Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2259764
photoDetails0hindi

Guggal Dhoop: गुग्गल धूप चुटकी में दूर करेगा घर की दिक्कतें, वास्तु दोष दूर करने के लिए करें ये उपाय

Guggal Dhoop for Vastu Dosh: गुग्गल वैसे तो कई गुणकारी तत्व को धारण करता है लेकिन इसे जलाने पर घर का वातावरण एकदम शुद्ध हो जाता है. आइए जाने गुग्गल से जुड़े कुछ वास्तु उपाय.

नकारात्मक ऊर्जा

1/9
नकारात्मक ऊर्जा

घर में गुग्गल धूप को अगर जलाएं तो नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और घर में सुख शांति बनी रहती है. 

प्रसन्नता

2/9
प्रसन्नता

हिंदू मान्यताओं पर ध्यान दें तो घर में हर दिन गुग्गल धूप जलाने से भगवान को प्रसन्नता होती है और घर-परिवार में सुख-समृद्धि फैलती है.   

अनेक प्रयासों के बाद भी

3/9
अनेक प्रयासों के बाद भी

अगर घर में वास्तु दोष हो तो घर की स्थिति ऐसी हो जाती है कि वहां रहने वाले लोगों को अनेक प्रयासों के बाद भी कोई सफलता हाथ नहीं लगती है.   

गाय के गोबर के कंडे

4/9
 गाय के गोबर के कंडे

इस स्थिति से अगर छुटकारा चाहिए तो शाम के समय घर में गुग्गल, पीली सरसों, गाय का घी के साथ लोबान को मिलाए और एक गाय के गोबर के कंडे संग इन्हें जला दें.   

धूनी फैलाएं

5/9
धूनी फैलाएं

इसे पूरे घर में इसकी धूनी फैलाएं. ये काम लगातार 21 दिनों तक आपको करना चाहिए जिससे घर के वास्तु दोष से आपको पूरी तरह छुटकारा मिलने का आसर बनेंगे.   

गोबर के कंडे

6/9
गोबर के कंडे

पति-पत्नी के बीच हमेशा विवाद होता है तो रोजाना गोबर के कंडे में अगर गुग्गल डालकर जलाएं और पूरे घर में धूनी दें तो इससे लाभ होगा.   

नकारात्मकता

7/9
 नकारात्मकता

गुग्गल की धूनी से घर की नकारात्मकता खत्म होगी और सकारात्मक ऊर्जा चारों ओर फैलेगी. इतना ही नहीं इससे घर के माहौल में शांति आएगी.   

स्वास्थ्य खराब

8/9
स्वास्थ्य खराब

यदि घर में किसी-न-किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब ही रहता है तो गुग्गल धूप की धूनी पूरे घर में फैलाएं. इससे राहत मिलेगी.   

घर का माहौल

9/9
घर का माहौल

घर का माहौल अगर शुद्ध और सुगंधित करना है तो भी आप गुग्गल की धूनी फैला सकते हैं. इससे मानसिक थकावट तो दूर होगी ही, साथ ही मन को शांति भी मिलेगी. 

डिस्क्लेमर- यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और माध्यमों पर आधारित है. किसी भी जानकारी को मानने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह ले लें.