Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2054094
photoDetails0hindi

Lohri makeup tips: लोहड़ी पर दिखना है सबसे स्टाइलिश तो ऐसे करें मेकअप, नजरें नहीं हटा पाएंगे लोग

त्योहार के मौके पर ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल लुक में दिखाई देती हैं. अगर भीड़ में आप खास दिखें, इसके लिए गेटअप के साथ-साथ मेकअप भी यूनिक होना चाहिए. ऐसे में अगर आप खास और डिफरेंट मेकअप लुक लेना चाहती हैं तो इन टिप्स को फॉलो कर सकती है.      

लोहड़ी के लिए लेटेस्ट मेकअप लुक्स

1/12
 लोहड़ी के लिए लेटेस्ट मेकअप लुक्स

इस साल लोहड़ी पर 2 शुभ योग रवि योग और सिद्धी योग बन रहे हैं. लोहड़ी परिवार के नए सदस्य के लिए बेहद खास होता है. घर में जब नई बहू या फिर बेबी आता है जो उस साल लोहड़ी धूमधाम के साथ सेलिब्रेट किया जाता है. हम आपके लिए लेकर आए हैं लोहड़ी के फंक्शन के लिए कुछ लेटेस्ट मेकअप लुक्स जो आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देंगे

भारत में लोहड़ी

2/12
 भारत में लोहड़ी

Lohri makeup tips: भारत में लोहड़ी बड़ी धूमधाम से मनाई जाती है.  इस दिन लोग परिवार और दोस्‍तों के साथ जश्न मनाते हैं. लोहड़ी का त्योहार पंजाब में धूमधाम के साथ मनाया जाता है. हर साल ये पर्व मकर संक्रांति से एक दिन पहले मनाया जाता है. इस साल मकर संक्रांति 15 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी, इसलिए लोहड़ी 14 जनवरी की रात को मनाई जाएगी. 

Lohri makeup tips: शिमर मेकअप

3/12
Lohri makeup tips: शिमर मेकअप

वहीं अपनी स्किन के टेक्स्चर के अनुसार शिमर मेकअप लगाएं. त्योहार के मौके पर आपका गेटअप और  मेकअप भी यूनिक होनी चाहिए. आप बहुत ही अलग लगेंगी.

 

Lohri makeup tips: स्मोकी आई मेकअप

4/12
Lohri makeup tips: स्मोकी आई मेकअप

अपनी खूबसूरत आंखों के लिए स्मोकी आई मेकअप का विकल्प चुन सकती हैं. इसके साथ लाइट कलर की लिपशेड वियर कर सकती हैं. ये स्मोकी मेकअप आपकी खूबसूरती को कई गुना कर देगा.

 

Lohri makeup tips: ब्रॉन्ज मेकअप लुक

5/12
Lohri makeup tips: ब्रॉन्ज मेकअप लुक

इन दिनों ब्रॉन्ज मेकअप लुक भी काफी ट्रेंड में है. आप ये मेकअप लुक भी लोहड़ी के पर्व के लिए ट्राई कर सकती हैं. इस तरह के मेकअप में आप बहुत ही प्यारी दिखेंगी और ये मेकअप आपको डिफरेंट लुक देगा.

 

Lohri makeup tips: ट्रेडिश्नल ड्रेस

6/12
Lohri makeup tips: ट्रेडिश्नल ड्रेस

अपनी स्किन के टेक्स्चर के अनुसार मेकअप करें. ट्रेडिश्नल ड्रेस आपके लुक को भी निखार देगी. वैसे भी भारत में खास मौकों या पर्व पर ट्रेडिश्नल ड्रेस कैरी की जाती हैं.

 

Lohri makeup tips: ग्लॉसी लिपशेड

7/12
Lohri makeup tips: ग्लॉसी लिपशेड

ब्रॉन्ज मेकअप के अलावा इन दिनों महिलाएं ग्लॉसी लिपशेड वियर करना भी काफी पसंद करती हैं. आप मिनिमल लुक लेना चाहती हैं तो डेवी मेकअप और ग्लॉसी लिपशेड भी वियर कर सकती हैं.

 

Lohri makeup tips: शिमर टच

8/12
Lohri makeup tips: शिमर टच

अगर आप आईशैडो के अलावा चेहरे पर शिमर टच देना चाहती हैं तो उंगलियों पर थोड़ा शिमर पाउडर लें और उसे गाल और ठोड़ी पर लगाएं. इसे अच्छी तरह ब्लेंड कर लें. ये आप पर खूब जचेगा.

 

Lohri makeup tips: ड्युईनेस और ग्लिटर

9/12
Lohri makeup tips: ड्युईनेस और ग्लिटर

वहीं कई बार ड्युईनेस और ग्लिटर को कैरी करना बेहद पसंद करते हैं. इस तरह का लुक आप प्लेन ऑउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं. इस लुक के लिए आप सबसे पहले बेस मेकअप को ड्युई रखें और मेकअप के कलर के लिए ब्लश पिंक कलर का प्रयोग करें.आप लिप्स के लिए ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं.

 

Lohri makeup tips: मॉव कलर

10/12
Lohri makeup tips: मॉव कलर

मॉव कलर आजकल काफी पसंद किया जा रहा है. ये कलर देखने में सोबर लगता है, उतना ही क्लासी लुक भी देता है. ऐसा लुक आप फ्लोरल या किसी लाउड कलर के ऑउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं. इस दिन आप चाहे तो केवल आई मेकअप के लिए बारीक ग्लिटर लगा सकती हैं. आप Base के लिए ड्युई लुक भी चुन सकती हैं.

 

Lohri makeup tips: परफेक्ट गोल्डन कलर

11/12
Lohri makeup tips: परफेक्ट गोल्डन कलर

आप अपनी स्किन कलर के हिसाब से ही परफेक्ट गोल्डन कलर का चुनाव करें. ऐसा करने से आपका लुक आकर्षक लगेगा. इस लुक को सोबर और लाइट कलर के ऑउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं. ब्लश के लिए आप वार्म पिंक और ब्रोंजर को मिक्स करके इस्तेमाल करें.

 

Lohri makeup tips: सिंपल लुक

12/12
Lohri makeup tips: सिंपल लुक

अगर आउटफिट ब्राइट कलर की है तो उसके साथ यूनिक दिखने के लिए लाइट मेकअप बेस्ट रहेगा.  इसमें न्यूड आईशैडो और लिपस्टिक के साथ-साथ बेस भी काफी लाइट होता है. सिंपल लुक लोगों को काफी आकर्षित करता है.