Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2445013
photoDetails0hindi

Shukra Grah Upay: अथाह पैसे से भर जाएगा घर, आजमाएं शुक्र ग्रह को मजबूत करने के 10 उपाय, होंगे मालामाल

Shukra Grah Upay: 10 ऐसे उपायों को हम जानेंगे जिन्हें करने से शुक्र ग्रह को मजबूत (Astrology) किया जा सकता है. शुक्र ग्रह (Venus) के मजबूत होने से धन, यश, ऐश्वर्य में वृद्धि होती है और सुख-सुविधाएं प्राप्त की जाती सकती हैं.

पहला उपाय

1/11
पहला उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का पहला उपाय- जिन लोगों को शुक्र ग्रह कमजोर हो वो शुक्रवार का व्रत 21 बात या 31 बार करें. इसके बाद माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी जिससे सुख, सौभाग्य और समृद्धि बढ़ती है.

दूसरा उपाय

2/11
दूसरा उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का दूसरा उपाय- शुक्रवार को सफेद वस्त्र धारण कर ओम द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: मंत्र का जाप करें. 5, 11 या 21 माला का जाप करें इससे शुक्र प्रबल होता है.

तीसरा उपाय

3/11
तीसरा उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का तीसरा उपाय- शुक्र को मजबूत करने के लिए अपने भोजन में चीनी, चावल, दूध, दही और घी से बने भोज्य पदार्थ शामिल करें, हालांकि कोई सेहत संबंधी दिक्कत हो तो परहेज करें.

चौथा उपाय

4/11
चौथा उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का चौथा उपाय- शुक्र को प्रबल बनाने के लिए जातक सफेद कपड़े, सुंदर वस्त्र, चावल, घी, चीनी आदि का दान करें. श्रृंगार सामग्री, कपूर, मिश्री, दही आदि का भी जातक दान करेंगे तो लाभ होगा. 

5/11

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का पांचवां उपाय-जिनका शुक्र कमजोर होगा वो परेशान होंगे, मान कम होगा, गरीबी घेर लेगी. शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए खटाई का सेवन न करने से भी जातक का शुक्र मजबूत होता है.

6/11

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का छठा उपाय- शुक्र ग्रह को मजबूत के लिए हीरा, सोना, स्फटिक भी दान कर सकते है लेकिन हर किसी के लिए ऐसा कर पाना संभव नहीं है. 

सातवां उपाय

7/11
सातवां उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का सातवां उपाय- शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए हीरा पहने और हीरा पहनना संभव नहीं तो शुक्र का उपरत्न कुरंगी धारण कर सकते हैं. इसके अलावा दतला, तुरमली या सिम्मा भी धारण कर सकते हैं. जातक को इसके लिए अच्छे ज्योतिषाचार्य से जरूर सलाह लेनी चाहिए.

आठवां उपाय

8/11
आठवां उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का आठवां उपाय- शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए अगर महिलाओं का सम्मान करने तो लाभ होगा. साफ-सफाई रखने और इत्र आदि का प्रयोग करने से भी जातक का शुक्र मजबूत होता है.

नौवां उपाय

9/11
नौवां उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का नौवां उपाय- शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए अगर शुक्रवार के दिन भगवान शिव की सफेद फूल अर्पित कर उनकी पूरे मन से पूजा करें तो शुक्र मजबूत हो पाएगा.

दसवां उपाय

10/11
दसवां उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का दसवां उपाय- सफेद स्फटिक की माला पहनने से शुक्र मजबूत होता है.

11/11

यहां बताई गई सारी बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं. इसकी विषय सामग्री और एआई द्वारा काल्पनिक चित्रण का जी यूपीयूके हूबहू समान होने का दावा या पुष्टि नहीं करता.