स्वराशि कुंभ में मौजूद होने के कारण साल 2025 तक अपनी मूल त्रिकोण राशि में विराजमान रहेंगे. 

Kartik Amavasya 2023: कब है साल की आखिरी अमावस्या, नोट कर लें तारीख, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

इन राशियों का होगा भाग्योदय

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि का साल 2025 तक केंद्र त्रिकोण राजयोग एकादश भाव में बन रहा है.  कर्म भाव में इस राजयोग का बनना वृषभ राशि के लोगों  के लिए खास साबित हो सकता है. इन जातकों को अचानक से धन लाभ हो सकता है.  व्यापार में बढ़ावे के साथ आमदनी में अच्छा इजाफा देखने को मिलेगा. आने वाले पूरे साल भर अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा.   नौकरीपेशा जातकों को नौकरी में सम्मान और पद मिलेगा.

Diwali 2024: साल 2024 में कब पड़ेगी दिवाली, अक्टूबर या नवंबर, जान लीजिए सही डेट

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए केंद्र त्रिकोण राजयोग बहुत ही लाभकारी रहेगा. आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है. कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है. नौकरी और बिजनेस में तरक्की होगी. सालभर परिवार के सदस्यों का साथ आपको मिलेगा. परिवार का माहौल अच्छा रहने वाला है. आपकी  सेहत अच्छी रहेगी. आपके द्वारा की गई हर क्षेत्र में मेहनत आपको लाभ देगी.व्यापार करने वाले जातकों के लिए अच्छे मुनाफे के संकेत दिख रहे हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2025 तक शनि का कुंभ राशि में रहना और केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण करना बहुत ही अच्छा रहेगा. इन जातकों के आत्मविश्वास और साहस में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी. कुंभ राशि में शनिदेव लग्न भाव में विराजमान हैं.  ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए आने वाले समय में बहुत ही अच्छे समाचार मिल सकते हैं. इनकी आय के नए-नए स्त्रोत देखने को मिलेंगे.   नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के कई अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं.  बिजनेस में मुनाफा होने के अच्छे संकेत हैं.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Makar Sankranti 2024: साल 2024 में कब है मकर संक्रांति, 14 या 15 जनवरी का नहीं होगा कनफ्यूजन, नोट कर लें डेट और शुभ मुहूर्त

Taurus Love Horoscope 2024: प्यार के मामले में वृष राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2024, भ्रम में रहेंगे तो खो देंगे सच्चा पार्टनर

Trending news