Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1952358
photoDetails0hindi

Diwali Rangoli Design: दिवाली पर ट्राई करें ऐसी डिजाइन वाली रंगोली, घर की सुंदरता में लग जाएंगे चार चांद

दीपावली के कुछ ही दिन बचे है, रंगोली के लेटेस्ट और आसानी से बनने वाले डिजायन जो आपके घर की शोभा तो बढ़ाएंगे ही साथ ही साथ मां लक्ष्मी भी इनसे प्रसन्न हो जाएंगी. इस बार हम आपको रंगों के साथ-साथ फूलों की रंगोली के डिजायन भी बताते हैं. जो समय की बचत करके आपके काम को आसान बनाएंगे.

चूड़ी की मदद से

1/10
चूड़ी की मदद से

यह रंगोली डिजाइन सबसे आसान है,इसे आप किसी बोतल के ढक्कन या फिर चूड़ी की मदद से बना सकती हैं. 

रंगोली काम्बिनेशन

2/10
रंगोली काम्बिनेशन

रोशनी से जगमगाते दीयों और रंगोली के काम्बिनेशन से आप अगर किसी को इंप्रेस करना चा​हते हैं. तो ये डिजायन जरूर बनाएं

 

वाइब्रेंट कलर

3/10
वाइब्रेंट कलर

कई वाइब्रेंट कलर का इसमें इस्तेमाल किया गया है. अगर आप इस दिवाली अपनी रंगोली को आकर्षक बनाना चाहते है तो यह  डिजाइन वाली रंगोली घर पर जरूर बनाए

दीपक से भी सजा सकते हैं

4/10
दीपक से भी सजा सकते हैं

पिकॉक डिजाइन वाली रंगोली बनाना आपको पसंद है तो आप इस खूबसूरत रंगोली डिजाइन को ट्राई कर सकते हैं. सर्किल आकार में बना मोर और फैले हुए उसके पंक बेहद ही खूबसूरत लग रहा है. इसमें कई रंगों का इस्तेमाल किया है. साथ ही इसे आप दीपक से भी सजा सकते हैं 

 

चार चांद लगा देगी

5/10
चार चांद लगा देगी

कई रंगों के इस्तेमाल से बनी ये रंगोली आपके आशियाने की सजावट में चार चांद लगा देगी. तो इस दीपावली कुछ नया ट्राई करें 

 

ड्राइंग हॉल

6/10
ड्राइंग हॉल

आप इस खूबसूरत सी रंगोली डिजाइन से अपने घर को सजाएं. हर कोई देखते ही आपके हुनर की तारीफ करेगा. आपके पास रंगोली बनाने के लिए पर्याप्त वक्त है तो इससे अपने ड्रॉइंग हॉल को डेकोरेट कर सकते हैं.

 

बेहद आसान और खुबसुरत

7/10
 बेहद आसान और खुबसुरत

अगर आपको बहुत ही ज्यादा रंगों के साथ रंगोली बनानी है तो इससे ज्यादा बेहतर ऑप्शन आपके लिए कोई नहीं होगा इन डिजाइन को जरूर ट्राई करें और अपने दिवाली पर यह रंगोली बनाएं जो की बेहद ही आसान और खुबसुरत है.

 

घर के मुख्य द्वार पर

8/10
घर के मुख्य द्वार पर

अपने घर के मुख्य द्वार पर आप इस तरह का रंगोली डिजाइन बना सकते हैं, जो की बहुत ही ज्यादा ट्रेंड में है और आकर्षक भी है तो इस दीपावली कुछ नया ट्राई करें.

नया डिजाइन

9/10
नया डिजाइन

यह रंगोली का नया डिजाइन आप ट्राई कर सकते हैं, कम जगह में भी बन जाएगा सफेद और लाल रंग के अलावा और रंग लेने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और बहुत ही ज्यादा सुंदर लगेगा.

फूलों और पत्तों से रंगोली

10/10
 फूलों और पत्तों से रंगोली

दीपावली के दिन रंगों से रंगोली ना बना पाएं तो इस बार फूलों और पत्तों से रंगोली ट्राई करे. पान के पत्ते या कोई भी पत्तियां फुल लें. सर्किल डिजाइन में पहले पूजा की थाली रखें, फिर गुलाब की पंखुड़ियां, गेंदे के फूल और फिर पत्ते रख दें. ये रंगोली पूजा घर में बनाना एक बेहतर आइडिया हो सकता है. इसे बनाने में आपको अधिक समय भी नहीं लगेगा, और सुंदर भी लगेगा.